Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे कुरान पसंद है,' रमजान के पाक महीने में हॉलीवुड सुपरस्टार Will Smith ने दिया बड़ा बयान

दुनियाभर में रमजान (Ramadan 2024) का पाक महीना जारी है। इस अवसर पर हॉलीवुड सुपरस्टार विल स्मिथ का एक बड़ा बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। बैड ब्वॉय एक्टर ने कुरान को लेकर खुलकर बात की है और बताया ये पवित्र ग्रंथ पढ़ना काफी पसंद है। ये वही विल स्मिथ हैं जिन्होंने साल 2022 के अकादमी पुरस्कार के दौरान स्टैंडअप कॉमेडियन क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ा था।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 20 Mar 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
कुरान को लेकर बोले विल स्मिथ (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड के चुनिंदा सुपरस्टार्स में एक्टर विल स्मिथ भी शामिल होते हैं। बैड ब्वॉय और हैंगकॉक फिल्मों से फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाने वाले विल आए दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं।

मौजूदा समय में उनके एक बयान पर खूब चर्चा हो रही है, जिसमें उन्होंने कुरान को लेकर अपनी राय रखी है। रमजान (Ramadan 2024) के पाक महीनें हॉलीवुड अभिनेता (Will Smith) की तरफ से दिए इस बयान को लेकर सुर्खियों का बाजार काफी गर्म हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि उन्होंने अपने पूरे बयान में क्या कहा।

कुरान को लेकर क्या बोले विल स्मिथ

दरअसल विल स्मिथ के जिस बयान के बारे में फिलहाल चर्चा की जा रही है, वो उन्होंने बीते साल दिया था। बिग टाइम पॉडकॉस्ट को दिए इंटरव्यू में एक्टर ने कहा था- जैसा की सबको पता है कि बीते एक दो साल मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहे हैं। इस दौरान मैं काफी उतार-चढ़ाव से गुजरा हूं। इससे निजात पाने के लिए मैंने आधायत्म का रास्ता अपनाया है और इस लिहाज ने मैंने कई पवित्र ग्रंथ को पढ़ा।

बीते रमजान के महीने में मैंने शुरू से लेकर अंत तक कुरान को पढ़ा। मुझे कुरान की सादगी काफी पसंद आई और ये एक दम स्पष्ट है। ये मेरे जीवन के आधायत्म चरण का आगाज है, जिसके जरिए मैं प्यार भरे दिल को विकसित करने की कोशिश कर रहा हूं। इस तरह से करीब एक साल पहले विल स्मिथ ने मुस्लिम धर्म के पवित्र ग्रंथ कुरान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

ऑस्कर थप्पड़ कांड के लिए मशहूर विल स्मिथ

अपनी प्रोफेशनल लाइफ की तरह पर्सनल लाइफ को लेकर भी विल स्मिथ काफी चर्चा में रहे हैं। 2022 के ऑस्कर अवॉर्ड के दौरान उनके नाम साथ के एक बड़ा विवाद जुड़ गया।

दरअसल उस दौरान अकादमी पुरस्कार को प्रेजेंट करने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन क्रिस रॉक ने मजाकिया अंदाज में विल स्मिथ की पत्नी पर कमेंट किया और गुस्से में आकर विल ने सरेआम स्टेज पर चढ़कर क्रिस को थप्पड़ जड़ दिया। इस थप्पड़ कांड को लेकर विल की काफी आलोचना भी हुई।

ये भी पढ़ें- ऑस्‍कर अवॉर्ड में 'थप्‍पड़ कांड' के बाद विल स्मिथ ने एकेडमी से दिया इस्‍तीफा, क्रिस रॉक से फिर मांगी माफी