Move to Jagran APP

K-Drama की पांच सबसे हॉरर फिल्में, एक बार देख ली तो खुद को कभी अकेला नहीं पाएंगे आप

के-ड्रामा आज के समय में लोगों की वॉच लिस्ट में जरूर शामिल होता है। दक्षिण कोरियाई फिल्म और वेब सीरीज का लोगों में क्रेज देखते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उनकी संख्या बढ़ा दी गई है। थ्रिलर से लेकर रोमांस और कॉलेज ड्रामा हर तरह का कंटेंट के-ड्रामा में हैं। आज हम आपको ऐसी पांच हॉरर कोरियन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिनका डर आसानी से खत्म नहीं होगा।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 11 Oct 2024 10:02 PM (IST)
Hero Image
K-drama की पांच सबसे हॉरर फिल्में/ फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कोरियन ड्रामा का क्रेज दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। कॉलेज रोमांस की कहानियां हो या फिर सस्पेंस थ्रिलर, एक बार जिसको के-ड्रामा देखने का चस्का लग गया, वह उन टीवी शोज और साउथ कोरियाई फिल्मों को देखे बिना अपनी जगह से नहीं उठता।

इंडिया में भी कोरियन ड्रामा को देखने वालों की संख्या काफी लंबी-चौड़ी है। आज की जनरेशन को तो के-ड्रामा की सीरीज को देखना पसंद है ही, लेकिन 90 के दशक के बच्चे भी साउथ कोरियन फिल्मों के जादू से नहीं बच पाए हैं। यही वजह है कि नेटफ्लिक्स (Netflix) सहित कई बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म ने उनका कंटेंट बढ़ा दिया है।

आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको उन 5 हॉरर के-ड्रामा के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अकेले बैठकर तो आप कतई नहीं देख पाएंगे। इन फिल्मों देखने के बाद आपको ऐसा महसूस होगा कि आपके आसपास कोई मंडरा रहा है। तो चलिए देरी कैसी फटाफट देखते हैं ये पूरी लिस्ट:

अ टेल ऑफ टू सिस्टर्स (A Tale of Two Sisters)

13 जून साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'अ टेल ऑफ टू सिस्टर्स' सबसे डरावनी कहानियों में से एक है। किम जू वून के निर्देशन में बनी ये फिल्म एक ऐसी लड़की की कहानी है, जो मेंटल हॉस्पिटल से अपनी बहन के साथ घर लौटती है, लेकिन जब वह वापस आती है, तो उसे ऐसी-ऐसी भयानक घटनाओं का सामना करना पड़ता है, जो उसकी रूह को अंदर से कंपा देती है।

यह भी पढ़ें: K-Drama का वो एक्टर, जिसकी एक फिल्म की फीस जानकर उड़ जाएंगे होश; बॉलीवुड के चहेते स्टार्स भी भरते हैं पानी

ये एक मनोवैज्ञानिक हॉरर फिल्म है। ये सबसे अधिक कमाई करने वाली साउथ कोरियन फिल्म है। फिल्म की कहानी जोसियन राजवंश के समय की लोककथा से प्रेरित है। अगर आपने अब तक ये फिल्म नहीं देखी है, तो इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

a tale of two sisters

अ टेल ऑफ टू सिस्टर: imdb

व्हिस्परिंग कॉरिडोर (Whispering Corridors)

पार्क की ह्यूंग के डायरेक्शन में बनी ये एक सीरीज है, ऐसी महिला के हाई स्कूल के समय से जुड़ी हुई एक भूत की कहानी है, जो अपना प्रतिशोध लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। फिल्म में साउथक् कोरिया के एक स्कूल के ऐसे अत्याचारी एजुकेशन सिस्टम के बारे में बताया गया है, जिसकी वजह से किशोरी आत्महत्या कर लेते हैं। इस फिल्म सीरीज को देखकर निश्चित रूप से आपकी रूह कांप जाएगी।

ओवरऑल फिल्म में ये दिखाया गया है कि स्कूल में दिन के समय किस तरह से बुरी गपशप होती है और अंधेरा होने के बाद यह भूतिया हो जाता है। ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। अब तक इसके कई सीजन आ चुके हैं।

a whispering coridors

photo: imdb (व्हिस्परिंग कॉरिडोर)

फोन (Phone)

फोन साल 2022 में रिलीज हुई सुपरनैचुरल हॉरर थ्रिलर फिल्म है, जिसे अहान-बियोंग की ने बनाया है और मूवी में हां-जी-वोन और किम यू-मी ने मुख्य भूमिका निभाई है। साउथ कोरिया हॉरर फिल्म की कहानी पत्रकार जी वोन की है, जो पीडोफिलिया कांड पर कई लेख लिखती है, जिसकी वजह से उसे धमकी भरे फोन आते हैं।

इस वजह से उसे अपना नंबर चेंज करना पड़ता है और वह उस घर में शिफ्ट हो जाती है, जो उसकी बहन ने खरीदा है। एक दिन बहन की बेटी जी वोन के मोबाइल पर आया एक अंजान फोन उठा लेती है और डर के मारे बेहोश हो जाती है। इस बीच जी-वोन को कई गुमनाम फोन आते हैं और एक लंबे बालों वाली भूत उसे चांद की रोशनी में पियानो बजाती हुई दिखती है। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

गोनजियाम: हॉन्टेड असाइलम( Gonjiam: Haunted Asylum)

गोनजियाम: हॉन्टेड असाइलम को देखने के बाद तो आपको अपने वॉशरूम तक भी जाने की शायद ही हिम्मत मिल पाए। साल 2018 में रिलीज हुई साउथ कोरियन हॉरर फिल्म असल जिंदगी की फूटेज से प्रेरित है। ये ऐसे दो लड़कों की कहानी है, जिन्हें गोंजियाम मनोरोग अस्पताल में लोगों के साथ हो रहे अत्याचारों के बारे में पता लगता है।

उस अस्पताल में ये अफवाह है कि अस्पताल की देखरेख करने वाले पिंग-पोंग-लविंग ने वहां सभी रोगियों को मार दिया और गायब हो गए। दोनों कमरा नंबर 402 की तरफ जाते हैं, जहां उनसे पहले कभी कोई नहीं गया, लेकिन तभी पीछे से पिंग पोंग की आवाज आती है। ब्रॉडकास्ट बंद हो जाता है और उन्हें अचानक भूत का चेहरा दिखता है और दोनों गायब हो जाते हैं। ये फिल्म अमेजन प्राइम पर उपलब्ध है।

photo: IMDB

द वेलिंग (The Wailing)

द वेलिंग देखने के बाद आपको गांव के किसी कोने में अकेले जाने से भी बेहद डर लग सकता है। साल 2016 में रिलीज हुई ये फिल्म एक रहस्यमयी जापानी व्यक्ति की कहानी है, जो दक्षिण कोरिया के पहाड़ों में एक छोटे से गांव गोक्सियोंग में रहने के लिए आता है , लेकिन उसके आते ही एक बीमारी पूरे गांव में जाती है, जिसकी वजह से परिवार एक-दूसरे को मारने लगते हैं।

Photo- Imdb

अधिकारी जोंग-गू की बेटी भूत की चपेट में आ जाती है। जिसकी वजह से अधिकारी एक रहस्यमयी महिला के पास जाता है और उससे पूछता है। वह उसे बताती है कि जापान से आया वो व्यक्ति एक दुष्ट आत्मा है। द वेलिंग भी आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: K- Drama देखने के हैं शौकीन, OTT के इन प्लेटफॉर्म्स पर घुमाइये नजर, दिल छू लेंगी ये कोरियन सीरीज