Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tom Wilkinson Death: टॉम विल्किंसन के निधन से शोक में डूबा हॉलीवुड, Aneurin Barnard ने कहा- 'मैं बहुत दुखी हूं'

Tom Wilkinson Death हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता टॉम विल्किंसन अब नहीं रहे। 75 साल की उम्र में टॉम ने आखिरी सांस ली है। इस बात की जानकारी उनकी फैमिली ने एक स्टेटमेंट जारी कर दी है। टॉम के अचानक निधन से परिवार और इंडस्ट्री के लोग सदमे में हैं। हॉलीवुड सितारों ने टॉम के निधन पर दुख जाहिर किया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 31 Dec 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
द फूल मोन्टी एक्टर टॉम विल्किंसन का 75 की उम्र में निधन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tom Wilkinson Passes Away: साल के अंत में फिल्मी दुनिया से एक बुरी सामने आ रही है। चार दशक से सिनेमा पर राज करने वाले अभिनेता थॉमस जेफ्री विल्किंसन उर्फ टॉम विल्किंसन (Tom Wilkinson) अब नहीं रहे। बाफ्ता और गोल्डन ग्लोब जैसे अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुके टॉम ने 30 दिसंबर 2023 को 75 साल की उम्र में हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 

टॉम विल्किंसन का अचानक निधन 

फैमिली के एजेंट द्वारा जारी स्टेटमेंट के जरिए टॉम विल्किंसन के निधन की जानकारी दी है। स्टेटमेंट में कहा गया, "बड़े दुख के साथ टॉम विल्किंसन का परिवार यह घोषणा कर रहा है कि 30 दिसंबर को घर पर उनका अचानक निधन हो गया। उनकी पत्नी और परिवार उनके साथ थे।" हालांकि, टॉम के निधन के कारण के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

यह भी पढ़ें- Hollywood Actor Died In 2023: 'ली सुन क्युन' से 'मैथ्यू पेरी' तक, इन हस्तियों ने इस साल दुनिया को कहा अलविदा

टॉम विल्किंसन के निधन से सदमे में हॉलीवुड

टॉम के निधन से हॉलीवुड को गहरा झटका लगा है। कई हॉलीवुड सेलेब्स ने टॉम के निधन पर दुख जताया है। डेड इन ए वीक में टॉम के साथ काम कर चुके एन्यूरिन बरनार्ड (Aneurin Barnard) ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा, "टॉम विल्किंसन के निधन के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है। उन्हें जानने और उनके साथ काम करते हुए मैंने बहुत अच्छा समय बिताया। हमारे शानदार लीजेंड्स में से एक, जिसे हम अलविदा कहते हैं। अभी के लिए अलविदा टॉम।"

Celebs On Tom Death

एन्यूरिन के अलावा रिचर्ड रोपर, फिल्ममेकर स्कॉट डेरिकसन और गैरेट हेडलंड समेत कई सितारों ने शोक जताया है। गैरेट ने लिखा, "सबसे प्रिय टॉम विल्किंसन। दुखद दिन। बुरी खबर। मैं चाहता हूं कि हर कलाकार और इंसान को उसके दिल, आत्मा, करुणा और हास्य की गहराई का अनुभव मिले, जैसा कि मुझे हुआ। बर्डन में टॉम के साथ काम करना एक सम्मान की बात थी।"

View this post on Instagram

A post shared by Garrett Hedlund (@garretthedlund)

Hollywood Filmmaker

टॉम विल्किंसन बनने वाले थे वकील

100 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शोज में काम कर चुके टॉम विल्किंसन एक्टिंग फील्ड में आने से पहले वकालत की पढ़ाई कर रहे थे। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ केन्ट से लॉ की पढ़ाई की, लेकिन वकील बनने की बजाय टॉम ने अभिनय की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया। 

टॉम विल्किंसन की फिल्में

ब्रिटिश एक्टर टॉम विल्किंसन ने अपने करियर की शुरुआत Smuga cienia से की थी। उन्हें पहली बार पहचान फिल्म पार्कर से मिली। वह पेपर मास्क, प्रीस्ट, इन द नेम ऑफ द फादर, ए बिजनेस अफेयर, द घोस्ट एंड द डार्कनेस, इन द बेडरूम, ब्लैक नाइट, बैटमैन बिगिन्स, गुड पीपल, लिटिल ब्वॉय, डेनियल, द हैप्पी प्रिंस और द चॉइस जैसी फिल्मों में काम किया है। आखिरी बार उन्हे टीवी सीरीज द फुल मोन्टी (2023) में देखा गया था।

टॉम विल्किंसन अवॉर्ड्स

टॉम ने अपने उम्दा अभिनय से कई नामी अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। उन्होंने द फुल मोन्टी के लिए बाफ्ता अवॉर्ड, इन द बेडरूम और माइकेल क्लैटन के लिए दो बार ऑस्कर में नॉमिनेशन, गोल्डन ग्लोब और एमी अवॉर्ड्स जीत चुके हैं। 

बात करें पर्सनल लाइफ की तो उन्होंने एक्ट्रेस डायना हार्डकैसल से शादी की थी, जिनसे उनकी दो बेटियां हैं।

यह भी पढ़ें- Hollywood News: हॉलिवुड अभिनेता चार्ली शीन पर घातक हथियार से किया गया हमला, आरोपी ने घर में घुसकर दिया वारदात को अंजाम