Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oscar 2024: एकेडमी अवॉर्ड्स में पहुंचा कुत्ता, 'ऑस्कर' नाइट की इनसाइड फोटोज देख हैरान हुए लोग

ऑस्कर 2024 का बीते रविवार को धमाकेदार आगाज हुआ। इवेंट में दुनियाभर के सितारों को सम्मानित किया गया है। इस बार एकेडमी अवॉर्ड्स में ओपेनहाइमर बार्बी और पुअर थिंग्स की धूम रही। इन फिल्मों ने कई कैटेगरी में अवॉर्ड्स अपने नाम किए। वहीं अब ऑस्कर 2024 की इनसाइट फोटोज सामने आई है। इनमें से एक तस्वीर सबसे ज्यादा ध्यान खींचा।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 15 Mar 2024 09:34 AM (IST)
Hero Image
'ऑस्कर' नाइट से सामने आई इनसाइड फोटोज, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्कर 2024 (Oscars 2024 Awards) का जश्न खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को हुए इस प्रतिष्ठित समारोह में दुनियाभर के कलाकारों को सम्मानित किया गया। फिल्में ओपेनहाइमर, पुअर थिंग्स और बार्बी ऑस्कर 2024 के महफिल की जान बनी।

ऑस्कर 2024 में धमाकेदार परफॉर्मेंस से लेकर होस्ट की मस्ती तक काफी कुछ ध्यान खींचने वाला रहा। वहीं, अब इस अवॉर्ड नाइट की इनसाइड फोटोज सामने आई, जिन्हें देखने से दर्शक चूक गए थे।

यह भी पढ़ें- Oscars 2024 Highlights: रेड कार्पेट पर गिरने से स्टेज पर न्यूड प्रेजेंटर तक, इन्होंने 'ऑस्कर' में खींचा ध्यान

स्टार्स के अनदेखा पल

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने दर्शकों के लिए ऑस्कर 2024 के अनदेख पल कैद किए। जहां स्टार्स कैमरे से दूर एक-दूसरे से मिलते और अपनी जीत का जश्न मनाते हुए नजर आए। इनमें फ्लोरेंस पग और क्रिस्टोफर नोलन की बॉन्डिंग से लेकर एम्मा वाटसन की जीत जश्न तक काफी कुछ शामिल है।

एमा स्टोन

ऑस्कर 2024 में एमा स्टोन ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया। उन्हें फिल्म पुअर थिंग्स के लिए ये सम्मान मिला। जब एमा स्टोन को अवॉर्ड लेने के लिए स्टेज पर बुलाया गया, तो जाने से पहले उन्हें अपनी जीत का जश्न पति डेव मैक्क्री को किस करके मनाया।

बिली आइलिश- फिनीस ओ'कोनेल

बिली आइलिश- फिनीस ओ'कोनेल की जोड़ी ने ऑस्कर 2024 में बार्बी के गाने 'व्हाट वाज आई मेड फॉर?' के लिए बेस्ट सॉन्ग का अवॉर्ड जीता। जब विजेता के नाम की घोषणा हुई, तो बार्बी की डायरेक्टर ग्रेटा गेरविग ने बिली आइलिश को गले लगा लिया।  

यह भी पढ़ें- Oscars 2024 ने भारतीय आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को दिया ट्रिब्यूट, फिल्मों में विरासत के लिए मिला सम्मान  

ऑस्कर में पहुंचा कुत्ता

एकेडमी अवॉर्ड से सामने आई इस तस्वीर ने सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी। ऑस्कर जैसे ग्रैंड इवेंट में एक जानवर का पहुंचना अपने आप में बड़ी खबर है, लेकिन ये कोई आम कुत्ता नहीं था। ऑस्कर में ऑडियंस के साथ मेसी नाम का बॉर्डर कुली ब्रीड का कुत्ता बैठा हुआ नजर आया, जिसने फिल्म एनॉटमी ऑफ फॉल में अहम किरदार निभाया था। इवेंट में मेसी को नकली पैर भी दिए गए थे, जिससे लगे कि वो ताली बजा रहा है। ऑस्कर की इस प्यारी तस्वीर ने हर किसी का ध्यान खींचा।