Move to Jagran APP

जासूसी की दुनिया के दूसरे James Bond जॉर्ज लेजनबी ने एक्टिंग से लिया सन्यास, फैंस के लिए लिखा नोट

ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता और मॉडल जॉर्ज लेजनबी (George Lazenby) पॉपुलर स्पाई वर्ल्ड का हिस्सा रह चुके हैं। उन्हें 1969 की ऑन हर मैजेस्टीज सीक्रेट सर्विस में जेम्स बॉन्ड की प्रतिष्ठित भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। एक्टर ने हाल ही में अपने अभिनय करियर को पूरी तरह से खत्म करने का फैसला किया है। उन्होंने रिटायरमेंट की घोषणा की है। 

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 26 Jul 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
जॉर्ज लजेनबी ने एक्टिंग से लिया सन्यास, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और जेम्स बॉन्ड की भूमिका निभाने वाले जॉर्ज लेजनबी ने हाल ही में अभिनय से संन्यास लेने की घोषणा की है। जॉर्ज लेजनबी ने 1969 में रिलीज हुई फिल्म 'ऑन हर मेजेस्टीज सीक्रेट सर्विस' में जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाया था। एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर को विराम देने का फैसला लिया है।

जॉर्ज लेजनबी ने लिखा नोट

जॉर्ज लेजनबी ने कुछ दिन पहले एक्स पर रिटायर होने के अपने फैसले की घोषणा की। उन्होंने लिखा, "ये एक आसान फैसला नहीं था, लेकिन अब काम से रिटायर होने की घोषणा करने का समय आ गया है। इसलिए, मैं आज से कोई और एक्टिंग प्रोजेक्ट या पब्लिक अपीरियंस नहीं करुंगी, कोई और इंटरव्यू नहीं दूंगा या कोई और ऑटोग्राफ नहीं दूंगा।"

बताई रिटायर होने की वजह

उन्होंने पोस्ट में सालों से उन पर प्यार बरसाने के लिए दर्शकों का आभार भी व्यक्त किया। एक्टर ने आगे कहा, "मैं अपने मैनेजर और दोस्त, एंडर्स फ्रेज्ड को 2013 से मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। वे मेरे अब तक के सबसे अच्छे मैनेजर रहे हैं। मैं अब अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता सकता हूं। इतने सालों से आपके प्यार और समर्थन के लिए मैं सभी का तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। जॉर्ज xx।"

यह भी पढ़ें- Worst Roommate Ever डॉक्यूमेंट्री सीरीज से मिलती है सीख, कहानी सुनते ही सतर्क हो जाएं सिंगल महिलाएं

जॉर्ज लेजनबी का सफर

जॉर्ज लेजनबी का जन्म 5 सितंबर 1939 को ऑस्ट्रेलिया के गौलबर्न में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ऑटो मैकेनिक के तौर पर की थी, लेकिन बाद में मॉडलिंग में आ गए और फिर फिल्मों की ओर रुख किया। 1969 में, उन्होंने 'जेम्स बॉन्ड' के रूप में अपनी पहली फिल्म की थी। हालांकि, उन्होंने सिर्फ एक ही बॉन्ड फिल्म में काम किया। एक्टर केवल एक बार 007 का किरदार निभाया, लेकिन उनकी इस भूमिका ने उन्हें विश्वभर में प्रसिद्धि दिलाई।

जासूसी की दुनिया के दूसरे बॉन्ड

जॉर्ज लेजनबी बड़े पर्दे पर बॉन्ड की भूमिका निभाने वाले दूसरे अभिनेता थे। उनसे पहले शॉन कॉनरी बॉन्ड बने थे, जिन्होंने सात बॉन्ड फिल्मों में काम किया था। जॉर्ज लेजनबी, 1975 की 'द मैन फ्रॉम हॉन्ग कॉन्ग' और 1986 की 'नेवर टू यंग टू डाई' में भी दिखाई दिए थे।

(With Inputs ANI)

यह भी पढ़ें- ब्वॉयफ्रेंड के नाम का पेंडेंट फ्लॉन्ट करती नजर आईं Selena Gomez, चेहरे की स्माइल लूट लेगी आपका दिल