Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jason Momoa Movies: क्रूर किरदारों के लिए पहचाने जाने वाले Aquaman स्टार जेसन मोमोआ की पॉपुलर फिल्में

जेसन मोमोआ को उनके पॉपुलर कैरेक्टर एक्वामैन और गेम ऑफ थ्रोन्स के किरदार खैल के लिए जाना जाता है। एक्टर खुद को मूवीज में दबंग की तरह पेश करना पसंद करते हैं। जेसन को कोनन द बारबेरियनजस्टिस लीगबैटमैन वर्सेज सुपरमैन एक्वामैन और फास्ट X जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। आज आपको जेसन मोमोआ के ऐसे ही कुछ फेमस किरदारों के बारे में बताएंगे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 02 Aug 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
जैसन मोमोआ के पॉपुलर कैरेक्टर्स और फिल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। जेसन मोमोआ जाने-माने अमेरिकी अभिनेता, मॉडल, फिल्म निर्माता और निर्देशक हैं। उन्होंने सिंडिकेट एक्शन ड्रामा सीरीज बेवॉच: हवाई से जेसन लोएन के तौर पर डेब्यू किया था। उन्होंने पॉपुलर वेब सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' में खैल ड्रोगो एक डोथॉर्की का किरदार निभाया था, जिसकी शादी डेनेरीस टार्गेरियन से होती है। जेसन की कुछ चर्चित फिल्में।

जस्टिस लीग

जस्टिस लीग 2017 अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म है, जो इसी नाम की डीसी कॉमिक्स सुपरहीरो पर आधारित है। इस फिल्म के जरिए जेसन मोमोआ ने सुपरहीरो की दुनिया में डेब्यू किया था। फिल्म को जैक स्नाइडर ने डायरेक्ट किया है।

इस फिल्म में उन्होंने आर्थर करी/ एक्वामैन का किरदार निभाया था। फिल्म में बेन एफलेक, हेनरी कैविल और गैल गेडोट नजर आए थे।

स्लमबरलैंड

स्लमबरलैंड एक युवा लड़की की कहानी है, जिसके पिता की मौत हो जाती है। इसकी वजह से उसको अपने अंकल के साथ रहना पड़ता है।

यहां वो एक सीक्रेट मैप डिस्कवर करती है, जो ड्रीमवर्ल्ड स्लम्बरलैंड को जाता है। फिल्म को फ्रांसिस लॉरेंस ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में मोमोआ लड़की को अपने पिता से मिलाने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें: Squid Game 2 Release Date: क्रिसमस के मौके पर आएगा दूसरा सीजन, Last Season का भी एलान

एक्वामैन एंड लॉस्ट किंगडम

जेसन को सबसे ज्यादा लोकप्रियता एक्वामैन बनकर मिली। इसकी पहली फिल्म 2018 में आई थी। फिल्म में उनके साथ एम्बर हर्ड फीमेल लीड थींं। इसका सीक्वल एक्वामैन एंड लॉस्ट किंगडम 2023 में रिलीज हुई थी।फिल्म में एम्बर हर्ड, पैट्रिक विल्सन, याह्या अब्दुल-मतीन II और रान्डेल पार्क भी नजर आए। इस फिल्म को आप जियो सिनेमा पर देख सकते हैं। फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्‍नड़, बंगाली और मराठी भाषा में उपलब्ध है।

बुलेट टू द हेड

ये एक अमेरिकन एक्शन फिल्म है, जिसे वाल्टर हिल ने डायरेक्ट किया है। फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी जिसमें मोमोआ के अपोजिट लीजेंड्री सिल्वेस्टर स्टेलोन नजर आए। फिल्म में उन्होंने कीगन की भूमिका निभाई थी। कीगन एक भ्रष्ट बिजनेसमैन के लिए काम करता है, जो कई सारे मर्डर का आदेश देता है। इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

ब्रेवेन

ब्रेवन साल 2018 में रिलीज हुई एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन लिन ओडिंग ने किया है। माइक निलोन और थॉमस पा'आ सिबेट ने इसकी कहानी लिखी है।

फिल्म में जेसन मोमोआ, गैरेट डिलाहंट और जिल वैगनर मुख्य किरदार में नजर आए। फिल्म की कहानी एक लॉगर के बारे में है जो अपने परिवार को खतरनाक ड्रग तस्करों के समूह से बचाता है। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: रिलीज से पहले ही खुल गया सस्पेंस, ऑनलाइन लीक हुआ House of the Dragon सीजन 2 का फिनाले एपिसोड