Move to Jagran APP

Atul Parchure Death: सलमान खान के को-स्टार रहे अतुल परचुरे का हुआ निधन, इन सीरियल्स और फिल्मों में किया था काम

बीते दिनों कुछ नामी शख्सियतों के निधन की खबर सामने आई जिसने लोगों को सकते में डाल दिया। वहीं हाल ही में मनोरंजन जगत से एक दुखद खबर सामने आई। मशहूर अभिनेता रहे अतुल परचुरे (Atul Parchure) का 57 की उम्र में निधन हो गया है। मराठी के साथ-साथ हिंदी टीवी शो और फिल्मों में काम करने वाले अतुल परचुरे लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 15 Oct 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
एक्टर अतुल परचुरे का हुआ निधन. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Atul Parchure Passes Away: मशहूर एक्टर अतुल परचुरे का सोमवार को निधन हो गया। उन्होंने 57 की उम्र में आखिरी सांस ली। वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। हालांकि, अपनी इस बीमारी पर उन्होंने काबू भी पा लिया था और पहले की तरह काम करना शुरू कर दिया। लेकिन एक बार उनकी सेहत कैंसर के कारण बिगड़ने लगी।

अतुल परचुरे ने कई मराठी शोज में अपनी भूमिका से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। इसके साथ ही वह कुछ हिंदी शो का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 'भागो मोहन प्यारे', 'द कपिश शर्मा शो' जैसे कई सीरियल में काम कर अपनी पहचान बनाई है। यही नहीं, बल्कि वह सलामन खान (Salman Khan) और शाह रुख खान जैसे स्टार्स के साथ भी काम कर चुके हैं। एक नजर उनके करियर पर।

तीनों ही मीडियम में मिली सफलता

अतुल परचुरे उन गिने चुने कलाकारों में से थे, जिन्हें तीनों मीडियम (थिएटर, सिनेमा और टीवी) में सफलता मिली। हाल ही में उन्होंने सुरचली पिल्लई नाम के थिएटर ड्रामा में काम करने का एलान किया था। यह शो 22 सितंबर से शुरू हुआ है। ऐसे में अतुल परचुरे की मौत इनके को-स्टार्स के लिए किसी ब्रेकिंग न्यूज से कम नहीं है।

30 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

30 नवंबर, 1966 को पुणे में जन्में अतुल परचुरे ने बचपन में ही तय कर लिया था कि एक्टर बनना है। उन्होंने टीवी और फिल्मों में शिफ्ट होने से पहले मराठी थिएटर में काम किया। इसके बाद हिंदी भाषी सीरियल और फिल्मों में काम करना शुरू किया। अतुल परचुरे ने 'स्वास', 'हलाल', 'ये है मुंबई मेरी जान' जैसी फिल्मों में काम किया है।

शाह रुख-सलमान खान के साथ भी किया काम

अतुल परचुरे ने 'बिल्लू' फिल्म में शाह रुख खान के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। इसके अलावा वह फिल्म पार्टनर में सलमान खान और 'ऑल द बेस्ट' में अजय देवगन के साथ नजर आ चुके हैं।

इन टीवी शोज में किया था काम

हिंदी और मराठी टीवी शोज में अतुल परचुरे ने कई नामी शो में काम किया । वह 'आरके लक्ष्मण की दुनिया', 'द कपिल शर्मा शो', 'भागो मोहन प्यारे', 'बड़ी दूर से आए हैं' जैसे सीरियल्स में काम किया था।

यह भी पढ़ें: Atul Parchure Death: कपिल शर्मा शो के कॉमेडियन अतुल परचुरे का निधन, कैंसर को दे चुके थे मात