Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aarya Season 3 Review: सुष्मिता सेन की 'आर्या' के रूप में जोरदार वापसी, बनी ओटीटी स्पेस की कल्ट सीरीज

Aarya 3 Review सुष्मिता सेन सीरीज में आर्या सरीन नाम का किरदार निभा रही हैं जो एक क्रिमिनल फैमिली का हिस्सा है। उसे ना चाहते हुए भी क्राइम सिंडिकेट का हिस्सा बनना पड़ता है। सीरीज का पहला सीजन 2020 में आया था।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 03 Nov 2023 11:04 AM (IST)
Hero Image
आर्या 3 डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो गयी है। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Aarya Seaso 3 Review: जिओ सिनेमा पर आयी बायोपिक सीरीज ताली के बाद सुष्मिता सेन एक बार फिर आर्या सरीन बनकर ओटीटी स्पेस में लौटी हैं। क्राइम थ्रिलर सीरीज आर्या के तीसरे सीजन के चार एपिसोड्स डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम कर दिये गये हैं। 

आर्या, आर्या सरीन की कहानी है, जो एक क्रिमिनल फैमिली की बेटी है। वो इससे दूर रहना चाहती है, मगर मजबूरी में अपने बच्चों की हिफाजत के लिए उस रास्ते पर चलना पड़ता है, जो उसे मंजूर नहीं। जिन लोगों से उसे अपने बच्चों को बचाना है, उनके जैसा बनकर ही वो उन्हें सुरक्षा दे सकती है।

इसी क्रम में आर्या पहले से ज्यादा खतरनाक और खूंखार होती है। आर्या ओटीटी स्पेस की उन वेब सीरीज में शामिल हो गयी है, जिनकी एक कल्ट फैन फॉलोइंग होती है और दर्शक इसके सीजन का इंतजार करते हैं। तीसरा सीजन के शुरुआती चार एपिसोड्स ट्विस्ट्स और थ्रिल से भरपूर हैं, मगर कहानी में नयापन नहीं है।   

यह भी पढ़ें: Indiana Jones 5 OTT Release- अब ओटीटी पर देखिए 'द डायल ऑफ डेस्टिनी', जानें- कब और कहां?

क्या है तीसरे सीजन की कहानी?

दूसरे सीजन इस सीजन की कहानी वहीं से आगे बढ़ती है, जहां पिछला सीजन खत्म हुआ था। आर्या अपने बच्चों की सुरक्षा की खातिर यहीं रुक गयी है और ड्रग ऑपरेशन को पूरी तरह अपने कंट्रोल में ले लिया है, लेकिन परिवार के इस काले धंधे के अलावा कई दुश्मन भी आर्या को विरासत में मिले हैं, जो उसके रास्ते की बधाएं बनते रहते हैं।

आर्या को अपने बिजनेस के संभालने के साथ इन दुश्मनों की खबर भी लेनी है, लेकिन इस जंग को जीतने के लिए उसके पास खोने के लिए भी बहुत कुछ है। उसके सामने कुछ ऐसे मोड़ आते हैं, जिनमें उसे किसी एक को चुनना है।

कैसा है स्क्रीनप्ले और अभिनय?

शो का लेखन खुशबू राज, अमित राज ने किया है, जबकि अनु सिंह चौधरी ने अतिरिक्त लेखन किया है। आम तौर पर क्रिमिनल सीरीज एक वक्त के बाद सेट ढर्रे पर चलनी लगती हैं। आर्या भी इससे अछूती नहीं है, मगर स्क्रीनप्ले और संवादों के जरिए यह कमजोरी पता नहीं चलती। आर्या के किरदार में सुष्मिता की प्रेजेंस इतनी दमदार है कि बाकी चीजों पर नजर नहीं ठहरती।

राम माधवानी निर्देशित आर्या सीरीज के पहले सीजन के साथ सुष्मिता ने ओटीटी स्पेस में अपनी पारी शुरू की थी। जिन्होंने यह सीरीज शुरू से देखी है, वो आर्या के किरदार में सुष्मिता के बदलाव को अच्छी तरह महसूस कर सकते हैं। अपने पति और बच्चों के साथ परिवार सम्भाल रही आर्या और पति को खोने के बाद बच्चों को बचाने की जद्दोजहद में जुटी आर्या का परिवर्तन सीरीज की सबसे बड़ी हाइलाइट है। 

अपने बच्चों के लिए एक मां की चिंता और दुश्मनों के लिए प्रहार करने की तत्परता को सुष्मिता ने सफलता के साथ जीया है। आर्या के पीछे पड़े एसीपी खान के किरदार में विकास कुमार अपना असर छोड़ते हैं। इससे पहले विकास ने काला पानी में बेहतरीन काम किया था। ड्रग डीलर नंदिनी के रोल में इला अरुण की इस सीजन में एंट्री दिलचस्प है। आर्या के साथ उनके सीन सीरीज को थ्रिल देते हैं।

यह भी पढ़ें: OTT Movies and Series This Week- शाह रुख खान की Jawan ओटीटी पर हुई रिलीज, इस वीकेंड ये वेब सीरीज मचाएंगी धमाल

अन्य सहयोगी किरदारों में सिकंदर खेर और इंद्रनील सेनगुप्ता का काम उल्लेखनीय रहा। चर्चित सीरीजों के एक सीजन को दो भागों में रिलीज करने की परम्परा ओटीटी स्पेस में शुरू हो चुकी है, जो कई बार खलता है और शो देखने की जो लय बनी है, उसे तोड़ता भी है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इससे पहले द फ्रीलांसर सीरीज में भी ऐसा ही किया गया था।