Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानूनी पचड़े में फंसे Squid Game फेम Lee Jung Jae, एक्टर पर लगा धोखाधड़ी और झूठे दावे करने का आरोप

साउथ कोरिया के जाने-माने अभिनेता ली जंग जे (Lee Jung Jae) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। स्क्विड गेम (Squid Game) से मशहूर हुए अभिनेता कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। रेमोंगरेन के सीईओ ने ली जंग जे और WYSIWYG के पूर्व सीईओ के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इन आरोपों पर ली जंग जे की टीम ने भी रिएक्शन दिया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 11 Aug 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
स्क्विड गेम स्टार ली जंग जे पर लगा धोखाधड़ी का आरोप। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया के मशहूर अभिनेता ली जंग जे (Lee Jung Jae) सुर्खियों में छा गए हैं, इसकी वजह उनकी नई फिल्म या सीरीज नहीं बल्कि धोखाधड़ी का आरोप है। हाल ही में, ड्रामा प्रोडक्शन कंपनी रेमोंगरेन (RaemongRaein) के सीईओ ने ली जंग जे के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है और उन पर धोखा देने और झूठे वादे करने का आरोप लगाया है।

ली जंग जे पर लगा धोखाधड़ी का आरोप 

रिपोर्ट के मुताबिक, ली जंग जे और WYSIWYG स्टूडियो के पूर्व सीईओ पार्क इन ग्यू के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। अभिनेता और पूर्व सीईओ को रेमोंगरेन के सीईओ किम डोंग रे ने कानूनी लड़ाई में घसीटा था और उनके खिलाफ स्पेसिफिक इकोनॉमिक क्राइम्स एक्ट के तहत केस दर्ज कराया था जिसकी जांच जून महीने से सियोल गंगनम पुलिस स्टेशन कर रही है।  

Lee Jung Jae

जंग ली ने किए झूठे दावे?

किम ने आरोप लगाया है कि पार्क और ली ने झूठे दावे किए और विश्वास दिलाया कि वे दोनों प्रमुख शेयरधारक के रूप में शामिल होंगे जिससे उनकी कंपनी का विकास होगा। इसलिए किम ने अपने शेयर उन्हें ट्रांसफर कर दिए थे। हालांकि, उन्होंने ली और पार्क पर उन्हें कंपनी के प्रबंधन से हटाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। किम के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट भी बना था, लेकिन दोनों ने डील को बरकरार नहीं रखा। आरोप में कहा गया कि दोनों का इरादा कंपनी और फाइनेंशियल रिसोर्सेस को कंट्रोल करना था। उन्होंने दोनों पर कॉर्पोरेट रेड का भी आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- क्या Blake Lively और Justin Baldoni के बीच हुआ मनमुटाव, फिल्म It Ends with Us को लेकर एक्ट्रेस ने किया रिएक्ट

ली जंग जे ने खारिज किए आरोप

किम के आरोपों के बाद स्क्विड गेम स्टार ली जंग जे की टीम की तरफ से इसको लेकर स्टेटमेंट जारी किया गया है। ली की टीम ने इन आरोपों को खारिज किया है। ली की तरफ से कहा गया है कि कॉन्ट्रैक्ट का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है जिसमें सिर्फ मैनेजमेंट राइट्स को ट्रांसफर करने की बात थी और उस पर सहमति भी बन गई थी। ली ने धोखाधड़ी के झूठे आरोप लगाने के लिए सीईओ पर जवाबी मुकदमा दायर किया है।

यह भी पढ़ें- Mitzi McCall Death: नहीं रहीं दुनिया को हंसाने वालीं कॉमेडियन मित्जी मैक्कल, 93 साल की उम्र में हुआ निधन