Move to Jagran APP

Venom 3 Review: किस सीन से नहीं हटेंगी निगाहें और क्या है तीसरे पार्ट में सबसे बोरिंग? यहां पर पढ़ें रिव्यू

अमेरिकन सुपरहीरो फिल्म सीरीज वेनम द लास्ट डांस फाइनली सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। मूवी में टॉम हार्डी एक बार फिर से एडी ब्रोक बनकर लौटे हैं। वेनम का पहला पार्ट साल 2018 में रिलीज हुआ था। अब 2024 में फिल्म का अंतिम पार्ट आया है। हालांकि सुपरहीरो फिल्म वेनम का तीसरा पार्ट एक्साइटिंग है या बोरिंग यहां पर पढ़ें पूरा रिव्यू

By Priyanka singh Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 25 Oct 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
वेनम: द लास्ट डांस रिव्यू/ फोटो- Jagran Graphic
प्रियंका सिंह, मुंबई। वेनम फ्रेंचाइज की तीसरी फिल्म वेनम : द लास्ट डांस की रिलीज के साथ ही इसकी ट्रायोलाजी पूरी हो गई। वेनम (2018) और वेनम : लेट देयर बी कार्नेज (2021) के लेखन से जुड़ी रही केली मार्सेल ने इस बार फिल्म के निर्देशन की भी जिम्मेदारी संभाली। यह उनकी बतौर निर्देशक पहली फिल्म भी है।

एक चाभी की कीमत बताती है वेनम: द लास्ट डांस 

कहानी शुरू होती है कहीं किसी अजीब से जगह पर कैद सिमबेयोट (एक प्रकार का जीव, जो किसी भी के भीतर भी प्रवेश कर सकता है) के रचेयता नल (एंडी सर्किस) को उसी के बच्चों ने कैद कर दिया है। वह कोडेक्स नाम की चाभी से ही आजाद हो सकता है। वह चाभी वेनम और उसके होस्ट एडी (टाम हार्डी) यानी जिसके शरीर में वेनम रहता है, उसके पास है। वह चाभी तभी चमकती है, जब वेनम अपने असली आकार में होता है।

यह भी पढ़ें: Venom The Last Dance trailer: फाइनल ट्रेलर रिलीज, Marvel के मोस्ट पावरफुल कैरेक्टर Knull को देख चौंके फैंस

नल के गुर्गे उस चाभी को ढूंढने में लगे हैं। वहीं धरती पर वैज्ञानिक डॉ. टेडी पेन (जूनो टेंपल) और फौजी रेक्स स्ट्राइकलैंड (च्विटेल एजिओफार) भी वेनम और एडी को पकड़ना चाहते हैं। क्या नल को वो चाभी मिल जाएगी? रेक्स और टेडी का क्या मकसद है? इसके जवाब फिल्म देखने पर मिल जाएंगे, उसका जिक्र यहां करना सही नहीं होगा।

'वेनम: द लास्ट डांस में कहां पर चूके निर्देशक?

वेनम : लेट देयर बी कार्नेज के बाद फिर केली और टॉम ने इस फिल्म की भी कहानी लिखी है। हालांकि, इस बार केली पर निर्देशन के साथ दोहरी जिम्मेदारी आ गई। उन्होंने प्रयास जरूर किया कि पिछली दोनों फिल्मों का मजा इस फिल्म में भी बना रहे, लेकिन उसमें वो थोड़ा सा चूक गई हैं। फिल्म जब शुरू होती है और विलेन नल की एंट्री होती है, तो लगता है कि एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिलेगा, लेकिन यह गलतफहमी साबित होती है।

हीरो के सामने जब तक दमदार विलेन ना हो, तो वह फिर हीरो कैसा, यहां तो सुपरहीरो की बात थी। विलेन कैद था और अंत तक कैद ही रह गया। केवल उसके भेजे हुए गुर्गे (अजीब से जीव-जन्‍तु) वेनम से लड़ते रहे। यूं तो वेनम की ट्रायोलाजी इस फिल्म के साथ पूरी होती है, लेकिन क्रेडिट सीन से पहले और पोस्ट-क्रेडिट दो सीन इसकी कहानी के आगे बढ़ने का संकेत देते हैं।

 

Venom: The Last Dance- Imdb
फिल्म के शीर्षक में ही डांस की बात हो रही है, तो वेनम ने डांस भी किया है, लेकिन वह बचकाना इसलिए लगता है, क्योंकि नल के भेजे गए गुर्गे कोडेक्स के लिए वेनम को तभी पहचान सकते है, जब वह अपने असली अवतार में हो, ऐसे में केवल डांस के लिए उसका यूं अवतार ले लेना सुपरहीरो को सूट नहीं करता। फिल्म की खास बात है वेनम और एडी के बीच की दोस्ती, जो तीसरी फिल्म तक आते-आते मजबूत और मजेदार हो गई है। वेनम का कभी घोड़ा, कभी मेंढक, तो कभी मछली में तब्दील हो जाने वाले सीन शानदार हैं।

क्या उम्मीदों पर फिर खरे उतरे सितारे

टॉम फिल्म में एडी के चिरपरिचित अंदाज में हैं। वह इस पात्र को आत्मसात कर चुके हैं। जब वेनम उनके शरीर से अलग होता है, तो उस अकेलेपन को वह अपने अभिनय से महसूस कराते हैं। एलियन देखने के लिए उत्सुक व्यक्ति की भूमिका में रिस इफान्स चेहरे पर मुस्कान लाते हैं।

venom: the last part

Venom: The Last Dance- Imdb
वेनम : लेट देयर बी कार्नेज फिल्म के निर्देशक एंडी इस फिल्म में क्रिएटर नल की भूमिका में विलेन बने जरूर हैं, लेकिन उन्हें खुलकर सामने आने का मौका ही नहीं मिला। अमेरिकन बैंड मरून 5 का गाना मेमोरी वेनम के बिना अब जी रहे एडी पर फिट बैठता है।

यह भी पढ़ें: Venom The Last Dance Trailer: 'वेनम 3' का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, एंटीहीरो बन टॉम हार्डी ने की जबरदस्त वापसी