Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Marvel Movies: मारवल मूवीज के हैं फैन तो नोट कर लें ये तारीखें! 2027 तक रिलीज होने वाली हैं इतनी फिल्में

डेडपूल एंड वुल्वरीन इसी साल रिलीज हो रही है। इस फिल्म में डेडपूल और वुल्वरीन का रीयूनियन होगा। ये दोनों किरदार एक्समेन फिल्मों से आते हैं। मिड 2025 से मिड 2027 तक मारवल का फेज-6 चलेगा जिसके तहत चार फिल्में रिलीज हो रही हैं। इन चार फिल्मों में दो एवेंजर्स की भी हैं। अगले तीन सालों में मारवल फिल्मों की लिस्ट।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Mon, 15 Apr 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
मारवल की आने वाली फिल्में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मारवल की सुपरहीरो फिल्मों के शौकीन हैं तो फिर आपके लिए अच्छी खबर है। अगले तीन सालों में मारवल की सात सुपरहीरो फिल्में आएंगी। सभी की रिलीज डेट्स लॉक कर दी गई हैं। इन फिल्मों में कुछ नये तो कुछ पुराने सुपरहीरोज नजर आएंगे। एवेंजर्स का सिलसिला भी आगे बढ़ेगा। 

डेडपूल एंड वुल्वरीन

(Deadpool And Wolverine)

इन सात फिल्मों में से पहली है डेडपूल एंड वुल्वरीन, जो 26 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में एक्समेन सीरीज के डेडपूल और वुल्वरीन साथ नजर आएंगे। डेडपूल की यह तीसरी फिल्म है। रायन रेनोल्ड्स और ह्यू जैकमैन अपने-अपने किरदारों में दिखेंगे।

यह भी पढ़ें: Met Gala 2024 में शामिल होंगे ये स्टार्स, जानें- कब और कहां शुरू होगा ये फैशन शो

कैप्टन अमेरिका- ब्रेव न्यू वर्ल्ड

(Captain America- Brave New World)

कैप्टन अमेरिका फिल्म सीरीज भी अब आगे बढ़ रही है। एवेंडर्स एंडगेम में टाइम ट्रैवल के बाद कैप्टन अमेरिका के किरदार को बूढ़ा दिखाया गया था। क्रिस इवांस यह किरदार निभाते रहे हैं, मगर एंडगेम में वो अपनी ढाल सैम विल्सन बने एंथनी मैकी को सौंप देते हैं। कैप्टन अमेरिका ब्रेव न्यू वर्ल्ड से मैकी ढाल थामे हुए नजर आएंगे। यह फिल्म अगले साल 14 फरवरी को रिलीज होगी। 

थंडरबोल्ट्स (Thunderbolts)

2 मई, 2025 को रिलीज हो रही मारवल की फिल्म में सबाशियन स्टैन, हाना जॉन कॉमेन, वेट रसल, फ्लोरेंस पुघ सुपरहीरोज के किरदारों में दिखेंगे। यह मारवल कॉमिक्स की थंडरबोल्ट्स टीम पर आधारित है।

द फैंटास्टिक फोर (The Fantastic Four)

मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स के तहत पहली फैंटास्टिक फोर फिल्म है। यह 25 जुलाई, 2025 को एमसीयू के फेज 6 के तहत रिलीज की जा रही है। यह चार अलग-अलग तरह की सुपरपॉवर्स रखने वाले सुपर हीरोज की कहानी है। 

ब्लेड (Blade)

ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग एक्टर महेर्शला अली ब्लेड बनकर पर्दे पर आ रहे हैं। फिल्म सात नवम्बर 2025 को रिलीज होगी। वैम्पायर हंटिंग पर आधारित ब्लेड फ्रेंचाइजी की तीन फिल्में आई थीं, जिनमें वीजली स्नाइप्स ने लीड रोल निभाये थे। अब रीबूट फिल्म को एमसीयू के फेज 6 के तहत रिलीज किया जा रहा है।

एवेंजर्स 5 (Avengers 5)

एंडगेम के बाद एवेंजर्स सीरीज आगे बढ़ेगी और एवेंजर्स 5 आने वाली है। इस फिल्म को पहले कैंग डायनास्टी नाम दिया गया था। फिल्म में कैंग की कहानी दिखाई जाएगी। 2026 में 1 मई को रिलीज होगी। 

यह भी पढ़ें: Mission Impossible से लेकर 'लाइफ ऑफ पाई' तक, अपने ही देश में हो चुकी इन हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग

एवेंजर्स सीक्रेट वार्स (Avengers Secret Wars)

यह फिल्म 7 मई, 2027 को सिनेमाघरों में आएगी। इस फिल्म के बारे में बताया जा रहा है कि मारवल की सबसे बड़ी सुपरहीरो फिल्म होगी और इसमें सभी मल्टीवर्स गाथाओं को समाहित किया जाएगा।