Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chad McQueen Death: 'द कराटे किड' एक्टर चैड मक्वीन ने दुनिया को कहा अलविदा, 63 की उम्र में हुआ निधन

Chad McQueen Died हॉलीवुड सिनेमा (Hollywood) से इस समय में दिल दुखाने वाली खबर सामने आ रही है। इंडस्ट्री के सुपरस्टार चैडविक स्टीवन मैक्वीन का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। फिल्म द कराटे किड (The Karate Kid) से फैंस के दिलों में अपनी खास पहचान बनाने वाले चैड मैक्वीन की मौत से उनके परिवार और फैंस को गहरा सदम पहुंचा है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 13 Sep 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
हॉलीवुड अभिनेता चैडविक मैक्वीन का हुआ निधन (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बीते बुधवार से मनोरंजन जगत के लिए कुछ अच्छा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा के पिता अनिल मेहता (Malaika Arora Father) सुसाइड घटना ने इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया और अब हॉलीवुड सिनेमा से सुपस्टार चैडविक स्टीवन मैक्वीन (Chadwick McQueen Death) के निधन की खबर सामने आ रही हैं। 

फिल्म द कराटे किड (The Karate Kid) से अपनी खास पहचान बनाने वाले चैडविक के देहांत की सूचना मिलने से मनोरंजन जगत में शोक की लहर छा गई है। आइए जानते हैं कि किस वजह से अंग्रेजी सिनेमा के इस दिग्गज की मौत हुई। 

नहीं रहे हॉलीवुड एक्टर चैड मैक्वीन

अपने पिता स्टीवन मैक्वीन की तरह चैड ने फिल्मी दुनिया और कार रेसिंग के फील्ड में खूब नाम कमाया। अब जब उनका निधन हो गया तो इससे इन दोनों क्षेत्रों को बड़ी हानि हुई है। चैड मैक्वीन के दोस्त और अधिवक्ता आर्थर एच बैरेंस ने इस बात की पुष्टि की है कि बीते बुधवार 11 सितंबर को उनकी मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें- Malaika Arora Father Died: मलाइका अरोड़ा के पिता ने किया सुसाइड, घर की छत से कूदकर दी जान

इसके अलावा उनकी पत्नी जैनी मैक्वीन और बच्चों ने अभिनेता के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम हैंडल पर उनकी डेथ को लेकर लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है। जिसमें लिखा है- 

भारी मन के साथ आपको सूचित किया जाता है कि हमारे प्रिय पिता के रूप में उनकी एक सराहनीय जीवन यात्रा का अंत हो गया है। हमारी मां का उनके प्रति प्यार और समर्पण हमेशा रहेगा। रेसिंग के प्रति आपका जुनून काफी उल्लेखनीय है। आपने पिता की विरासत के सम्मान के तौर पर हमें असाधारण प्रतिभा को उजागर कर के दिखाया। आप हमेशा याद आएंगे। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

हालांकि, इस पोस्ट में ये जानकारी नहीं दी गई है कि किस वजह से चैड मैक्वीन की मौत हुई है। लेकिन एक बेहतरीन अभिनेता के तौर पर उनको हमेशा याद किया जाएगा। 

इन मूवीज के लिए याद आएंगे चैड

फिल्म द कराटे किद चैड मैक्वीन के करियर की कल्ट मूवी मानी जाती है। इसके अलावा उन्होंने बतौर कलाकार स्टीवन मैक्वीन, मार्शल लॉ, फायर पावर, द कराटे किड 2 और रेड लाइन जैसी कई शानदार फिल्मों में अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ी थी।

ये भी पढ़ें- Without Blood का हिस्सा नहीं बनना चाहती थीं सलमा हायेक, सहेली Angelina Jolie की वजह से भरी हामी