Move to Jagran APP

The Gentlemen: सूट-बूट वाले गैंगस्टर्स की कहानी है नेटफ्लिक्स की सीरीज, Guy Ritchie की इस फिल्म का है स्पिन ऑफ

हॉलीवुड में फिल्मों के स्पिन ऑफ या सीक्वल्स वेब सीरीज और शोज के रूप में बनाने का चलन काफी पुराना है। The Gentlemen ऐसी सीरीज है जो निर्देशक गाय रिची की 2019 फिल्म का स्पिन ऑफ है यानी इस सीरीज की कहानी के तार फिल्म की कहानी से जुड़े हैं। कुछ इसी तरह का प्रयोग कोबरा काय के साथ भी किया गया है जिसकी सीक्वल सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Wed, 06 Mar 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
द जेंटलमेन सीरीज नेटफ्लिक्स पर आ रही है। फोटो- नेटफ्लिक्स
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स पर सात मार्च को अंग्रेजी सीरीज द जेंटलमेन रिलीज हो रही है। यह क्राइम कॉमेडी थ्रिलर सीरीज है, जिसका निर्देशन गाय रिची (Guy Ritchie) ने किया है। विख्यात इंटरनेशनल सिंगर मैडोना के पति रहे रिची मुख्य रूप से सूट-बूट वाले गैंगस्टर्स और शरलक होम्स की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं।

द जेंटलमेन (The Gentlemen) सीरीज उनकी 2019 में इसी नाम से आई फिल्म का स्पिन ऑफ है। उन्होंने फिल्म की कहानी को ही सीरीज के रूप में विस्तार दिया है। 

क्या है 'द जेंटलमेन' की कहानी?

कहानी के केंद्र में एडी हेलस्टेड है, जिसे विरासत में अपना पिता की ऐसी जायदाद मिलती है, जो अपने साथ मुसीबतों का पूरा संसार लेकर आती है। उस जायदाद पर जो विशाल घर बना है, उसकी हालत खस्ता है।

यह भी पढ़ें: OTT Releases: महारानी की वापसी और इमरान हाशमी का शोटाइम, ओटीटी पर इस हफ्ते धमाल मचाएंगी ये 21 फिल्में और सीरीज

घर में काम करने वाले नौकर बगावत पर उतर आये हैं और एडी का भाई फ्रेडी कोक की लत का मारा है। एडी के पिता के साथ काम करने वाली सूसी ग्लास उसे इस जमीन के एक राज के बारे में बताती है।

सूसी बताती है कि इस घर का नया मालिक होने के नाते एडी को एक बड़ी रकम हर महीने मिला करेगी, जिसके बदले में उसे उन गतिविधियों को नजरअंदाज करना होगा, जो वहां गैरकानूनी ढंग से हो रही हैं। दरअसल, उसकी सारी जमीन पर अफीम की खेती होती है और वो माइकी पियरसन (यह रिची की फिल्म द जेंटलमेन का मुख्य किरदार है) के अफीम उगाने के कारोबार का हिस्सा बन चुकी है।

क्या है सीरीज की स्टार कास्ट?

सीरज में थियो जेम्स एडी के किरदार में दिखेंगे। काया स्कोडेलारियो सूसी ग्लास के रोल में हैं। डैनियल इंग्स एडी के भाई फ्रेडी के किरदार में दिखेंगे। इनके अलावा जोइली रिचर्डसन, जियानकार्लो एस्पोसितो, पीटर सेराफिनोविज और विनी जोन्स भी अहम किरदारों में दिखेंगे। 

द जेंटलमेन फिल्म का सीन। फोटो- आइएमडीबी

कब और कहां देखें सीरीज?

द जेंटलमेन नेटफ्लिक्स पर 7 मार्च को स्ट्रीम की जा रही है। 

पहले भी फिल्म का स्पिन ऑफ बना चुके हैं रिची

गाय रिची ने अपने फिल्ममेकिंग करियर की शुरुआत 1998 में लॉक, स्टॉक एंड टू स्मोकिंग बैरल्स फिल्म से की थी। 2000 में उन्होंने अपनी इस फिल्म की स्पिन ऑफ सीरीज इसी नाम से बनाई, जो चैनल 4 पर प्रसारित की गई थी। गाय रिची शरलक होम्स, किंग आर्थर- लीजेंड ऑफ द सोर्ड, अलादीन, रैथ ऑफ द मैन जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें: Lootere Trailer: 'जन्नत में नौकर बनने से अच्छा नर्क में राजा बनो', वेब सीरीज 'लुटेरे' का रोमांचक ट्रेलर रिलीज