Move to Jagran APP

Oscars 2024: ऑस्कर पाकर फूट-फूटकर रोईं Davine Joy Randolph, कहा- 'सोचा नहीं था एक्टिंग को करियर बनाऊंगी...'

Davine Joy Randolph ने अपने 11 साल के करियर में पहला ऑस्कर अवॉर्ड जीता है। फिल्म द हेल्डोवर्स के लिए डवाइन ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम किया। Oscars 2024 में अवॉर्ड पाकर डवाइन बहुत इमोशनल हो गईं। उन्होंने भावुक स्पीच में बताया कि उन्होंने आखिर क्यों एक्टिंग चुनी और उन्हें यह रास्ता किसने दिखाया। जानिए उन्होंने क्या कहा।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 11 Mar 2024 06:01 AM (IST)
Hero Image
ऑस्कर जीतने के बाद डवाइन जॉय की आंखों से छलके आंसू। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Oscars 2024: प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह एकेडमी अवॉर्ड्स यानी की ऑस्कर में विनर्स की अनाउंसमेंट हो गई है। बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड एनॉटमी ऑफ ए फॉल को मिला। इसके अलावा द ब्वॉय एंड द हेरोन और वॉर इज ओवर जैसी फिल्मों को मिला। बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब डवाइन जॉय रेन्डोल्फ को मिला।

पहली बार डवाइन के खाते में ऑस्कर आया है। अपनी फिल्म द हेल्डोवर्स (The Heldovers) के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड पाकर वह गदगद हो गईं। अभिनेत्री के आंखों से आंसू छलक पड़े और उन्होंने बताया कि वह कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। वह हॉलीवुड सिंगर बनने आई थीं।

यह भी पढ़ें- Oscars 2024 Winners Live: 'पुअर थिंग्स' ने Oppenheimer को पछाड़ा, 'एनॉटमी ऑफ ए फॉल' को मिला ऑस्कर, विनर्स की लिस्ट

ऑस्कर जीतने के बाद डवाइन ने दी भावुक स्पीच

ऑस्कर अवॉर्ड पाकर डवाइन इमोशनल हो गईं और स्टेज पर उन्होंने एक दिल छू लेने वाली स्पीच दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक्टिंग करियर मां की वजह से शुरू किया था। 37 साल की सिंगर-एक्ट्रेस डवाइन ने कहा, "मैंने नहीं सोचा था कि मुझे इसे एक करियर के रूप में करना चाहिए। मैंने एक गायक के रूप में शुरुआत की थी।"

डवाइन ने आगे कहा, "मेरी मां ने मुझसे कहा था, 'उस सड़क के उस पार उस थिएटर विभाग में जाओ, वहां तुम्हारे लिए कुछ है।' और मैं ऐसा करने के लिए अपनी मां को धन्यवाद देती हूं। इतने समय से मैं हमेशा दूसरों की तरह बनना चाहती थी और अब मुझे एहसास हुआ कि मैं जैसी हूं वैसे रहने की जरूरत है।"

डवाइन जॉय की फिल्में

डवाइन को द गुड वाइफ, सी डैड रन, लाइफ इन पीसेस, एम्पायर, द लास्ट ओजी, बर्डगर्ल जैसे टीवी शोज के लिए जाना जाता है। वह मदर ऑफ जॉर्ज, ऑफिस क्रिस्टमस पार्टी, द गिल्टी, द लॉस्ट सिटी और रस्टिन जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- Oscars 2024: रेड कार्पेट पर गिरीं Liza Koshy, कैमरे के सामने ऐसे किया हैंडल, बोलीं- 'मैंने बीमा करवाया है'