Move to Jagran APP

Netflix Horror Movies: हॉरर से डरने वालों का उड़ाते हैं मजाक, बहादुर भी अकेले नहीं देख पाएंगे ये 5 फिल्में

हॉरर फिल्मों का लोगों में काफी क्रेज देखने को मिलता है। विदेशों में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड की हॉरर फिल्मों के लिए इंडिया में भी दीवानगी है। द कंजूरिंग हो या फिर एनाबेल दर्शकों ने डर-डरकर ही सही ये फिल्में जरूर देखी होंगी। आज हम आपको Netflix की उन पांच फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अकेले देखने में आपके पसीने छूट जाएंगे।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 21 Mar 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
हादुर भी अकेले नहीं देख पाएंगे ये 5 हॉलीवुड फिल्में / फोटो- Dainik Jagran Graphic
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉरर फिल्में देखने का लोगों को बहुत चस्का होता है। अब तक बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड और यहां तक कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी कई ऐसी हॉरर फिल्में बन चुकी हैं, जिसे देखकर लोगों की रूह कांप जाती है। जब बात हॉरर फिल्मों की आती है, तो हॉलीवुड की हॉरर फिल्मों का दर्शक वर्गीय सिर्फ विदेशों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इंडिया में भी बहुत बड़ा है।

हॉरर फिल्में देखने वालों में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिनका मानना है कि उन्हें किसी भी तरह की फिल्में दिखा दी जाए तो उन्हें डर नहीं लगेगा और वह अकेले बैठकर भी अपने घर में वो फिल्में देख सकते हैं। आज हम आपके लिए ऐसी पांच हॉरर फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें बहादुर इंसान भी अकेले देखकर डर से कांप उठेगा और उसे अपने आसपास किसी के होने का एहसास होगा।

Netflix पर मौजूद इन पांच फिल्मों को आप अपने कंबल में मुंह दुबकाए बिना या अपने दोस्तों के बिना अकेले देख ही नहीं सकते। तो चलिए फटाफट देखते हैं लिस्ट-

द कंजूरिंग (The Conjuring) - 2013

पैट्रिक विल्सन, वेरा फार्मिगा स्टारर साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म 'द कंजूरिंग के अब तक कई पार्ट्स आ चुके हैं। एक पुराने घर में पैरानॉर्मल एक्टिविटी का पता लगाने वाली ये फिल्म एड और लॉरीन वॉरेन की सच्ची इन्वेस्टिगेशन पर आधारित फिल्म है।

यह भी पढ़ें: Horror TV Show: शर्त लगा लो! अकेले बैठकर नहीं देख पाओगे ये हॉरर टीवी शो, डर से आज भी कांप उठेगी रूह

साल 2013 में जब इसका पहला पार्ट आया था, तो डर-डरकर भी लोगों ने इस फिल्म को देखने की हिम्मत जुटाई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था।

वेरोनिका (Veronica - 2017)

'वेरोनिका' साल 2017 में रिलीज हुई एक ऐसी फिल्म है, जिसे देखने के बाद आप डर के एहसास से अपने आसपास के खिड़की दरवाजे सब बंद करने पर मजबूर हो जाएंगे। अपनी दो दोस्तों के साथ ओइजा खेल रही, ये एक ऐसी टीनेज लड़की की कहानी है, जिसे कई बुरी शक्तियां अपने बस में कर लेती हैं और उसके बाद क्या होता है, इसके लिए आप इस मूवी का आनंद नेटफ्लिक्स पर ले सकते हैं।

द एक्सोर्सिज्म ऑफ एमिली रोज ( the exorcism of emily rose -  2005)

साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म 'द एक्सोर्सिज्म ऑफ एमिली रोज' को आप कैसे भूल सकते हैं। सुपरनैचुरल हॉरर लीगल ड्रामा फिल्म बुक 'द एक्सोर्सिज्म ऑफ एनेलिसे से प्रेरित कहानी है। स्कॉट डेरिकसन के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी एरिन ब्रूनर की है, जो फादर रिचर्ड मूर का केस अपने हाथों में लेती है।

फादर रिचर्ड एक कैथोलिक डायोक्सीन प्रीस्ट है, जो 19 साल की एमिली रोज पर तंत्र-मंत्र करता है। ये फिल्म भी आपको आसानी से नेटफ्लिक्स पर मिल जाएगी।

द हॉन्टिंग इन कनेक्टिकट (the haunting in Connecticut - 2009)

साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 'द हॉन्टिंग इन कनेक्टिकट' सुपरनैचुरल हॉरर फिल्म है, जिसका निर्देशन पीटर कॉर्नवेल ने किया है। इस हॉरर फिल्म में साल 1987 की कहानी दिखाई गयी है, जहां सारा कैंपबेल अपने बेटे मैट को अस्पताल से घर लेकर आती है, जहां उसका कैंसर का ट्रीटमेंट चल रहा होता है।

घर के हालातों को देखते हुए वह अस्पताल के पास ही घर लेने का प्लान करते हैं। जब सारा दोबारा अस्पताल जाती है, तो वहां पर उसे एक 'रेंट' हाउस का साइन दिखता है। जिसके बाद वह बेटे और पति के साथ घर देखने जाती है और वहां पर मैट को एक रहस्यमयी दरवाजा दिखता है। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

द पॉप एक्सोर्सिस्ट (The Pope's Exorcist - 2023)

साल 2023 में रिलीज हुई फिल्म 'द पॉप एक्सोर्सिस्ट' एक सुपरनैचुरल हॉरर फिल्म है। पॉप के पर्सनल तांत्रिक एक बार इटेलियन गांव जाते हैं, जहां उन्हें एक व्यक्ति पर कई बुरी शक्तियों का एहसास होता है और वहां से कहानी शुरू होती है। ये फिल्म भी आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: First Horror Movie: बॉलीवुड की पहली हॉरर फिल्म, नाम सुनते ही खिसक जाएगी पैरों तले जमीन