Move to Jagran APP

Vicky Vidya Ka Wo Vala Video Review: कैसा है विकी विद्या का वो वाला वीडियो? थिएटर जाने से पहले पढ़ें ये रिव्यू

तृप्ति डिमरी और राजकुमार राव की जोड़ी पहली बार दर्शकों को बड़े पर्दे पर देखने को मिली। उनकी फिल्म विकी विद्या का वो वाला वीडियो सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म का ट्रेलर तो बेहद ही शानदार था लेकिन क्या ये फिल्म दर्शकों को इंप्रेस करने में सफल हुई। अपनी जेब ढीली करने से पहले यहां पर पढ़ लें फिल्म का पूरा रिव्यू

By Smita Srivastava Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 11 Oct 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
विकी विद्या का वो वाला वीडियो रिव्यू/ फोटो- Jagran Graphic

स्मिता श्रीवास्तव, मुंबई। नवविवाहित पति-पत्‍नी अपनी सुहागरात के वीडियो की सीडी बनाएं। चोर उस वीसीआर को ले जाए, जिसमें यह सीडी हो तो सुनने में यह आइडिया काफी रोचक लगेगा। ड्रीम गर्ल फ्रेंचाइजी फिल्‍म का लेखन और निर्देशन कर चुके राज शांडिल्‍य की विकी विद्या का वो वाला वीडियो का आइडिया यही है, लेकिन फिल्‍म बनाते समय सब गड़बड़ हो गया है।

इस फिल्‍म में कॉमेडी, सुपरनैचुरल, सस्‍पेंस थ्रिलर जैसे मसाले डालने के चक्‍कर में वह खुद ही उलझ कर रह गए हैं। जिससे यह बहुत थकाऊ और बेस्‍वाद हो गई है। दरअसल, यह फिल्‍म ट्रेलर में दिखाए गए वादों से बिलकुल अलग है। सीडी के गायब होने से प्रभावित पात्रों की तरह कहानी भी गोल गोल घूमती है और आप ठगा सा महसूस करते हैं।

1997 के दौर में लेकर गए मेकर्स

कहानी साल 1997 में सेट ऋषिकेश की है, जब उत्तर प्रदेश राज्‍य का विभाजन नहीं हुआ था। यानी उत्तराखंड राज्‍य नहीं बना था। टेलीफोन ही संवाद का जरिया था। मेहंदी लगाने वाले विकी (राजकुमार राव) और डॉक्‍टर विद्या (तृप्ति डिमरी) नाटकीय घटनाक्रम में सामूहिक विवाह में सात-फेरे लेते हैं। शादी के बाद नवविवाहित परिवार से वैष्णो देवी जाने की बात कहकर हनीमून मनाने गोवा जाते हैं।

यह भी पढ़ें: Vicky Vidya Ka Woh Wala Video: थिएटर्स में 'विक्की विद्या' दिखा पाई कमाल या हो गई फुस्स, दर्शकों से जानें रिव्यू

वह अपनी खुशनुमा यादों के लिए पहली रात का वीडियो बना लेते हैं। एक रात चोर उनके घर से वीसीआर चुरा लेता है, जिसमें यह सीडी भी होती है। पुलिस अधिकारी (विजय राज) मामले की जांच करने आता है और विकी की बहन चंदा (मल्लिका शेरावत) पर पहली नजर में फिदा हो जाता है। सीडी की खोज करते-करते कुछ और रहस्‍य खुलते हैं।

vicky vidya ka wo vala video

स्क्रीनशॉट: विकी विद्या का वो वाला वीडियो यूट्यूब 

ज्यादा दिखाने के चक्कर में खा गए मात

ड्रीम गर्ल जैसी हिट फिल्‍म दे चुके राज शांडिल्‍य की विकी विद्या का वो वाला वीडियो को शुरुआत में सच्‍ची घटना से प्रेरित काल्‍पनिक कहानी बताया गया है। कहानी की शुरुआत सीडी की खोज को लेकर कॉमेडी और तंज के साथ होती है। मध्‍यांतर के बाद अकारण इसमें सुपरनेचुरल पहलू आता है फिर सामाजिक मुद्दा।

ऐसा लगता है कि कहानी से सिर्फ सीडी ही गायब नहीं है, बल्कि वास्‍तविक तर्क और सोच भी गायब है। तमाम मसालों को डालने के चक्‍कर में य‍ह फिल्‍म गड़बड़झाला बन गई है जो बेतुकेपन और मूर्खतापूर्ण प्रसंगों के बीच झूलती रहती है। जिस गायब सीडी को लेकर हल्‍ला मचा है उसका हाल खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसा है।

स्टार्स ने अपने किरदारों के साथ किया न्याय?

अगर पात्रों की बात करें तो विद्या अगर डॉक्‍टर नहीं होती तो भी कोई फर्क नहीं पड़ता। चंदा की बैकस्‍टोरी भी स्‍पष्‍ट नहीं है। कहानी पिछली सदी के नौवें दशक की है, लेकिन उस दौर से आप जुड़ाव महसूस नहीं करते हैं। श्रीकांत, मिस्टर एंड मिसेज माही और स्त्री 2, के बाद विकी विद्या का वो वाला वीडियो राजकुमार राव की चौथी फिल्म है। इनमें स्‍त्री 2 इस साल की सबसे सफल फिल्‍म रही है। स्‍क्रीन पर छोटे शहरों के परेशान युवकों की भूमिका निभाने में राजकुमार राव का कोई सानी नहीं।

वह पात्र के व्‍यवहार और हाव भाव से उसे अलग करने की कोशिश करते हैं। यहां पर भी वह पात्र के साथ न्‍याय करते हैं, लेकिन यूसुफ अली खान, इशरत खान और राजन अग्रवाल का कमजोर स्‍क्रीनप्‍ले उनकी मेहनत पर पानी फेरता है। तृप्ति डिमरी सामान्‍य लगी हैं। उनके हिस्‍से को दमदार सीन नहीं आया है। टीकू तल्सानिया, अर्चना पूरण सिंह, राकेश बेदी जैसे कामेडी के बेहतरीन कलाकारों से कॉमेडी कराने की भरपूर संभावनाएं थी, लेकिन फिल्‍म अपने उद्देश्‍य से भटकी नजर आती है। उस पर सुनील और शेट्टी नामक दो पात्र उसमें पनौती की तरह हैं। ऐसा लगता है कि ये पात्र कॉमेडी कम सुनील शेट्टी का फिल्म में मजाक ज्यादा उड़ाते हैं। 

जबरदस्ती का लग रहा है शहनाज का गाना

फिल्‍म में शहनाज गिल का आइटम नंबर ठूंसा हुआ लगता है। शहनाज की अदाएं भी प्रभावित नहीं करती है। विजय राज और मल्लिका शेरावत की मौजूदगी बीच-बीच में थोड़ी राहत लाती है, लेकिन बाद में उबाऊ हो जाती है। अतिथि भूमिका में अश्विनी कालसेकर हैं।

स्क्रीनशॉट: विकी विद्या का वो वाला वीडियो यूट्यूब

उनका पात्र हंसाता कम फूहड़ ज्‍यादा लगता है। क्‍लाइमेक्‍स में इन वीडियो से पैसों को कमाने को लेकर दिया भाषण बेहद थकाऊ है। बस दलेर मेहंदी का गाना बोलो ना ना नारे कुछ पल के लिए कानों को सुकून देता है।

यह भी पढ़ें: Vicky Vidya Ka Woh Wala Video की रिलीज से राजकुमार राव को लगा बड़ा झटका, एक्टर के इस करीबी की हुई मौत