Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: इजरायल के सपोर्ट में उतरे गल गदोत समेत ये सितारे, डिज्नी ने 2 मिलियन डॉलर देने की कही बात

इजरायल देश मदद की गुहार लगा रहा है। हमास के साथ इजरायल के युद्ध को एक हफ्ते से ज्यादा का समय बीत चुका है। इस हमले में करीब 3000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच हॉलीवुड स्टार्स इजरायल की मदद के लिए आए आए हैं। इसके साथ ही फेमस वॉल्ट डिज्नी कंपनी ने इजरायल की मदद के लिए दो मिलियन डॉलर देने की बात कही है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 14 Oct 2023 02:52 PM (IST)
Hero Image
Hollywood Actress Gal Gadot. Photo Credit: Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल और हमास के युद्ध का खूनी खेल जारी है। इजरायल में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है और यह देश मदद की गुहार लगा रहा है। इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच हॉलीवुड से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों ने एक लेटर साइन किया है, जिसमें इजरायल देश की मदद करने का दावा किया गया है।

इजरायल की मदद के लिए आगे आए हॉलीवुड स्टार्स

सेलिब्रिटीज और एंटरटेनमेंट एक्जीक्यूटिव ने नॉन प्रॉफिट एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री 'ऑर्गनाइजेशन क्रिएटिव कम्यूनिटी फॉर पीस' की तरफ से जारी किए गए लेटर को साइन किया है। इस लेटर को फेमस एक्ट्रेस गल गदोत, जेरी सीनफील्ड, जेमी ली कर्टिस, क्रिस पाइन, माइम बायलिक, माइकल डोगल्स सहित कई सितारों ने साइन किया है। इन लोगों ने इजरायली लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।

please share their photos, share the stories.

And help us scream to the world, Hamas #BringThemBack!

if you have any… pic.twitter.com/C55eGsFi1P— Gal Gadot (@GalGadot) October 13, 2023

इजरायल में कई लोगों की जान चली गई है। बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री से भी कई लोगों ने इजरायल के पक्ष में अपनी बात रखी। हॉलीवुड एक्ट्रेस गल गदोत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया, 'मेरा दिल खोई हुई जिंदगियों और टूटे हुए परिवारों के लिए दुखी है। मैं उन सभी के लिए प्रार्थना कर रही हूं, जिन पर हमास के आतंकवाद और क्रूरता का प्रभाव पड़ा है। मुझे उम्मीद है कि दुनिया इजरायली लोगों के समर्थन में दृढ़ रहेगी।' इसके साथ ही गल गदोत ने उन लोगों की तस्वीर भी शेयर की है, जो इस हमले में गायब हो गए या जिनका किडनैप हो गया है।

भारी अमाउंट डोनेट करेगी वॉल्ट डिज्नी कंपनी

वॉल्ट डिज्नी कंपनी ने इजरायली लोगों की मदद के लिए दो मिलियन डॉलर डोनेट करने का फैसला किया है। यह अमाउंट उन ऑर्गनाइजेशन के जरिये दिया जाएगा, जो उन रीजन्स में लोगों की मदद कर रही हैं, जहां टेररिस्ट अटैक हुए हैं।

3000 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

इजरायल-हमास के बीच छिड़े युद्ध में करीब 3,200 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें इजरायल से 1,300 लोगों की जान गई है। जबकि गाजा पट्टी में 1,900 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत की खबर है।