Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं David Corenswet, जो हेनरी कैविल के बाद बने 'सुपरमैन'? निर्देशक जेम्स गुन ने शेयर किया फर्स्ट लुक

सुपरमैन के किरदार में सबसे ज्यादा लोकप्रियता हेनरी कैविल को मिली जिन्होंने मैन ऑफ स्टील से ब्लू-रेड सूट पहली बार पहना। इससे पहले क्रिस्टोफर रीव ने सुपरमैन बनकर लोकप्रियता हासिल की थी। बॉलीवुड फिल्में भी इस महामानव से प्रेरित रही हैं और अस्सी के दौर में सुपरमैन कई भारतीय फिल्मों में नजर आया। पुनीत इस्सर ने भी एक फिल्म में यह किरदार निभाया था।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Tue, 07 May 2024 06:10 PM (IST)
Hero Image
सुपरमैन का फर्स्ट लुक रिलीज हो गया है। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मी दुनिया के सबसे पुराने सुपरहीरो सुपरमैन की बड़े पर्दे पर वापसी हो रही है, जिसके साथ इस किरदार को निभाने वाले एक्टर के लुक पर सस्पेंस भी खत्म हो गया है। सुपरमैन सीरीज की नई फिल्म का निर्देशन जेम्स गुन कर रहे हैं, जिन्होंने नये सुपरमैन से मिलवाया है। 

जेम्स गुन ने सोशल मीडिया में फर्स्ट लुक साझा किया है और इसके साथ फिल्म की रिलीज डेट 11 जुलाई 2025 का खुलासा किया है। तस्वीर इस अंदाज में ली गई है कि सुपरमैन का सूट पहने कलाकार अपने बूट्स को चढ़ाते दिख रहा है, जैसे कहीं जाने की तैयारी में हो। गुन ने कैप्शन में लिखा भी है- गेट रेडी, सुपरमैन।

यह भी पढ़ें: 'सुपरमैन' के डैडी बन चुके हैं Dharmendra, 'महाभारत' के इस एक्टर ने निभाई थी सुपरहीरो की भूमिका

कौन हैं डेविड कोरेनस्वेट?

सुपरमैन के किरदार की जिम्मेदारी हेनरी कैविल से अब डेविड कोरेस्वेट ने ले ली है। हेनरी 2023 की फिल्म द फ्लैश में सुपरमैन के किरदार में आखिरी बार नजर आये थे। पिछले साल डेविड के नाम का एलान हो गया था, मगर फर्स्ट लुक अब आया है। डेविड अमेरिकन एक्टर हैं और 2011 से फिल्मों में सक्रिय हैं। कुछ टीवी शोज में उन्होंने मेहमान भूमिकाएं निभाई हैं।

डेविड की पहली फीचर फिल्म 2018 में आई अफेयर्स ऑफ स्टेट है, जिसमें उन्होंने लीड रोल निभाया था। हाउस ऑफ कार्ड्स के 72वें एपिसोड में वो रीड की भूमिका में नजर आये थे। सुपरमैन डेविड की पहली बड़ी और इंटरनेशनल फ्रेंचाइजी फिल्म है। 

ये कलाकार बन चुके हैं सुपरमैन

डीसी के सुपरहीरो सुपरमैन पर पहली फिल्म 1948 में आई थी, जिसमें क्लार्क कैंट यानी सुपरमैन का किरदार किर्क एलिन ने निभाया था। इसके बाद कई बार सुपरमैन की कहानी पर अलग-अलग कलाकारों के साथ फिल्में बनती रही हैं। 1978 में क्रिस्टोफर रीव के साथ सुपरमैन आई। इस सीरीज की चार फिल्मों में रीव ने यह किरदार निभाया था।

यह भी पढ़ें: 'सेनोरिटा' सिंगर Camila Cabello ने मेट गाला में पहना 6 किलो का गाउन, बर्फ से बने पर्स ने खींचा ध्यान

View this post on Instagram

A post shared by Henry Cavill (@henrycavill)

2006 में सुपरमैन रिटर्न्स रिलीज हुई थी, जिसमें ब्रैंडन रूथ ने सुपरमैन का किरदार निभाया। 2013 में मैन ऑफ स्टील के साथ सुपरमैन के किरदार में हेनरी कैविल की एंट्री हुई थी। 2016 में आई बैटमैन वर्सेज सुपरमैन डॉन ऑफ जस्टिस में हेनरी सुपरमैन के किरदार में फिर दिखे। 2017 की जस्टिस लीग और 2021 की जैक स्नायडर्स जस्टिस लीग में हेनरी कैविल सुपरमैन बने थे।