Move to Jagran APP

Alec Baldwin को तीन साल पुराने केस में मिली 18 महीने की सजा, 'रस्ट' शूटिंग पर की थी हत्या

सोमवार को अमेरिकी अदालत ने एक्टर एलेक बाल्डविन (Alec Baldwin) 18 महीने जेल की सजा सुनाई है। न्यायाधीश मैरी मार्लो सोमर ने सजा सुनाते हुए कहा आपने एक सुरक्षित हथियार को घातक हथियार में बदल दिया। बता दें साल 2021 में एक्टर पर हत्या करने का आरोप लगा था। उन दिनों अभिनेता फिल्म रस्ट की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स की मौत हो गई थी।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Tue, 16 Apr 2024 10:50 PM (IST)
Hero Image
Alec Baldwin 18 month sentence (Photo Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।  हॉलीवुड अभिनेता एलेक बाल्डविन एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। साल 2021 में एक्टर पर हत्या करने का आरोप लगा था। वह अपनी फिल्म 'रस्ट' की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स की मौत हो गई थी।

अभिनेता पर आरोप था कि उन्होंने शूट शुरू होने पर लाइव राउंड जारी किया, जिसमें सिनेमैटोग्राफर हेलिना हचिन्स की मौत हो गई और निर्देशक जोएल सूजा घायल हो गए। अब इस केस में एक नया अपडेट सामने आया है। एलेक बाल्डविन के फैंस के लिए हैरान और परेशान करने वाली खबर आई हैं। बता दें, इस मामले में अभिनेता को सजा मिली है।

यह भी पढ़ें- अमेरिकन आइडल शो के दौरान Katy Perry का खुल गया टॉप, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सिंगर का वीडियो

एलेक बाल्डविन को मिली सजा

सोमवार को अमेरिकी अदालत ने एलेक बाल्डविन (Alec Baldwin) 18 महीने जेल की सजा सुनाई है। न्यायाधीश मैरी मार्लो सोमर ने सजा सुनाते हुए कहा, "आपने  एक सुरक्षित हथियार को घातक हथियार में बदल दिया।" बता दें, इस सुनवाई के दौरान वीडियो कॉल और अदालत में फिल्म उद्योग से हचिन्स के दोस्तों ने उनकी रचनात्मकता और दयालुता को श्रद्धांजलि दी। बता दें, हॉलीवुड के ज्यादातर निर्देशक सेट पर असली हथियारों का इस्तेमाल करते हैं।

क्या बोले जेन व्हाइट

इस मामले में फिल्म उद्योग के सहकर्मी जेन व्हाइट ने कहा, "मैं इसे बार-बार दुर्घटना कहे जाने से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा हूं, क्योंकि यह दुर्घटना नहीं थी, यह लापरवाही थी।" इस हादसे ने हॉलीवुड को हैरान कर दिया।

जब एलेक ने दिया था बयान

इस घटना के बाद हादसे एलेक हलिना सिनेमैटोग्राफर को तुरंत अल्बुकर्क के न्यू मैक्सिको अस्पताल लेकर गए थे, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। बता दें, एलेक हमेशा इन आरोपों को नकारते नजर आए। उनका कहा है कि, 'मैं कभी किसी पर बंदूक नहीं तान सकता और ट्रिगर तो चला ही नहीं सकता।' 

यह भी पढ़ें- 40 साल के Henry Cavill पहली बार बनने जा रहे पापा, रेड कारपेट पर गर्लफ्रेंड की प्रेग्नेंसी की दी गुडन्यूज