Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं 'केटामाइन क्वीन' Jasveen Sangha, जो 'फ्रेंड्स' स्टार Matthew Perry की मौत के केस में हुईं गिरफ्तार?

Friends में चैंडलर बिग का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता मैथ्यू पेरी (Matthew Perry) का पिछले साल निधन हो गया था। अब 10 महीने बाद मैथ्यू पेरी निधन मामले से जुड़े कुछ चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। इस मामले में पांच लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। कुछ महीने पहले बताया गया था कि मैथ्यू के शरीर में केटामाइन पाया गया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 16 Aug 2024 01:48 PM (IST)
Hero Image
मैथ्यू पेरी डेथ केस में जुड़ा जसवीन सांघा का नाम। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता मैथ्यू पेरी (Matthew Perry) को फेमस अमेरिकन शो फ्रेंड्स (FRIENDS) के लिए जाना जाता है। बीते साल 28 अक्टूबर को मैथ्यू पेरी का अचानक निधन हो गया था। वह सिर्फ 54 साल के थे। उनके अचानक निधन ने फैंस, फैमिली और फ्रेंड्स को दंग कर दिया था।

मैथ्यू पेरी की लाश लॉस एंजिल्स वाले घर में पाई गई थी। समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, एक्टर का निधन हॉट टब में डूबने से हुई है। मैथ्यू की मौत के ठीक दो महीने बाद एक मेडिकल रिपोर्ट में दावा किया गया कि उनका निधन केटामाइन की ज्यादा डोज लेने के कारण हुई थी। अब इस मामले में पांच लोगों का नाम जुड़ा है, जो मैथ्यू की मौत के लिए जिम्मेदार बताए जा रहे हैं। एक नाम सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है जो केटामाइन क्वीन के नाम से मशहूर जसवीन सांघा (Jasveen Sangha) हैं।

मैथ्यू पेरी की मौत के पीछे किसका हाथ?

लॉस एंजिल्स में गुरुवार की सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांच लोगों पर मैथ्यू की मौत का जिम्मेदार होने का आरोप लगाया गया है। जांचकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने ड्रग बेचने वालों और सप्लायर्स के एक नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। इसमें डॉक्टर्स और असिस्टेंट के साथ एक नाम जसवीन सांघा का भी है। वह इस केस की मुख्य आरोपी बताई जा रही हैं। वह ड्रग डीलर हैं, जिन पर मैथ्यू को केटामाइन की घातक खुराक मुहैया कराने का आरोप लगा है। 

यह भी पढ़ें- Matthew Perry Death: शराब-ड्रग की लत, टूटी सगाई तो कभी नहीं की शादी..., जानें कौन थे Friends के 'चैंडलर बिंग'?

Matthew Perry

अदालत के दस्तावेजों के मुताबिक, जसवीन ने मैथ्यू की मौत से पहले के हफ्तों में दो अलग-अलग डील्स में फ्लेमिंग (दलाल) को केटामाइन की 50 शीशियां दी थीं। अभियोग में आरोप लगाया गया है कि मैथ्यू ने पहली बार 13 अक्टूबर को दवा ली थी और उसके बाद फ्लेमिंग ने 14 अक्टूबर और 24 अक्टूबर को एक्टर के घर पर दो बड़े बैच सप्लाई किए थे। जसवीन ने एक्टर के ज्यादा ऑर्डर लेने की वजह से उन्हें 'केटामाइन लॉलीपॉप' बोनस के रूप में दिया था। 

मैथ्यू को दी गई खतरनाक ड्रग्स

अमेरिकी एटॉर्नी ने आरोपी का एक टेक्स्ट के बारे में भी बताया है, जिसमें मैथ्यू को बेवकूफ बताया गया था। उन्होंने कहा कि एक डॉक्टर ने टैक्स्ट में कहा था, "मुझे हैरानी है कि यह बेवकूफ कितना भुगतान करेगा।" डेस्पेरशन में मैथ्यू ने केटामाइन की एक शीशी के लिए 2 हजार डॉलर (168 लाख रुपये) का भुगतान किया, जबकि उसकी कीमत सिर्फ एक हजार रुपये थी। 

कौन हैं जसवीन सांघा?

लॉस एंजिल्स की केटामाइन क्वीन जसवीन सांघा ब्रिटिश और अमेरिकन सिटिजन हैं। वह कथित तौर पर नॉर्थ हॉलीवुड में स्थित अपने घर से ड्रग्स ऑपरेशन चला रही हैं। वह साल 2019 से ड्रग्स रैकेट में इन्वॉल्व हैं। कुछ साल पहले उनके घर पर छापा पड़ा था। उस वक्त उनके घर पर कई खतरनाक ड्रग्स मिले थे और 79 बोतलें व लगभग 2,000 मेथ गोलियां जब्त की गई थीं। 

यह भी पढ़ें- Matthew Perry: हॉलीवुड एक्टर मैथ्यू पेरी की मौत पर बड़ा खुलासा, डॉक्टर ने कहा केटामाइन की ज्यादा डोज लेने से हुई थी मृत्यु