Move to Jagran APP

Liam Payne की Autopsy रिपोर्ट में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे, तीसरी मंजिल से गिरने की वजह से हुई थी मौत

पॉप बैंड वन डायरेक्शन के सिंगर लियम पेन की एक होटल की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी। उनकी मौत का असली कारण क्या है पुलिस अभी इसकी जांच कर रही है। उनकी मौत से उनके परिवार वाले और फैंस सदमे में हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि सिंगर किसी तरह के नशे के प्रभाव में थे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 18 Oct 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
लियम पेन ऑटोप्सी रिपोर्ट में हुआ खुलासा (Photo: Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बीते दिनों पॉप बैंड वन डायरेक्शन (One Direction) के पूर्व सदस्य और 31 वर्षीय सिंगर लियम पेन (Liam Payne) की मौत हो गई थी। सिंगर ब्यूनस आयर्स के एक होटल में ठहरे थे जहां तीसरी मंजिल की खिड़की से वो अचानक गिए गए। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। वहीं उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

लियम पेन के सिर पर लगी गंभीर चोट

न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक पेन गिरने के बाद बेहोश हो गए थे और उनके सिर में काफी गहरी चोटे लगी थीं। आंतरिक और बाहरी रक्तस्राव की वजह से उन्हें बचाया नहीं जा सका। ब्यूनस आयर्स पब्लिक प्रोक्जीक्यूटर के कार्यालय ने निष्कर्षों की पुष्टि की और कहा कि जांच जारी रहने तक इस घटना को "संदिग्ध मौत" माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: होटल की तीसरी मंजिल से गिरकर पॉप बैंड 'One Direction' के सिंगर Liam Payne की मौत

ड्रग्स के प्रभाव में थे लियम?

अधिकारियों को संदेह है कि गिरने से पहले पेन ने ड्रग्स या शराब आदि का बहुत अधिक मात्रा में सेवन कर लिया था जिसकी वजह से उनकी मौत हुई। पुलिस एक्सपर्ट्स को पेन के होटल के कमरे में नशीले पदार्थ, शराब और टूटा हुआ फर्नीचर मिला है जिसकी वजह से यह चिंता और बढ़ गई कि वह नशे के प्रभाव में थे। पेन की चोटों से पता चलता है कि उन्होंने खुद को गिरने से बचाने का प्रयास नहीं किया, जो यह संकेत दे रहा है कि वह उस समय अपने होश में नहीं थे।

उस दिन पेन के कमरे में मौजूद तीन होटल कर्मियों और दो महिलाओं सहित अन्य गवाहों के बयान ले लिए गए हैं। ये लोग घटना से कुछ समय पहले उनके कमरे में गए थे और बताया था कि पेन का व्यवहार थोड़ा अजीब है। होटल के कर्मचारियों ने पेन की मौत के कुछ समय पहले ही चिंता जताई थी और सिंगर के अजीब बर्ताव के लिए आपातकालीन नंबर 911 पर कॉल किया था।

जांच में जुटे अधिकारी

जांचकर्ता पेन के गिरने के तरीके और उससे जुड़ी घटनाओं की एक-एक कड़ी की गहन जांच कर रहे हैं। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कोई तीसरे शख्स तो इसमें शामिल नहीं था? हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि दुर्घटना के समय पेन अपने कमरे में अकेले थे।

यह भी पढ़ें: एक्स मंगेतर के साथ कानूनी विवाद की वजह से परेशान थे Liam Payne, माया हेनरी ने लगाए थे गंभीर आरोप