Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घुड़सवारी करते हुए पैरालाइज हुआ था Superman, Christopher Reeve पर बनी फिल्म जल्द होगी रिलीज

सुपरमैन फिल्म सीरीज की एक अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भारतीय दर्शकों के बीच भी है। अब तक कई अलग-अलग हॉलीवुड एक्टर्स बड़े पर्दे पर सुपरमैन का किरदार अदा कर चुके हैं। हालांकि लोगों के बीच जो सबसे लोकप्रिय हुए वह थे क्रिस्टोफर रीव। उन्होंने चार फिल्मों में सुपरमैन का किरदार अदा किया था। अब अभिनेता के निधन के 20 साल बाद उन पर बनी डॉक्युमेंट्री फिल्म रिलीज हो रही है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 08 Oct 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
सुपरमैन: द क्रिस्टोफर रीव स्टोरी इस तारीख को होगी रिलीज/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कॉमिक कैरेक्टर पर बनी 'सुपरमैन' हॉलीवुड की सफल फिल्म सीरीज है। जॉर्ज रीव्स से लेकर क्रिस्टोफर रीव, ब्रेनडन रुथ, और हेनरी कैविल ने इसके अलग-अलग पार्ट्स में सुपरहीरो का किरदार निभाया है।

1978 से लेकर 1987 तक अमेरिकन एक्टर, एक्टिविस्ट, डायरेक्टर और ऑथर क्रिस्टोफर रीव सुपरमैन बनकर ऑडियंस के दिलों पर छा गए। पर्दे पर ऊंची उड़ान भरकर सबकी सुरक्षा करने वाले एक्टर ने असल जिंदगी में काफी दर्द झेले हैं।

10 अक्टूबर 2004 'सुपरमैन' फिल्म सीरीज के फैंस के लिए ब्लैक डे से कम नहीं था, क्योंकि ये वो तारीख थी, जब उन्होंने अपने पसंदीदा एक्टर क्रिस्टोफर रीव को हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया था। अब अभिनेता के निधन के 20 साल बाद उनकी जिंदगी से जुड़े कई पहलू डॉक्युमेंट्री फिल्म के माध्यम से ऑडियंस के सामने आने वाले हैं।

कब सिनेमाघरों में दस्तक देगी सुपर/मैन: द क्रिस्टोफर रीव स्टोरी?

सुपरमैन बनकर पूरी दुनिया में छाने वाले अभिनेता क्रिस्टोफर रीव की जिंदगी पर एक डॉक्युमेंट्री बनी है। उनकी फिल्म का टाइटल है सुपर/मैन: द क्रिस्टोफर रीव स्टोरी। फैंस एक लंबे समय से इस इंतजार में बैठे थे कि वह अपने पसंदीदा अभिनेता के जीवन पर बनी इस डॉक्युमेंट्री फिल्म को देख सके।

यह भी पढ़ें: Super/Man The Christopher Reeve Story: संघर्ष देखकर कहेंगे Superman ही ऐसा कर सकता है, ट्रेलर आउट

अब उनकी इस बेसब्री को और बढ़ाते  हुए मूवी की वितरण कंपनी वॉर्नर ब्रॉस इंडिया ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक छोटे से ट्रेलर के साथ फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा भी कर दी है। सुपर/मैन: द क्रिस्टोफर रीव स्टोरी दुनियाभर में 10 अक्टूबर को रिलीज होगी।

View this post on Instagram

A post shared by Warner Bros. India (@warnerbrosindia)

आप इस इंसान को जानते हैं इसकी कहानी  नहीं

डॉक्युमेंट्री फिल्म के इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, "आप इस व्यक्ति को जानते हैं, लेकिन इसकी कहानी नहीं। सुपर/मैन: द क्रिस्टोफर रीव स्टोरी कुछ सिनेमाघरों में 10 तारीख को आएगी। इस वीडियो को देखने के बाद फैंस अपनी उत्सुकता को रोक नहीं पा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, "सुपर एक्साइटेड"। दूसरे यूजर ने लिखा, "वह हीरो जो हमेशा जिंदा रहेगा"। एक और अन्य यूजर ने लिखा, "इसकी टिकट कब बिकेगी हमें बता दो।

आपको बता दें कि इस फिल्म में दिवंगत अभिनेता क्रिस्टोफर की लाइफ के हर एक पहलू को दिखाया जाएगा। उनके अलावा डॉक्युमेंट्री फिल्म में रीव के बच्चे एलेक्जेंड्रा रीव गिवेंस, मैथ्यू रीव और विल रीव को भी फीचर किया गया है। मूवी में उनके असल जिंदगी में उस समय को भी दर्शाया जाएगा, जब एक्टर घुड़सवारी करते हुए पैरालाइज हो गए थे, लेकिन उन्होंने फिर भी जिंदगी से हार नहीं मानी और विकलांग अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी।

यह भी पढ़ें: 96 साल पहले दुनिया के सामने आया था Superman का किरदार, आज भी कई दिलों पर है 'मैन ऑफ स्टील' का कब्जा