Move to Jagran APP

Jennifer Lopez Birthday: 'एनफ' से 'एनाकोंडा' तक, हिलने नहीं देगा जेनिफर लोपेज की इन 7 फिल्मों का रोमांच

सिंगर से एक्ट्रेस बनीं जेनिफर लोपेज (Jennifer Lopez) की गिनती हॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकाराओं में की जाती है। हर तरह के जॉनर की फिल्में करने वाली जेनिफर ने एक्शन में भी खूब दम दिखाया है और उनकी कुछ एक्शन फिल्में दुनियाभर में पसंद की जाती हैं। इनमें से कई ओटीटी पर भी मौजूद हैं। जेनिफर के जन्मदिन के मौके पर ऐसी ही सात फिल्में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
जेनिफर लोपेज की सात सबसे बढ़िया फिल्में। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 24 जुलाई 1969 को न्यूयॉर्क में जन्मीं जेनिफर लोपेज (Jennifer Lopez) को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं है। सालों की मेहनत के बाद उन्होंने दुनियाभर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जेनिफर ने अपना करियर बतौर डांसर शुरू किया था। उन्होंने कई लाइव शोज में डांस का जलवा दिखाया था।

जेनिफर लोपेज को पहचान स्केच कॉमेडी टीवी सीरीज 'इन लिविंग कलर' में फ्लाई गर्ल जैज-फंक डांसर के रूप में मिली थी। उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री पर भी अमिट छाप छोड़ी है। मगर जेनिफर ने अपने आपको सिर्फ सिंगिंग या डांसिंग में बांधे नहीं रखा, उन्होंने अभिनय में भी हाथ आजमाया और अपने किरदारों से दर्शकों को लुभा दिया।

जेनिफर ने अपने करियर में वैसे तो हर तरह के किरदार निभाये हैं, लेकिन यहां हम आपको उनकी 7 ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें उन्होंने जबरदस्त एक्शन किया है। इन फिल्मों को आप ओटीटी पर भी देख सकते हैं...

द मदर (The Mother)

साल 2023 में आई फिल्म 'द मदर' में जेनिफर लोपेज ने मुख्य भूमिका निभाई थी। निकी कारो के निर्देशन में बनी फिल्म 'द मदर' एक एक्शन थ्रिलर है। इसे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Jennifer Lopez से तलाक लेना Ben Affleck को पड़ेगा महंगा, एक्टर की करोड़ों की संपत्ति में चाहती हैं बड़ा हिस्सा?

The Mother movie

शॉटगन वेडिंग (Shotgun Wedding) 

अगर आप एक्शन के साथ-साथ कॉमेडी का भी लुत्फ उठाना चाहते हैं तो जेनिफर लोपेज की 'शॉटगन वेडिंग' (2022) आपको बहुत पसंद आएगी। इसे जेसन मूर ने डायरेक्ट किया है। टॉम (जोश डुहामेल) के साथ डर्सी (जेनिफर) का डेस्टिनेशन वेडिंग कब एक बुरा सपना बन जाता है, कॉमेडी-एक्शन ड्रामा 'शॉटगन वेडिंग' की कहानी इसी के इर्द-गिर्द है। आप इसे प्राइम वीडियो (Prime Video) पर देख सकते हैं।

Shotgun Wedding

एनाकोंडा (Anaconda)

साल 1997 में रिलीज हुई हॉरर एक्शन फिल्म 'एनाकोंडा' आज भी लोगों की पसंदीदा फिल्मों में शुमार है। एक घने जंगल में कैसे टेरी (जेनिफर) अपने दोस्तों के साथ एनाकोंडा से बचने के लिए लड़ाई करते हैं, यह देखना दिलचस्प लगता है। इसे आप जियो सिनेमा (Jio Cinema) पर देख सकते हैं। इसका निर्देशन लुइस लोसा ने किया था।

Anaconda Movie

Photo Credit- IMDb

आउट ऑफ साइट (Out of Sight)

थ्रिल के शौकीन के लिए जेनिफर लोपेज की फिल्म 'आउट ऑफ साइट' (1998) बेस्ट च्वाइस रहेगी। फिल्म में कॉमेडी भी है, जो समां को आखिर तक बांधे रखती है। स्टीवन सोडरबर्ग निर्देशित फिल्म को आप एप्पल टीवी (Apple TV) पर देख सकते हैं।

Out of Sight

Photo Credit- IMDb

इनफ (Enough)

2002 में रिलीज हुई एक्शन थ्रिलर 'एनफ' में भी जेनिफर लोपेज की दमदार भूमिका देखने को मिली है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे स्लिम (जेनिफर) बुली करने वाले हसबैंड से खुद को दूर रखने की कोशिश करती है। माइकल एप्टेड निर्देशित फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Enough

एटलस (Atlas)

साई-फाई एक्शन थ्रिलर 'एटलस' इसी साल ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। ब्रैड पेयटन निर्देशित फिल्म में जेनिफर ने एटलस की भूमिका निभाई है।

Atlas

द सेल (The Cell)

तरसेम सिंह निर्देशित फिल्म 'द सेल' भी एक साई-फाई मूवी है, जिसमें जेनिफर लोपेज ने कैथरीन की भूमिका निभाई है। फिल्म प्राइम वीडियो पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें- Ben Affleck संग तलाक की खबरों के बीच वेडिंग रिंग के बिना स्पॉट हुईं Jennifer Lopez, दो साल पहले कपल ने की थी शादी