Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oscars 2024 Highlights: रेड कार्पेट पर गिरने से स्टेज पर न्यूड प्रेजेंटर तक, इन्होंने 'ऑस्कर' में खींचा ध्यान

ऑस्कर 2024 (Oscars 2024 Awards) को लेकर बज बना हुआ है। ओपेनहाइमर से बार्बी तक कई फिल्मों ने 96 वें एकेडमी अवॉर्ड में खिताब अपने नाम किया। अवॉर्ड्स के अलावा भी कई बातों ने ऑस्कर 2024 को चर्चा में लाया। इनमें स्टेज पर बिन कपड़े पहुंच जॉन सीना से लेकर रेड कार्पेट पर लीजा कोशी के गिरने तक काफी कुछ शामिल है। 

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 11 Mar 2024 12:26 PM (IST)
Hero Image
इन्होंने 'ऑस्कर' में खींचा ध्यान, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्कर 2024 (Oscars 2024 Awards)विजेताओं की घोषणा कर दी है। इस साल इवेंट में ओपेनहाइमर और बार्बी का दबदबा रहा। इसके अलावा भी इवेंट में कई ऐसी चीजें हुई, जिसने लोगों का ध्यान खींचा। इनमें रेड कार्पेट पर एक्ट्रेस के गिरने से लेकर ऑस्कर के मंच पर जॉन सीना के न्यूज पहुंचने तक, काफी कुछ शामिल है। आइए इन पर एक नजर डालते हैं...

यह भी पढ़ें- Oscars 2024: एक बार फिर RRR को ऑस्कर में मिली जगह, गाने 'नाटू नाटू' के साथ राम चरण और जूनियर एनटीआर आए नजर

सिलियन मर्फी के नाम रहा ऑस्कर 2024

क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ओपेनहाइमर ने पूरी दुनिया को हैरान किया। भारत में भी फिल्म पर बवाल मचा था। ऐसा कभी-कभार ही देखने को मिलता है। ऑस्कर 2024 में ओपेनहाइमर ने कई खिताब अपने नाम किया। वहीं, बेस्ट एक्टर (Best Actor) का अवॉर्ड जीतकर सिलियन मर्फी ने ऑस्कर की शाम अपने नाम कर ली।

एमा स्टोन बनीं बेस्ट एक्ट्रेस

सिलियन मर्फी के बाद एमा स्टोन, ऑस्कर 2024 की बड़ी हाइलाइट में शामिल रहीं। एक्ट्रेस ने फिल्म पुअर थिंग्स के लिए बेस्ट एक्ट्रेस (Best Actress) का ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किया।

रेड कार्पेट पर गिरी लीजा कोशी

ऑस्कर में शामिल होने आए सभी सितारों ने रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरा। हालांकि, इस दौरान 27 साल की लीजा कोशी (Liza Koshy) गिर पड़ीं। रेड कलर का लॉन्ग ऑफ-शोल्डर गाउन पहनकर एक्ट्रेस ने रेड कार्पेट पर स्टाइल से एंट्री की, लेकिन जब वह पोज देने के लिए आगे आईं, तभी उनका पैर फिसल गया और वह जमीन पर गिर गईं। हालांकि, उन्होंने सोल्युशन को अच्छे से संभाला।

बिना कपड़े पहने मंच पर पहुंचे जॉन सीना

ऑस्कर 2024 में WWE रेस्लर और अभिनेता जॉन सीना (John Cena) ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। ऑस्कर के मंच पर जॉन सीना बिना कपड़ों के पहुंचे, जो समारोह की सबसे बड़ी हाइलाइट रहा। उन्होंने ये गेटअप कॉस्ट्यूम डिजाइन के लिए अवॉर्ड प्रेजेंट  करने के दौरान अपनाया।

ऑस्कर ने दी नितिन देसाई को श्रद्धांजलि

ऑस्कर 2024 के मंच पर भारतीय आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई (Nitin Desai) को ट्रिब्यूट दिया गया। मेमोरियम सेगमेंट के दौरान सिनेमा में उनके योगदान के लिए ऑस्कर के मंच पर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें- Oscars 2024 ने भारतीय आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को दिया ट्रिब्यूट, फिल्मों में विरासत के लिए मिला सम्मान  

फटी एमा स्टोन की ड्रेस

पुअर थिंग्स एक्ट्रेस जब बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड लेने मंच पर आई, तो उन्होंने खुलासा किया कि उनकी ड्रेस फट गई है। एक्ट्रेस ने कहा कि शायद रेयान गोस्लिंग के साथ 'आई एम जस्ट केविन' के गाने पर डांस करते हुए ऐसा हुआ है।

बिली इलिश और फिनेस ओकोनेल ने रचा इतिहास

बिली ईलिश (Billie Eilish) और फिनेस ओकोनेल (Finneas O'Connell) ने ऑस्कर में इतिहास रच दिया है। दोनों ने बार्बी के गाने 'वॉट वॉज आई मेड फॉर' के लिए ऑस्कर जीता। इसके साथ ही भाई- बहन की इस जोड़ी ने अंडर 30 या सबसे कम उम्र में दो बार ऑस्कर जीतने का इतिहास रच दिया है। इसके पहले ये खिताब 28 साल की उम्र में लूसी रेनर ने जीता था।

वैनेसा हजेंस ने अनाउंस की प्रेगनेंसी

फिल्म 'थर्टीन' (Thirteen) से साल 2003 में शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस वैनेसा हजेंस 35 साल की उम्र में मां बनने वाली हैं। ऑस्कर के रेड कार्पेट पर वैनेसा ने प्रेग्नेंसी अनाउंस करते हुए ये गुड न्यूज अपने फैंस के साथ शेयर की।

जिमी किमेल ने डोनाल्ड ट्रम्प का उड़ाया मजाक

ऑस्कर 2024 को जिमी किमेल ने होस्ट किया। उन्होंने सभी गेस्ट को एंटरटेन किया। इस बीच होस्ट ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को भरी महफिल में ट्रोल कर दिया। ऑस्कर के मंच पर मजाक उड़ाते हुए जिमी किमेल ने डोनाल्ड को उनके जेल के दिन याद दिलाए।

यह भी पढ़ें- Oscars से छिड़ा जिमी किमेल-डोनाल्ड ट्रम्प के बीच महायुद्ध, होस्ट ने पूर्व राष्ट्रपति को याद दिलाए 'जेल के दिन'

रेयान गोस्लिंग को मिला स्टैंडिंग ओवेशन

बार्बी एक्टर रेयान गोस्लिंग ने ऑस्कर 2024 के मंच पर परफॉर्म किया। उन्होंने अपनी फिल्म के गाने आई एम जस्ट केविन पर जबरदस्त परफॉर्मेंस दी। इसके लिए उन्हें ऑडियंस से स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला।