Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Conjuring: फिर होगा दशहत का राज! लौट आया 'कॉन्ज्यूरिंग' का भूत, पार्ट 4 की रिलीज डेट का हुआ एलान

The Conjuring 4 हॉलीवुड सिनेमा जगत की सबसे शानदार हॉरर मूवी द कॉन्ज्यूरिंग के फाइनल पार्ट का फैंस बड़े ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सुपरनेचुलर हॉरर थ्रिलर द कॉन्ज्यूरिंग 4 की रिलीज डेट को लेकर बड़ी घोषणा हो गई है जिसे जानकार यकीनन तौर पर प्रशंसकों के चेहरे खिलने वाले हैं। आइए जानते हैं कि द कॉन्ज्यूरिंग लास्ट राइट्स (The Conjuring Last Rites Release Date) कब रिलीज होगी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 10 Jul 2024 01:15 PM (IST)
Hero Image
जानिए कब रिलीज होगी द कॉन्ज्यूरिंग 4 (Photo Credit-X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। The Conjuring Last Rites: हॉरर फिल्म द कॉन्ज्यूरिंग फैंस की काफी फेवरेट मानी जाती है। वेरा फार्मिगा (Vera Farmiga) और पैट्रिक विल्सन (Patrick Wilson) जैसे हॉलीवुड सुपरस्टार से सजी इस सुपर नेचुरल हॉरर थ्रिलर फ्रेंचाइजी ने बीते समय में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। लंबे वक्त से द कॉन्ज्यूरिंग-4 को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है।

हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिरकार द कॉन्ज्यूरिंग का फाइनल पार्ट कब आएगा। इस बीच मेकर्स की तरफ से द कॉन्ज्यूरिंग लास्ट राइट्स की रिलीज डेट की घोषणा कर दी गई है। आइए जानते हैं कि ये मूवी बड़े पर्दे पर कब रिलीज होगी।

जानिए कब रिलीज होगी द कॉन्ज्यूरिंग-4

हॉलीवुड के मशहूर प्रोडेक्शन हाउस न्यू लाइन सिनेमा के अंतर्गत द कॉन्ज्यूरिंग पार्ट 4 का निर्माण किया जा रहा है। इस मूवी को फैंस बड़ी बेताबी के साथ इंतजार कर रहे हैं। इस बीच न्यू लाइन सिनेमा की तरफ से द कॉन्ज्यूरिंग लास्ट राइट्स की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट कर दी गई है। इस खबर के सामने आने के बाद फैंस की एक्साइटमेंट सातवें आसमान पर पहुंच गई है।

ये भी पढें- Gladiator 2 Trailer: 24 साल बाद लौट रही है 'ग्लैडिएटर', Paul Mescal की फिल्म का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज

अगले साल यानी 5 सितंबर 2025 को द कॉन्ज्यूरिंग 4 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। इससे पहले वेरा फार्मिगा और पैट्रिक विल्सन की जोड़ी द कॉन्ज्यूरिंग के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर चुकी है। सोशल मीडिया पर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछले पार्ट्स की तुलना में द कॉन्ज्यूरिंग 4 काफी अधिक डारवनी हो सकती है और हॉरर की एक नई परिभाषा पेश करेगी।

द कॉन्ज्यूरिंग फ्रेंचाइजी के इतने पार्ट हो चुके हैं रिलीज

इससे पहले द कॉन्ज्यूरिंग हॉरर फिल्म फ्रेंचाइजी के तीन पार्ट्स को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। खास बात ये रही है कि इस फ्रेंचाइजी के पिछले तीनों भाग सफल साबित हुए हैं।

मालूम हो कि द कॉन्ज्यूरिंग की शुरुआत 2013 में हुई, इसके बाद 2016 में इस मूवी का दूसरा पार्ट रिलीज हुआ और फिर 2021 में द कॉन्ज्यूरिंग 3 ने दर्शकों में दशहत फैलाई।

ये भी पढ़ें- Sylvester Stallone ने गरीबी के चलते 40 डॉलर में बेच दिया था पालतू डॉग, 400 गुना रकम चुका कर लिया था वापस