Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Entertainment News: डिजाइनरों से कपड़े उधार लेती थीं सोनम कपूर, बोलीं- फैशन के प्रति मेरा सच्चा प्यार है

सोनम कपूर ने कहा कि शुरुआती दौर में वह फैशन डिजाइनर्स से कपड़े उधार पर लेकर पहना करती थीं। मुझे अंतरराष्ट्रीय और भारतीय दोनों ही जगहों के डिजाइनर्स स्टार लगते थे। ऐसा नहीं है कि मैं फैशन के जरिए अपनी कोई छवि बनाना चाह रही थी। यह फैशन के प्रति मेरा सच्चा प्यार है। उन्होंने कहा कि उधार पर कपड़े लेना मुझे ज्यादा व्यावहारिक लगा।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 19 Jul 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
फैशन डिजाइनरों से कपड़े उधार लेती थीं सोनम कपूर

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अपने फैशन को लेकर सुर्खियों में रहती हैं सोनम कुछ नया करने के लिए कुछ अलग करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ किया था अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपने करियर के शुरुआती दौर में। भले ही आज सोनम अपने फैशन की समझ को लेकर जानी जाती हों, लेकिन शुरुआती दौर में वह फैशन डिजाइनर्स से कपड़े उधार पर लेकर पहना करती थीं। हालांकि आज यह कोई नहीं बात नहीं है, लेकिन जब सोनम ने शुरुआत की थी, तब दौर ऐसा नहीं था।

फैशन के प्रति मेरा सच्चा प्यार- सोनम

सोनम कहती हैं कि मैं सिर्फ वही पहनना चाहती थी, जो मुझे अपने जान-पहचान के डिजाइनरों के बनाए कपड़ों में पसंद आता था। यह समझ मुझे मेरी मां और फैशन के प्रति अपने जुनून से मिली। मुझे अंतरराष्ट्रीय और भारतीय दोनों ही जगहों के डिजाइनर्स स्टार लगते थे। ऐसा नहीं है कि मैं फैशन के जरिए अपनी कोई छवि बनाना चाह रही थी। यह फैशन के प्रति मेरा सच्चा प्यार है।

आगे बोलीं कि उस समय लोग कपड़े उधार नहीं लेते थे। मेरे हिसाब से हर चीज खरीदने का कोई मतलब नहीं था। ऐसा नहीं है कि मैं चीजें खरीदती नहीं हूं, लेकिन उधार पर कपड़े लेना मुझे ज्यादा व्यावहारिक लगा। यह तरीका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आम था, लेकिन भारत में नहीं। मैं 20 साल की थी, जब बिना किसी और इरादे के केवल फैशन के लिए अपने जुनून को सबसे आगे रखा।

भारतीय संस्कृति को लेकर कही ये बात

सोनम फैशन फैशन के मामले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रसिद्ध हैं। वह आगे कहती हैं कि कला, सिनेमा या फैशन के माध्यम से भारतीय संस्कृति की समृद्धि और विविधता का प्रतिनिधित्व दुनिया के सामने करना मेरे लिए गर्व की बात है। रेड कार्पेट हो या कोई और मंच मैं भारतीय संस्कृति की सुंदरता को दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ती हूं।