Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

House of The Dragon 2 Trailer: आयरन थ्रोन के लिए आपस में भिड़े टारगेरियन, आमने-सामने आए एगॉन और रेनैयरा

साल 2023 में फेमस फैंटेसी वेब सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स के प्रीक्वल की शुरुआत हुई। हाउस ऑफ द ड्रैगन के पहले सीजन के साथ गेम ऑफ थ्रोन्स से 800 साल पहले की कहानी दिखाई गई जो दर्शकों एक अलग दुनिया में ले गई। इस प्रीक्वल का अब दूसरा सीजन आने वाला है। सीजन 2 की चर्चा के बीच सीरीज नया ट्रेलर रिलीज किया गया है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Wed, 15 May 2024 11:42 AM (IST)
Hero Image
House Of The Dragon 2 Trailer Out, (X Images)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में सबसे पॉपुलर वेब सीरीज गेम ऑफ थ्रोंस का क्रेज एक बार फिर सिर चढ़कर बोलने वाला है। इस फैंटेसी सीरीज के प्रीक्वल हाउस ऑफ द ड्रैगन का सीजन 2 (House Of The Dragon 2) आने वाला है। सीरीज का एलान काफी पहला कर दिया गया था। अब हाउस ऑफ द ड्रैगन 2 रिलीज के करीब पहुंच गया है।

ऐसे में सीरीज का नया ट्रेलर रिलीज किया गया है, जिसने फैंस का एक्साइटमेंट लेवल और बढ़ा दिया है। हाउस ऑफ द ड्रैगन 2 में इस बार आयरन थ्रोन के लिए टारगेरियन हाउस आपस में भिड़ता हुआ नजर आएगा।

आमने- सामने हुई टारगेरियन फैमिली

गेम ऑफ थ्रोन के प्रीक्वल की शुरुआत साल 2023 में हुई। बीते साल आई हाउस ऑफ द ड्रैगन में गेम ऑफ थ्रोंस से 800 साल पहले की कहानी दिखाई गई। अब इस प्रीक्वल का दूसरा सीजन आने वाला है। सीरीज का नया ट्रेलर सिविल वॉर के लिए मैदान तैयार कर रहा है।

आयरन थ्रोन के लिए होगा खूनी खेल

नए ट्रेलर में रेनैयरा टारगेरियन और राजा के पहले बेटे एगॉन के बीच अनबन देखने को मिली रही है। हाउस ऑफ द ड्रैगन के दूसरे में सीजन में टारगेरियन परिवार को एक-दूसरे के खिलाफ खड़े होने वाले है यानी आयरन थ्रोन के लिए एक बार फिर खूनी खेल होने वाला है, क्योंकि एगॉन, रेनैयरा के सिंहासन पर कब्जा कर लेता है। इसके बाद रेनैयरा और डेमन मिलकर आयरन थ्रोन पर दावा करने के लिए किंग्स लैंडिंग पर हमले की योजना बनाते हैं।

कब रिलीज होगी सीरीज ?

हाउस ऑफ द ड्रैगन 2 के ट्रेलर में भविष्य में होने वाले युद्ध के कुछ सीन भी दिखाए गए हैं। ड्रैगन भी इस सिविल वॉर में शामिल होते हुए देखे जा सकते हैं। हाउस ऑफ द ड्रैगन की कहानी जॉर्ज आरआर मार्टिन के नॉवेल फायर एंड ब्लड पर आधारित, नए सीजन की कहानी डांस ऑफ द ड्रैगन्स की तर्ज पर होगी, जो टारगेरियन परिवार को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करता है। हाउस ऑफ द ड्रैगन सीजन 2 इस साल 16 जून को रिलीज होगी।