Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्ट्रेस Aishwarya Sakhuja बनीं थेरेपिस्ट, कहा- 'इंडस्ट्री में सुसाइड के चलते कई लोगों को खोया'

छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या सखूजा (Aishwarya Sakhuja) ने कई सक्सेसफुल सीरियल्स में काम कर अपनी पहचान बनाई है। पिछले कुछ सालों से वह सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं। अब वह एक सर्टिफाईड थेरेपिस्ट बन गई हैं। ऐश्वर्या सखूजा ने खुद रिवील किया है कि उन्होंने थेरेपी की पढ़ाई की है और उन्होंने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 23 Jul 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
एक्ट्रेस से थेरेपिस्ट बनीं ऐश्वर्या सखूजा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'लिफ्ट करा दे', 'सास बिना ससुराल' और 'ये है आशिकी' जैसे टीवी सीरियल्स में काम कर चुकीं ऐश्वर्या सखूजा (Aishwarya Sakhuja) पिछले पांच साल से इंडस्ट्री से गायब हैं। उन्हें आखिरी बार फिल्म 'उजड़ा चमन' में देखा गया था। सालों तक इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी दिखाने के बाद ऐश्वर्या थेरेपिस्ट बन गई हैं।

मिस इंडिया की फाइनलिस्ट बनने से 'खिड़की' की अंजू बनने तक, ऐश्वर्या सखूजा ने पर्दे पर कई तरह के किरदार निभाये हैं, लेकिन अब वह रियल लाइफ थेरेपिस्ट बनकर लोगों को थेरेपी देंगी। कुछ दिन पहले अभिनेत्री ने एक पोस्ट के जरिए बताया था कि वह एक टीचर का किरदार निभा रही हैं, लेकिन रील नहीं बल्कि रियल लाइफ में। पिछले महीने ही उन्हें सर्टिफेशन मिला है। हाालिया इंटरव्यू में उन्होंने थेरेपिस्ट बनने की वजह बताई है।

थेरेपिस्ट बनीं ऐश्वर्या सखूजा

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कहा, "मैं एक अच्छे प्रोजेक्ट के आने का इंतजार कर रही थी। इंतजार के दौरान मुझे एहसास हुआ कि मैंने बहुत समय बर्बाद कर दिया है। इसलिए मैंने सोचा, जब तक मुझे कोई ऐसा प्रोजेक्ट नहीं मिल जाता जो मुझे पसंद हो, मुझे इस समय का इस्तेमाल करना चाहिए। मैंने दो साल तक थेरेपी की पढ़ाई की और अब मैं थेरेपिस्ट के रूप में काम कर रही हूं, क्लाइंट ले रही हूं।"

यह भी पढ़ें- FIR की 'चंद्रमुखी चौटाला' ने टीवी इंडस्ट्री को कहा अलविदा, Kavita Kaushik को हो रहा इस बात का पछतावा

Aishwarya Sakhuja

स्टार्स को थेरेपी देंगी ऐश्वर्या सखूजा

टीवी एक्ट्रेस ने आगे बताया कि इंडस्ट्री की चुनौतियों की वजह से उन्होंने कई लोगों को सुसाइड की वजह से खोया है। अब वह सेलेब्स को थेरेपी भी देंगी। उन्होंने कहा, "मैंने इस इंडस्ट्री में आत्महत्या के कारण बहुत से लोगों को खोया है। इसके उतार-चढ़ाव के साथ मैं पर्सनली इसे समझती हूं। मैं चाहती हूं कि साथी कलाकार मुझसे बात करने में सहज महसूस करें ताकि मैं उनके मेंटल हेल्थ के लिए प्रोफेशनल मदद दे सकूं।"

ऑडिशन भी दे रहीं ऐश्वर्या सखूजा

ऐश्वर्या सखूजा थेरेपिस्ट बनने के बाद भी इंडस्ट्री में एक्टिव रहेंगी। वह ऑडिशन भी दे रही हैं। उन्होंने कहा, "एक अभिनेता के रूप में मैं सावधानी से भूमिकाएं चुनना अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानती हूं। मैं ऐसे किरदारों से बचती हूं जो प्रगति को पीछे धकेलते हैं। अभी मेरे पास ऐसे प्रोजेक्ट्स नहीं आये हैं। फिर भी मैं लगातार ऑडिशन दे रही हूं।"

यह भी पढ़ें- ब्वॉयफ्रेंड मिलिंद चंदवानी संग वेडिंग को लेकर अविका गौर ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- 'मैंने उससे शादी कर ली'