Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajesh Kumar: एक्टिंग छोड़ बने किसान और हो गए कंगाल... राजेश कुमार का छलका दर्द, बोले- 'मैं कर्ज में डूब गया'

Rajesh Kumar Bankrupt छोटे पर्दे के जाने-माने अभिनेता राजेश कुमार इन दिनों चर्चा में आ गए हैं। हाल ही में अभिनेता ने खुलासा किया है कि एक्टिंग छोड़ने के बाद उनकी किस्मत कैसे अर्श से फर्श तक पहुंच गई। पैसे की तंगी और कर्ज उन्हें तबाह कर दिया। अभिनेता ने ये भी बताया कि उन्होंने क्यों एक्टिंग से किनारा किया।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 24 Nov 2023 07:07 PM (IST)
Hero Image
एक्टर राजेश कुमार का बैंकरप्ट होने पर छलका दर्द। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Sarabhai Vs Sarabhai Actor Rajesh Kumar Bankruptcy: छोटे पर्दे के कल्ट शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में रोसेश साराभाई का किरदार निभाकर मशहूर हुए राजेश कुमार (Rajesh Kumar) ने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्होंने अभिनेता से किसान बनना उनकी जिंदगी में कैसा मोड़ लेकर आया। वह किसानी करने के दौरान कंगाल हो गए और भारी कर्ज में डूब गए।

राजेश कुमार ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया कि 'साराभाई वर्सेज साराभाई' के सेकेंड सीजन के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने एक्टिंग से दूरी बनाने का फैसला किया और एक्टिंग छोड़ बिहार के गया स्थित अपने गांव में किसानी कर लगे। तीन साल तक वह किसानी करते हुए अपना एक ब्राइट फ्यूचर देख रहे थे, लेकिन कोरोना महामारी ने उनकी जिंदगी में एक भूचाल ला दिया।

एक्टिंग छोड़ किसान बन गया अभिनेता

'साराभाई वर्सेज साराभाई' अभिनेता राजेश कुमार ने राजश्री अनप्लग्ड यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने किसानी को चार साल दिए, लेकिन प्रकृति ने उनका साथ नहीं दिया। बकौल राजेश कुमार-

साल 2017 में मैंने एक्टिंग न करने का फैसला किया। मुझे लगा कि मैं एक अभिनेता के रूप में विकसित नहीं हो रहा हूं, लेकिन खेती की दुनिया में मैं एक खाली कैनवास वाले पेंटर की तरह था। इस तरह मैंने शुरुआत की। मैंने खेती पर पांच साल तक लगातार काम किया और मैं हर तरह से हारा। प्रकृति मेरे साथ खेलती रही। 

यह भी पढ़ें- Anupamaa की रुपाली गांगुली ने की 'साराभाई वर्सेस साराभाई' के तीसरे सीजन की मांग, पढ़ें पूरी खबर

कर्ज तले दब गए थे राजेश कुमार

राजेश कुमार ने आगे खुलासा किया कि कैसे एक पल में वह दिवालिया हो गए और कर्ज के तले दब गए। अभिनेता ने कहा- 

मैंने 20 एकड़ जमीन पर 15,000 पेड़ लगाए और बाढ़ के कारण वे बह गए। चार साल बीत गए और फिर महामारी आ गई। मैं आर्थिक रूप से नीचे गिर रहा था। लॉकडाउन के दौरान मैंने अपनी सारी सेविंग इस्तेमाल कर ली और फिर दिवालिया हो गया। मेरी जेब में कुछ भी नहीं था। मेरे ऊपर भारी कर्ज था और इससे दबाव बढ़ रहा था।  

फिलहाल, राजेश कुमार ने अपने बुरे वक्त को खुद पर हावी नहीं होने दिया और फिर से एक्टिंग शुरू करने का फैसला किया। उन्हें आखिरी बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ 'हड्डी' फिल्म में देखा गया था। 

यह भी पढ़ें- Rupali Ganguly ने साराभाई वर्सेस साराभाई के कलाकारों के साथ की जमकर मस्ती, वायरल हुआ वीडियो