Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्रैमी विनर कॉमेडियन Bob Newhart का 94 साल की उम्र में निधन, डेडपैन सिटकॉम के लिए बटोरी शोहरत

बॉब न्यूहार्ट (Bob Newhart) हॉलीवुड की दुनिया में जाना- माना नाम है। अपने शानदार एक्टिंग और डेडपैन कॉमिक स्टाइल के लिए उन्होंने दुनियाभर में शोहरत कमाई। गुरुवार को बॉब न्यूहार्ट को लेकर एक बुरी खबर आई। कॉमेडियन ने 94 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस खबर से उनके परिवार दोस्त और फैंस बेहद निराश हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 19 Jul 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
94 साल की उम्र में बॉब न्यूहार्ट का निधन, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड की दुनिया में शोक की लहर दौड़ गई है क्योंकि महान कॉमेडियन और डेडपैन सिटकॉम स्टार बॉब न्यूहार्ट का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है। 18 जुलाई को उन्होंने अंतिम सांस ली। बॉब न्यूहार्ट ने 6 दशक के करियर में अपनी शानदार कॉमेडी और बेहतरीन अभिनय से लाखों दिलों को जीता, जिसके लिए उन्हें लंबे समय तक याद किया जाएगा।

कॉमेडी की दुनिया में आजमाया हाथ

बॉब न्यूहार्ट का जन्म 5 सितंबर 1929 को शिकागो, इलिनॉय में हुआ था। बतौर कॉमेडियन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1950 के दशक में की और जल्द ही अपने अनोखे डेडपैन कॉमिक स्टाइल से फेमस हो गए। न्यूहार्ट का पहला एल्बम "द बटन- डाउन माइंड ऑफ बॉब न्यूहार्ट" ने उन्हें एक स्टार बना दिया और उन्हें ग्रैमी अवॉर्ड भी मिला।

यह भी पढ़ें- ऑस्कर अवॉर्ड विजेता एक्ट्रेस Halle Berry लीगल ड्रामा 'All's Fair' से हुईं बाहर, निराश हुए फैंस

सिटकॉम स्टार बन किया राज

1970 और 1980 के दशक में, बॉब न्यूहार्ट ने टेलीविजन की दुनिया में भी अपनी छाप छोड़ी। उनके शो "द बॉब न्यूहार्ट शो" और "न्यूहार्ट" ने टेलीविजन पर नए स्टैंडर्ड सेट किए। उनकी डेडपैन कॉमेडी और नेचुरल एक्टिंग ने उन्हें टेलीविजन के सबसे पसंदीदा सितारों में से एक बना दिया।

दिलचस्प है कॉमेडियन बनने की कहानी

बॉब न्यूहार्ट की पर्सनल लाइफ भी बेहद दिलचस्प हैं। कॉमेडी में हाथ आजमाने से पहले वो एक अकाउंटेंट थे। जब उन्होंने कॉमेडियन बनने का फैसला किया, तो उन्होंने खुद को एक साल ही मोहलत दी थी कि अगर बात नहीं बनीं, तो फिर से अकाउंटेंट बन जाएंगे। हालांकि, उनके शुरुआत करने के साथ ही कॉमेडी के क्षेत्र में बेतहाशा शोहरत हासिल हुई।

न्यूहार्ट के लिए परिवार था जरुरी

बॉब न्यूहार्ट एक समर्पित पारिवारिक व्यक्ति थे। उन्होंने 1963 में जिन्नी न्यूहार्ट से शादी की और उनके चार बच्चे हैं। न्यूहार्ट ने हमेशा अपने परिवार को प्राथमिकता दी और उनके साथ बिताए गए समय को खास माना।

यह भी पढ़ें- Lee Trailer: ली मिलर के किरदार में Kate Winslet ने दिखाई दमदार अदाकारी, वॉर जोन के सीन देख कांप जाएगी रूह