Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या थी Michael Jackson की मौत की असली वजह? सिंगर के आखिरी बॉडीगार्ड ने किया शॉकिंग खुलासा

हॉलीवुड के पॉपुलर पॉप सिंगर माइकल जैक्सन (Michael Jackson) अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनकी आवाज का जादू आज भी दुनियाभर में छाया रहता है। माइकल जैक्सन के अचानक निधन ने हर किसी को दंग कर दिया था। हाल ही में सिंगर के आखिरी बॉडीगार्ड ने उनके निधन को लेकर शॉकिंग दावा किया है। जानिए उन्होंने क्या कहा है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 30 Aug 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
माइकल जैक्सन के निधन की असली वजह आई सामने। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। किंग ऑफ पॉप कहे जाने वाले हॉलीवुड सिंगर माइकल जैक्सन (Michael Jackson) दुनियाभर में अपनी जादुई आवाज के लिए मशहूर थे। 15 साल पहले सिंगर अपने घर में मृत पाए गए थे। माइकल के निधन का कारण हार्ट अटैक बताया गया था। हालांकि, बाद में उनकी मौत से जुड़े कई तरह के दावे सामने आए। हाल ही में, माइकल के आखिरी बॉडीगार्ड ने उनके निधन के कारण पर चुप्पी तोड़ी है।

माइकल जैक्सन के निधन की गुत्थी आजतक सुलझ नहीं पाई है। कहा गया कि तीव्र प्रोपोफोल नशा से सिंगर की मौत हुई। निजी चिकित्सक कॉनराड मरे पर सिंगर की हत्या का आरोप लगा था। हाल ही में, माइकल जैक्सन के बॉडीगार्ड बिल व्हिटफील्ड (Bill Whitfield) ने खुलासा किया है कि कई सालों तक उन्हें संदेह था कि क्या उन्हें जानबूझकर मारा गया था।

क्या थी माइकल जैक्सन के निधन की वजह?

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, बिल ने माइकल जैक्सन के निधन के बारे में कहा, "क्या मुझे लगता है कि किसी ने गलती की है? हां। मैंने इस बात पर विचार करने की कोशिश की। क्या ऐसा हो सकता है कि यह जानबूझकर किया गया हो? इस इज इट टूर के शुरू होने से पहले बहुत कुछ बदल गया था। उसके जीवन में और भी लोग थे और यह बहुत हैक्टिक हो गया था। वह बहुत ज्यादा प्रैक्टिस कर रहे थे। ऐसा कह सकते हैं कि यह उन पर भारी पड़ रहा था।" 

यह भी पढ़ें- मौत से पहले Michael Jackson पर था 3700 करोड़ से ज्यादा का कर्ज, 15 साल बाद चौंकाने वाला दावा

Michael Jackson

बिल ने आगे कहा, "हालांकि यह सोचना कि उनकी मौत किसी के हाथों जानबूझकर हुई, मेरे लिए मायने नहीं रखता। मुझसे अक्सर पूछा जाता है कि मुझे क्या लगता है कि उनकी मौत किस वजह से हुई और मैंने लोगों को बहुत कुछ बताया है और इसमें हममें से बहुत से लोग शामिल हैं।" उन्होंने आगे कहा कि माइकल जैक्सन बहुत तनाव में थे और तनाव जानलेवा होता है। मालूम हो कि बिल तीन साल तक माइकल जैक्सन के बॉडीगार्ड रहे थे।

यह भी पढ़ें- मौत से पहले Michael Jackson पर था 3700 करोड़ से ज्यादा का कर्ज, 15 साल बाद चौंकाने वाला दावा