Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaun Banega Crorepati 15: 'केबीसी 15' के पहले करोड़पति बने 21 साल के जसकरण! 7 करोड़ के सवाल पर अटकी रही सांसें

Kaun Banega Crorepati 15 पॉपुलर रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति लोगों को करोड़पति बनने का उनका सपना पूरा करने का एक मौका देता है। लेकिन कुछ ही लोग इस सपने को पूरा कर पाते हैं। इस सीजन में 21 साल के जसकरण सिंह वह पहले कंटेस्टेंट हैं जो 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच पाए हैं। उनसे क्या सवाल पूछा गया इस पर अमिताभ बच्चन ने सस्पेंस बनाया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Thu, 31 Aug 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
Jaskaran Singh and Amitabh Bachchan from KBC 15

नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 15: अमिताभ बच्चन द्वार होस्ट किए जाने वाले शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के हर सीजन में कोई न कोई एक कंटेस्टेंट ऐसा जरूर रहा है, जिसने सभी सवालों के सही जवाब देकर इतिहास रच दिया। इस बार शो का 15वां सीजन शुरू हो चुका है।

इस बार के सीजन में कुछ कंटेस्टेंट्स ऐसे जरूर रहे, जो एक करोड़ तक के सवाल तक तो पहुंच हए, लेकिन सात करोड़ के सवाल तक नहीं पहुंच सके। मगर अब यह भी हिस्ट्री बनने वाली है। 'केबीसी 15' को पहला कंटेस्टेंट मिल गया है, जो 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच चुका है।

7 करोड़ के सवाल तक पहुंचे जसकरण सिंह

पॉपुलर रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन का आगाज 15 अगस्त से हुआ है। अब तक कई कंटेस्टेंट्स आए, जिन्होंने सवालों के सही जवाब दिए और 50 लाख तक के आंकड़े को टच किया है। मगर अब 21 साल के जसकरण सिंह 'केबीसी 15' में इतिहास रचने के लिए तैयार हैं। वह इस शो के पहले कंटेस्टेंट बन गए हैं, जो आखिरी सवाल यानी कि 16वें सवाल का जवाब अमिताभ बच्चन को देंगे, जो कि सात करोड़ का होगा।

16वें प्रश्न पर अटकी सांसें

21 साल के जसकरण सिंह मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। मेकर्स ने शो का प्रोमो जारी किया है, जिसमें अमिताभ बच्चन कहते हैं, ''इतने सालों में ज्ञान के इस मंच से मैंने कितने ही लोगों को करोड़पति बनते देखा। लेकिन हर बार उस एक सवाल पर कंटेस्टेंट ही नहीं, देश की और हम सबकी धड़कनें थम सी जाती हैं। और वो है 7 करोड़ का सवाल।''

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

इसके बाद दिखाया जाता है कि बिग बी, जसकरण सिंह से 16वां प्रश्न पूछते हैं, जिसका सही जवाब देने पर वह सात करोड़ जीत जाएंगे। जसकरण ने 16वें प्रश्न का सही जवाब दिया या नहीं, इसका खुलासा तो आने वाले एपिसोड में होगा। केबीसी का ये एपिसोड 4 या 5 सितंबर को दिखाया जाएगा।