Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sylvester Stallone ने गरीबी के चलते 40 डॉलर में बेच दिया था पालतू डॉग, 400 गुना रकम चुका कर लिया था वापस

हॉलीवुड के सुपरस्टार Sylvester Stallone किसी अलग पहचान के मोहताज नहीं हैं। 6 जुलाई यानी आज वह अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर हम सिल्वेस्टर से जुड़ा एक रोचक किस्सा लेकर आए हैं जो उनके अपने पालतू बुलमास्टिफ डॉग से जुड़ा है। गरीबी के दौर में पैसों के लिए उन्होंने इस कुत्ते को बेच दिया था। बाद में भारी रकम चुका कर उसे वापस लिया था।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 06 Jul 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
रोचक है सिल्वेस्टर स्टेलोन का ये किस्सा (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिल्वेस्टर स्टेलोन ( Sylvester Stallone) हॉलीवुड सिनेमा जगत के उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं, जो हिट फिल्मों की गारंटी माने जाते हैं। अपने दौर में एक से एक बढ़कर एक मूवीज के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले सिल्वेस्टर आज 6 जुलाई को अपना 78वां जन्मदिन (Sylvester Stallone Birthday) मना रहे हैं। बर्थडे के अवसर पर हर कोई उनसे जुड़े रोचक किस्सों के बारे में चर्चा कर रहा है।

इस बीच हम आपके लिए हॉलीवुड के रैम्बो से संबंधित एक ऐसा किस्सा लेकर आए हैं, जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी। बात सिल्वेस्टर स्टेलोन के पालतू बुलमास्टिफ कुत्ते से ताल्लुक रखती है, जब आर्थिक तंगी के कारण एक्टर ने उसे बेच दिया था और बाद में मोटी रकम देकर वापस लिया था। आइए मामले को डिटेल्स में समझते हैं।

क्या है सिल्वेस्टर स्टेलोन के पालतू कुत्ते की कहानी

साल 2017 में सिल्वेस्टर स्टेलोन ने अपने पालतू डॉग बटकस को लेकर एक मजेदार किस्सा साझा किया था। अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा- बात साल 1971 के दौरान की है, जब मैं संघर्ष के दौर से गुजर रहा था। उस वक्त मेरा साथी और कोई नहीं बल्कि एक प्यारा जानवर यानी मेरा बुलमास्टिफ डॉग बटकस रहा।

ये भी पढ़ें- Sylvester Stallone को दिखाई देता था मरा हुआ बेटा, आत्मा की शांति के लिए हरिद्वार में कराया था श्राद्ध

मैं उसे अपने साथ रखने के लिए लाया था। हम दोनों एक ही फ्लैट में रहते थे, मेरे पास करने को कुछ काम नहीं था। लेकिन धीरे-धीरे मैंने स्क्रीनप्ले लिखना सीखा और मैंने रॉकी की पटकथा स्टार्ट की। वक्त गुजरता रहा और मेरी आर्थिक हालत ज्यादा खराब होने लगी। मैं बटकस का खर्चा उठाने में समर्थ नहीं हो पा रहा था, जिसके चलते मैंने एक व्यक्ति को पैसों के लिए 40 डॉलर में बेच दिया।

लेकिन कुछ समय बाद मेरी किस्मत बदल गई और रॉकी के स्क्रीनप्ले बिक गए। मैंने पैसे वापस आते ही अपने बटकस को वापस लाने की ठानी और मैं उसी शख्स के पास गया। वह मेरी उत्तेजना समझ गया और मुझे 40 की बजाय 1500 डॉलर में उसे वापस किया। वह हर कीमत का हकदार था, इसलिए मैंने उसे वापस लिया। इस तरह से एक्टर ने अपने कुत्ते के लिए करीब 400 गुना रकम चुकाई।

रॉकी से बदली सिल्वेस्टर स्टेलोन किस्मत

सिल्वेस्टर स्टेलोन के बतौर अभिनेता फिल्म रॉकी ने रातोंरात स्टार बनाया। आर्थिक तंगी में उनका शुरुआत जीवन बीता, लेकिन बाद में रॉकी की सफलता ने उन्हें मनचाही शोहरत दिलाई। साल 1976 में सिल्वेस्टर स्टेलोन की रॉकी को रिलीज किया गया और इसकी बंपर सफलता के बाद सिल्वेस्टर को हॉलीवुड के रॉकी के नाम से भी पहचाना जाने लगा। ये फिल्म चक वेनपर के जीवन पर आधारित एक स्पोर्ट्स ड्रामा है।

सक्सेसफुल फ्रेंचाइजी रही रॉकी

1976 में रॉकी का कारवां शुरू हुआ और ये इस कदर चला की सालों तक दर्शकों को इसका आनंद मिला। पहले पार्ट की अपार सफलता के बाद सिल्वेस्टर स्टेलोन की रॉकी एक बिगेस्ट फ्रेंचाइजी के रूप में स्थापित हो गई।

निरंतर साल के आधार पर रॉकी के अलग-अलग पार्ट्स को रिलीज किया गया है और ये मूवी फ्रेंचाइजी 6 भागों तक जारी रही। आइए एक नजर रॉकी के पार्ट्स पर डालते हैं।

  • रॉकी - 1976

  • रॉकी 2- 1979

  • रॉकी 3- 1982

  • रॉकी 4- 1985

  • रॉकी 5- 1990

  • रॉकी बलबोआ- 2006

इन अलग-अलग सालों में सिल्वेस्टर स्टेलोन ने रॉकी बनकर दर्शकों का दिल जीता। रैम्बौ फ्रेंचाइजी की तरह रॉकी भी बतौर अभिनेता सिल्वेस्टर के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

ये भी पढ़ें- Rocky Balboa बनने के लिए Sylvester Stallone ने बेले थे कितने पापड़, पर्दे पर आएगी संघर्ष की कहानी