Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Killers Of The Flower Moon हुई रिलीज, यह है मार्टिन स्कॉर्सेसी की IMDb पर Highest Rated फिल्मों की लिस्ट

Martin Scorsese Movies मार्टिन स्कॉर्सेसी को क्राइम ड्रामा के लिए जाना जाता है। उनकी फिल्मों की खासियत किरदार भी हैं जो जटिलताओं से भरे होते हैं। उनका कैरेक्टर आर्क दर्शक को बांधे रखता है। अब Killers Of The Flower Moon रिलीज हो गयी है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 27 Oct 2023 08:29 PM (IST)
Hero Image
मार्टिन स्कॉर्सेसी की बेस्ट फिल्में। फोटो- आइएमडीबी

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। क्राइम ड्रामा के मास्टर कहे जाने वाले मार्टिन स्कॉर्सेसी (Martin Scorsese) अपने जटिल किरदारों से दर्शकों का दिल जीतते आ रहे हैं। अब उनकी फिल्म 'किलर्स ऑफ द फ्लॉवर मून' सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। इस मौके पर जानते हैं, मार्टिन की कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में, जिनकी IMDb रेटिंग भी शानदार है। 

गुडफेलाज (Good Fellas)

(1990)

IMDb Rating: 8.7

यह फिल्म माफिया की अंधेरी और खतरनाक दुनिया में ले जाती है। यह कहानी है रे लिओटा की, जिसका किरदार हेनरी हिल ने निभाया था। रॉबर्ट डिनीरो भी अहम किरदार में थे। यह फिल्म किरदारों, तीखे संवादों और यादगार दृश्यों के लिए जानी जाती है। 

यह भी पढ़ें: November OTT Web Series- नवम्बर में रिलीज हो रही हैं इतनी वेब सीरीज, कम पड़ जाएंगी छुट्टियां, देखें पूरी लिस्ट

द डिपार्टेड (The Departed)

(2006)

IMDb Rating: 8.5

'द डिपार्टेड' बोस्टन में स्थापित एक झकझोरने वाली क्राइम थ्रिलर है। फिल्म एक अंडरकवर पुलिस वाले के इर्द-गिर्द घूमती है। संगठित अपराध गिरोह का एक गुर्गा पुलिस बल में घुसपैठ करता है।

जैसे-जैसे तनाव बढ़ता है, दोनों तरफ चूहे और बिल्ली का खेल शुरू होता है। एक्टर्स की बेस्ट परफॉरमेंस और कई सारे ट्विस्ट के साथ, इस फिल्म की कहानी कानून और अपराध के बीच की बारीक रेखा पर हर किसी का ध्यान केंद्रित करती है।

टैक्सी ड्राइवर (Taxi Driver)

(1976)

IMDb Rating: 8.2

1976 की टैक्सी ड्राइवर एक क्लासिक फिल्म है, जो रॉबर्ट डिनीरो द्वारा अभिनीत ट्रैविस बिकल पर आधारित है। उसने वियतनाम की लड़ाई देखी है और मानसिक रूप से अनस्टेबल है। अब वह न्यूयॉर्क शहर के व्यस्त इलाके में एक टैक्सी ड्राइवर बन जाता है।

जैसे-जैसे वह रात में सड़कों पर घूमता है, शहर के भ्रष्टाचार से उसका पर्दा उठता चला जाता है। वहीं, फिल्म में ट्विस्ट तब आता है, जब वह एक एक युवा वेश्या को बचाने की कोशिश करता है, जिसका किरदार जूडी फोस्टर ने निभाया है। यह फिल्म SonyLiv और Prime video पर उपलब्ध है। 

द आयरिशमैन (The Irishman)

(2019)

IMDb Rating: 7.8

द आयरिशमैन एक ट्रक ड्राइवर से हिटमैन बने फ्रैंक शीरन की कहानी है। यह एक गैंस्टर मूवी है। अपराध और राजनीति, माफिया इतिहास और वाशिंगटन के इतिहास के बारे में है। इस फिल्म में रॉबर्ट डिनीरो, अल पचीनो और जो पेस्की सहित कई बेहतरीन कलाकार मौजूद हैं, जो अपनी एक्टिंग से इसे मास्टरपीस बनाते हैं। इस मूवी को आप Netflix पर देख सकते हैं।

मीन स्ट्रीट्स (Mean Streets)

(1973)

IMDb Rating: 7.3

1973 की फिल्म मीन स्ट्रीट्स, न्यूयॉर्क के लिटिल इटली में जिंदगी व्यतीत करने वालों की जिंदगी से पर्दा उठाती है। यह फिल्म एक छोटे अपराधी चार्ली पर आधारित है, जो शहर के अंडरवर्ल्ड की जटिलताओं को उजागर करता है। वहीं, वह अपने दोस्त जॉनी बॉय के साथ, चार्ली विश्वास, वफादारी और अपने एम्बिशन के बीच तालमेल बैठाने की पूरी कोशिश में लगा रहता है। इस फिल्म को आप Prime video पर देख सकते हैं।

किलर्स ऑफ़ द फ्लावर मून

(Killers Of The Flower Moon)

(2023)

IMDb Rating: 8.1

मार्टिन स्कॉर्सेसी के निर्देशन में बनी यह सच्ची कहानी पर आधारित क्राइम ड्रामा है। 1920 के दशक के ओक्लाहोमा में स्थापित, यह कहानी अमीर ओसेज मूल के अमरीकियों की हत्याओं के इर्द-गिर्द घूमती है। लियोनार्डो डिकैप्रियो और रॉबर्ट डी नीरो अभिनीत यह फिल्म एफबीआई के शुरुआती दिनों पर ध्यान केंद्रित करती है, क्योंकि वे ही थे जो हत्याओं और भ्रष्टाचार की जांच करते थे।

यह भी पढ़ें: Killers Of The Flower Moon Review- सच्‍ची घटना पर बनी शानदार फिल्‍म, Martin Scorsese का एक और नगीना