Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 15: अमिताभ ने म्यांमार से भागकर आईं इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में पूछा ऐसा सवाल, सलमान खान से है कनेक्शन

Kaun Banega Crorepati 15 क्विज बेस्ड रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 के मंच पर अमिताभ बच्चन ने सलमान खान की सौतेली मां हेलेन के बारे में कंटेस्टेंट से सवाल किया वो भी 25 लाख रुपये के लिए। हालांकि कंटेस्टेंट को अभिनेत्री से जुड़े सवाल का जवाब नहीं पता था और वह हार गया। क्या आपको पता है जवाब?

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 29 Dec 2023 06:53 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन ने सलमान की सौतेली मां के बारे में पूछा ये सवाल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kaun Banega Crorepati 15: क्विज बेस्ड रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारों के बारे में भी कई बार दिलचस्प सवाल पूछते हैं। जो कंटेस्टेंट्स फिल्मों के शौकीन होते हैं, वो तुरंत सवाल का जवाब दे देते हैं, लेकिन कुछ फंस जाते हैं। अब 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के हालिया एपिसोड में ही एक कंटेस्टेंट हेलेन (Helen) से जुड़ा एक सवाल का जवाब नहीं दे पाया। 

केबीसी 15 (KBC 15) के बीते एपिसोड में कंटेस्टेंट ललित कुमार ने 12 लाख 50 हजार रुपये की राशि जीत ली। हालांकि, 25 लाख रुपये के सवाल पर वह अटक गए। ये सवाल बॉलीवुड एक्ट्रेस और सलमान खान (Salman Khan) की सौतेली मां के बारे में था। 

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan ने नम आंखों से 'कौन बनेगा करोड़पति' को कहा अलविदा, भारी मन से केबीसी फैंस को कही ये भावुक बात

हेलेन को लेकर क्या था सवाल?

12 लाख 50 हजार जीतने के बाद अमिताभ बच्चन ने 25 लाख के लिए कंटेस्टेंट ललित से सवाल किया- इनमें से किस अभिनेत्री का जन्म म्यांमार में हुआ और वह दूसरे विश्व युद्ध के दौरान परिवार के साथ भारत भाग आई थीं? ऑप्शन दिए गए थे- सुलोचना, सुरैया, नादिरा और हेलेन। ललित को इस सवाल का जवाब नहीं पता था। इसलिए उन्होंने बिना रिस्क लेते हुए गेम को छोड़ना बेहतर समझा। कंटेस्टेंट के गेम क्विट करते ही अमिताभ बच्चन ने सही जवाब दिया। हेलेन वो एक्ट्रेस थीं, जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान म्यांमार से भारत भाग कर आई थीं।

बर्मा से इसलिए भागकर आई थीं हेलेन

अमिताभ बच्चन ने कहा, "हेलेन और उनका परिवार म्यांमार से भागकर आया था, जिसे पहले बर्मा कहा जाता था। उन्होंने भारत आने के लिए बारी-बारी से नदियों, पहाड़ों और मीलों जंगलों से गुजरना पड़ा। बर्मा पर जापानी कब्जे से बचने के लिए उन्हें 1943 में ऐसा करना पड़ा। वह हमारी फिल्म इंडस्ट्री की एक लोकप्रिय अभिनेत्री बन गईं। उनका डांस देखकर कोई भी मंत्रमुग्ध हो जाएगा।" 

बता दें कि हेलेन, सलमान खान के पिता सलीम खान की दूसरी पत्नी हैं। डॉन, हम दिल दे चुके सनम, मोहब्बतें और दिल ने जिसे अपना कहा जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं हेलेन ने पहली शादी प्रेम नारायण अरोड़ा से की थी, जिनसे उनका 1974 में तलाक हो गया था।

यह भी पढ़ें- KBC 15: अमिताभ बच्चन ने 'केबीसी' के मंच पर पूछा शाह रुख खान की Jawan से जुड़ा ये सवाल, क्या आपको पता है जवाब ?