Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किसी ने किया बिजनेस तो कोई बना नर्स, हॉलीवुड के इन नामी स्टार्स ने एक्टिंग छोड़ चुने दूसरे प्रोफेशन

हॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्स है जिन्होंने सालों साल एक्टिंग में काम किया और फिर अचानक इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अमेरिकन मॉडल अभिनेता और निर्माता हैं इयान सोमरहॅल्डर से लेकर मेगन मर्केल समेत कई सेलेब्स के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं। ये एक्टिंग को छोड़ अपना बिजनेस कर रहे हैं। कोई नर्स है तो वहीं कोई अपने खेतों में काम कर रहा है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Wed, 12 Jun 2024 06:38 PM (IST)
Hero Image
Hollywood celebs quit acting (Photo Credit Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी पाने के लिए रोज ना जाने कितने लोग ऑडिशन की लाइन में लगते हैं, लेकिन हर कोई सिल्वर स्क्रीन पर नहीं पहुंच पाता और जो इस दुनिया में कदम रख लेते हैं, जरूरी नहीं सफल हों। इतनी मेहनत और लगन से कमाई शोहरत छोड़ना आसान नहीं होता और कोई ऐसा करे तो सुनने में हैरानी होना लाजिमी है।

हॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कुछ कलाकार हैं, जिन्होंने अपने शुरुआती करियर में खूब काम किया और फिर किसी दूसरे मकसद के लिए एक्टिंग की दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

यह भी पढ़ें- Kevin Spacey: यौन शोषण के मुकदमे लड़ते-लड़ते कंगाल हो गया ये एक्टर! गले तक डूबा कर्ज में, बेचना पड़ा घर

इयान सोमरहैल्डर

अमेरिकन मॉडल, अभिनेता और निर्माता इयान सोमरहैल्डर को लोग ज्यादातर द वैंपायर्स डायरीज में डैमन सल्वाटोर के किरदार के लिए याद रखते हैं। इयान आखिरी बार साल 2019 में पर्दे पर नजर आए थे। अभिनेता अब अपने परिवार के साथ लॉस एंजिल्स से बाहर रहते हैं।

मेगन मर्कले

मेगन मर्कले ने अमेरिकी लीगल ड्रामा सूट्स के सात सीजनों में काम किया है। इसके अलावा वह रिमेम्बर मी, हॉरिबल बॉसेस, वैन स्पार्क्स फ्लाई, रैंडम एनकाउंटर्स समेत कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। साल 2018 में प्रिंस हैरी से शादी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया।

डायलन क्रिस्टोफर मिननेट

अमेरिकी संगीतकार और पूर्व अभिनेता डायलन क्रिस्टोफर मिननेट को 13 रीजन व्हाई में क्ले जेनसन के किरदार के लिए जाना जाता है। सालों पहने उन्होंने एक्टिंग को हमेशा के लिए छोड़ दिया। इस पर अभिनेता ने कहा था कि स्क्रीन पर उनका करियर बस एक नौकरी करने की तरह लगने लगा था।

ब्रिजिट मेंडलर

ब्रिजिट मेंडलर, जो गुड लक चार्ली और अन्य डिज्नी शोज में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं, सालों पहले उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी और नॉर्थवुड स्पेस नामक कैलिफोर्निया स्थित सैटेलाइट डेटा स्टार्टअप शुरू किया।  इसका उद्देश्य अंतरिक्ष से डेटा भेजने और प्राप्त करने में मदद करने के लिए ग्राउंड सैटेलाइट स्टेशन बनाना है। वह फरवरी 2023 में अपनी कंपनी की सीईओ बनीं।

जेनिफर स्टोन

जेनिफर स्टोन ने अपना बचपन डिज्नी की हिट फिल्म, विज़ार्ड्स ऑफ़ वेवर्ली प्लेस में काम किया। कुछ ही सालों बाद उन्होंने हॉलीवुड छोड़कर कॉलेज में एडमिशन लिया।

जहां उन्होंने अपनी पूरी की और आज वह लॉस एंजिल्स के अस्पताल में आपातकालीन कक्ष नर्स के रूप में काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें-  Rihanna: दुनिया के सबसे अमीर स्टार्स में शामिल रिहाना छोड़ रही हैं म्यूजिक इंडस्ट्री? सिंगर ने तोड़ी चुप्पी