Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hollywood में खत्म हुई हड़ताल, 'अवतार'-'मिशन इम्पॉसिबल' समेत इन फिल्मों की फिर शुरू होगी शूटिंग

SAG Strike 2023 महीनों तक चले राइटर और एक्टर्स के हड़ताल के बाद अब आखिरकार हॉलीवुड फिल्मों के लिए रास्ते खुल गए हैं। शुक्रवार की सुबह हॉलीवुड फिल्मों के शौकीन लोगों के लिए खुशी की खबर लेकर आई। हॉलीवुड में इस हड़ताल की वजह से कई हिट फ्रेंचाइजी की शूटिंग रुक गई थी जो अब शुरू होने जा रही है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 10 Nov 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
हड़ताल खत्म होने के बाद शुरू होंगी इन फिल्मों की शूटिंग

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। SAG Strike Ends 2023: करीब 6 महीने से हॉलीवुड इंडस्ट्री में हड़ताल हो रही थी। राइटर्स और एक्टर्स की हड़ताल की वजह से सुपरहिट फ्रेंजाइजी की फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई थी। कुछ फिल्मों की तो रिलीज डेट तक आ गई थी, लेकिन हड़ताल के बाद लगा था कि मूवी की डेट आगे बढ़ाई जा सकती है। इस बीच कुछ फिल्में थिएटर्स में रिलीज तो हुईं, लेकिन स्टार्स प्रमोशन नहीं कर पाए।

खैर, अब हॉलीवुड में हड़ताल खत्म कर दी गई है। हाल ही में, SAG-AFTRA की सारी मांगे पूरी होने के बाद हड़ताल को खत्म कर दिया गया। हड़ताल खत्म होने के बाद अब फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू होने जा रही है।

मिशन इम्पॉसिबल 8 (Mission Impossible 8)

टॉम क्रूज स्टारर 'मिशन इम्पॉसिबल' की आठवीं फ्रेंचाइजी की रिलीज डेट पहले ही सामने आ गई थी। फिल्म को 28 जून 2024 को रिलीज किया जाना था, लेकिन स्ट्राइक की वजह से इसकी रिलीज डेट बढ़ाकर 23 मई 2025 कर दिया गया था। फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो गई थी। अगर स्ट्राइक न होता तो अब तक मूवी तय समय पर ही रिलीज होती। खैर, शूटिंग फिर से शुरू होने के लिए तैयार है।

Mission Impossible

अवतार 3 (Avatar 3)

जेम्स कैमरून की सुपरहिट फ्रेंचाइजी 'अवतार' की दूसरी फिल्म रिलीज के बाद ही तीसरी, चौथी और पांचवीं की रिलीज डेट का एलान कर दिया गया था। मगर अब मार्वल प्रोडक्शन ने फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया था। इसके अलावा 'थंडरबोल्ट्स', 'ब्लेड' और 'कैप्टन अमेरिका: ब्रेव न्यू वर्ल्ड' की रिलीज डेट भी बदल दी गई थी।

Avatar

यह भी पढ़ें- Avatar The Way Of Water OTT Release Date: हिंदी में आ रही है 'अवतार 2', इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

ग्लेडिएटर 2 (Gladiator 2)

रिडले स्कॉट के निर्देशन में बन रही फिल्म 'ग्लेडिएटर 2' की शूटिंग भी हड़ताल की वजह से प्रभावित हुई। बीच में ही फिल्म की शूटिंग रोक दी गई थी। अब चूंकि हड़ताल खत्म हो गया है तो माना जा रहा है कि जल्द ही इसकी भी शूटिंग शुरी हो सकती है। मूवी 22 नवंबर 2024 को रिलीज होने वाली थी।

Gladiator

डेडपूल 3 (Deadpool 3)

सफल फ्रेंचाइजी 'डेडपूल' की तीसरी किश्त भी हॉलीवुड स्ट्राइक के हत्थे चढ़ी। फिल्म की शूटिंग रुकी और सितारे हड़ताल में शामिल हुए। मूवी को अगले साल 3 मई को रिलीज किया जाना था, लेकिन हड़ताल की वजह से 6 महीने लेट हो चुके हैं। शूटिंग 50 प्रतिशत पूरी हो पाई थी। 

Deadpool

वेनम (Venom 3)

'वेनम' की तीसरी किश्त भी अगले साल जुलाई में रिलीज होने वाली थी। इसी साल जून में मूवी की शूटिंग भी शुरू हो गई थी, लेकिन जुलाई में इसे रोक दिया गया। अब कहा जा रहा है कि हड़ताल के बाद जल्द ही शूटिंग शुरू कर दी जाएगी और मूवी 8 नवंबर 2024 को थिएटर्स में दस्तक दे सकती है।

Venom

स्ट्रेंजर थिंग्स 5 (Stranger Things 5)

डेडलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, फेमस वेब सीरीज 'स्ट्रेंजर थिंग्स' की शूटिंग हड़ताल की वजह से रुकी थी, जो अब जल्द ही शुरू होने वाली है। फ्रेंजाइजी की आखिरी कड़ी के लिए मेकर्स कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं। ये सीरीज 2025 में रिलीज हो सकती है।

Stranger Things

इन फिल्मों के अलावा 'बीटलजूस 2', 'विक्ड', 'स्पाइडर मैन- बियॉन्ड द स्पाइडर वर्स' और 'द व्हाइट लोटस' समेत कई फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Stranger Things के 'विल बायर्स' का चौंकाने वाला खुलासा, सीरीज में अपने किरदार की तरह रियल लाइफ में हैं Gay