Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Park Ji Ah Death: नहीं रहीं The Glory स्टार पार्क जी आह, 52 साल की उम्र में इस्केमिक स्ट्रोक से गई जान

साउथ कोरियन फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आ रही है। जानी-मानी अदाकारा पार्क जी आह (Park Ji Ah) का निधन हो गया है। जी आह साउथ कोरियन सिनेमा की कई हिट सीरीज और फिल्मों में नजर आ चुकी थीं। रविवार की रात को अभिनेत्री ने 50 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। इस खबर से फैंस को बड़ा झटका लगा है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 30 Sep 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
साउथ कोरियन स्टार पार्क जी आह का निधन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 30 सितंबर की सुबह साउथ कोरियन मूवी और सीरीज लवर्स के लिए एक बुरी खबर लेकर आई। फिल्मों और शोज में विलेन की भूमिका से पॉपुलैरिटी हासिल करने वालीं पार्क जी आह (Park Ji Ah) अब इस दुनिया में नहीं रहीं।

साउथ कोरियन एक्ट्रेस का रविवार को निधन हो गया है। वह सिर्फ 52 साल की थीं। पार्क के निधन की जानकारी उनकी एजेंसी की तरफ से दी गई है। एजेंसी द्वारा जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि अभिनेत्री ने आधी रात करीब 2 बजकर 50 मिनट पर आखिरी सांस ली। उनके निधन का कारण इस्केमिक स्ट्रोक है।

इस्केमिक स्ट्रोक से गई जान

कहा जा रहा है कि पार्क जी आह पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं। वह इस्केमिक स्ट्रोक की वजह से बेहोश भी हो गई थीं और उन्हें अस्पताल में भर्ती थीं, लेकिन वह बच नहीं पाईं। सूंपी की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में वह सेरेब्रल इंफार्क्शन के कारण गिर गई थीं और अस्पताल में इससे जूझ रही थीं, लेकिन दुर्भाग्य से, वह ठीक नहीं हो पाईं और उनका निधन हो गया।

यह भी पढ़ें- Song Yoo-Jung Death: महज़ 26 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गयी यह अभिनेत्री, दुनियाभर में मनाया जा रहा है शोक

Park Ji ah death

पार्क जी आह का अंतिम संस्कार 2 अक्टूबर को आसन मेडिकल सेंटर में किया जाएगा। अभिनेत्री की मौत की खबर ने फैंस का दिल तोड़ दिया है। लोग सोशल मीडिया पर उन्हें याद कर रहे हैं। 

द ग्लोरी से मिली पॉपुलैरिटी

पार्क जी आह ने साल 1998 में फिल्म Jugineun Iyagi से डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें पहचान फिल्म द कोस्ट गार्ड से मिली थी। उन्होंने 3-आयरन, ब्रीथ, ड्रीम और ए लिटिल पॉन्ड जैसी तमाम फिल्में कीं। उन्हें सबसे ज्यादा सफलता नेटफ्लिक्स शो द ग्लोरी (The Glory) से मिली। इस शो में वह मां की भूमिका में नजर आई थीं। यह उनका आखिरी शो था। 

वह द डॉक्टर्स, द गुड वाइफ, सर्कल, जज वर्सेस जज, द गेस्ट, क्लीनिंग अप और ब्लडी हर्ट जैसे टीवी शोज में काम कर चुकी थीं।

यह भी पढ़ें- BLACKPINK की जिसू और कोरियन एक्टर Ahn Bo-hyun कर रहे हैं डेट, एजेंसियों ने की रिलेशनशिप की पुष्टि