Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhaaak Review: 'युध्रा' को टक्कर देने आई एक्शन और रोमांस से भरपूर फिल्म 'धाक', प्यार और बलिदान की है कहानी

बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों एंटरटेनिंग फिल्मों की बाढ़ सी आ गई हैं। जहां गोट और स्त्री 2 जैसी फिल्में लोगों का मनोरंजन कर रही हैं वहीं अनीस बारूदवाले एक ऐसे व्यक्ति की मूवी लेकर आए हैं जो अपने देश के लिए मर मिटने तक का जुनून रखता है। यह फिल्म एक साहसी और निडर व्यक्ति की कहानी है ।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 21 Sep 2024 01:19 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद सलीम मुल्लानावर की फिल्म 'धाक'. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

स्टार कास्ट- मोहम्मद सलीम मुल्लानावर, शीना शाहाबादी, प्रदीप सिंह रावत, रुस्लान मुमताज, अविनाश वाधवान, नीलोफर गेसावत, पृथ्वी अज़ान, वैष्णवी मैकडोनाल्ड, हेमंत चौधरी

निर्देशक- अनीस बारुदवाले

निर्माता- मोहम्मद सलीम मुल्लानावर

कहानी पटकथा- अनीस बारुदवाले, संवाद निसार अख्तर

अवधि- 128 मिनट

रेटिंग- 3.5

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक्शन और हॉरर-कॉमेडी के दौर में रोमांटिक फिल्मों का चल पाना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन अगर कहानी रोमांचक हो, तो हर किरदार दिल को छू जाता है। ऐसी ही एक फिल्म लेकर हाजिर हुए हैं डायरेक्टर अनीस बारूदवाले, जिसका नाम है 'धाक।'

'धाक' 80-90 के दशक के रोमांस की याद दिलाती फिल्म है। इस फिल्म में एक ऐसे लड़के की कहानी दिखाई गई है, जो अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहता है। लेकिन उसके सपने बड़े हैं। वह अपने देश के लिए कुछ करने की इच्छा रखता है। मोहम्मद सलीम मुल्लानवर ने इस किरदार को प्ले किया है। 2 घंटे की यह फिल्म एंटरटेनिंग होने के साथ ही एक सीख भी देती है।

क्या है फिल्म का प्लॉट?

'धाक' फिल्म 20 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म की कहानी की बात करें, तो मूवी सूर्या नाम के लड़के पर आधारित है। वह निडर है और हमेशा सच के साथ खड़ा रहता है। कोई भी बात का काम कितना ही कठिन क्यों न हो, अगर वह सही है, तो उसके लिए किसी भी जोखिम को उठाने से सू्र्या नहीं डरता। कहानी में टर्न तब आता है, जब उसे कॉलेज में एक लड़की पसंद आ जाती है। शीना शाहाबादी ने सूर्या की गर्लफ्रेंड रानी का किरदार निभाया है।

सूर्या और रानी एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं, लेकिन रानी के पिता इस रिश्ते के खिलाफ हैं। यहीं से दोनों की जिंदगी एक नया मोड़ लेती है। इस मूवी में आपको 'गजनी' फेम एक्टर प्रदीप रावत का दमदार अभिनय देखने को मिलेगा। वह एक बार फिर विलेन के रोल में नजर आए हैं। फिल्म में सभी स्टार कास्ट ने अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है।

कैसा है फिल्म का संगीत?

वहीं, फिल्म में निर्देशन की बात की जाए, तो एक-एक किरदार पर बारीकी से ध्यान दिया गया है। हालांकि, कई जगह ऐसा भी महसूस होता है कि कुछ सीन बेवजह जोड़े गए हैं। फिल्म का संगीत भी कुछ ज्यादा कमाल कर पाने में सफल नहीं हो पाया है। कुल मिलाकर छोटे बजट की इस फिल्म की कहानी दमदार जरूर है, कुछ एक सीन में ज्यादा मेहनत की जरूरत महसूस हुई है। 

यह भी पढ़ें: Kareena Kapoor Birthday: सेक्स वर्कर बनकर करीना ने मचाया था तहलका, इन किरदारों ने भी खूब भरी बेबो की तिजोरी