Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan पूरा कर रहे अपना वादा, KBC 16 में 50 लाख जीतने वाली महिला कंटेस्टेंट का कराएंगे इलाज

Amitabh Bachchan ने कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 (Kaun Banega Crorepati 16) के हालिया एपिसोड में एक महिला से वादा किया था कि वह उनके इलाज में मदद करेंगे। महिला कंटेस्टेंट ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हैं और इलाज करने के लिए पैसा जुटा रही थीं। शो खत्म होने के बाद महिला कंटेस्टेंट ने खुलासा किया है कि बिग बी सारा खर्चा उठा रहे हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 26 Aug 2024 09:46 AM (IST)
Hero Image
केबीसी 16 में आईं नरेशी मीना को है ब्रेन ट्यूमर। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। क्विज बेस्ड रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में यूं तो कई कंटेस्टेंट आकर अपनी कहानी से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं, लेकिन होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसके बाद चारों ओर उनकी चर्चा शुरू हो जाती है। हालिया एपिसोड में अमिताभ ने एक महिला कंटेस्टेंट की मदद करने का एलान किया था और अब उन्होंने इस वादे को पूरा किया है।

दरअसल, एक एपिसोड में राजस्थान के सवाई माधोपुर की रहने वाली 27 साल की नरेशी मीना आईं। उन्होंने अपनी काबिलियत से 50 लाख रुपये की प्राइज मनी अपने नाम की। शो में बताया कि वह एक सब-इंस्पेक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन ब्रेन ट्यूमर की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। 2018 से वह ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से जूझ रही थीं। जैसे-तैसे उन्होंने 2019 में सर्जरी करवाई थी, लेकिन डॉक्टर पूरा ट्यूमर नहीं निकाल पाए थे।

अमिताभ बच्चन ने इलाज कराने का किया था एलान

नरेशी मीना ने बताया था कि प्रोटॉन थेरेपी से ही उनका इलाज हो सकता है क्योंकि ट्यूमर एक क्रिटिकल जगह पर है। उन्होंने कहा था कि केबीसी में जीते इनाम से वह अपना इलाज करवाएंगी। कंटेस्टेंट की बातों ने अमिताभ बच्चन को भावुक कर दिया था और उन्होंने कंटेस्टेंट से वादा किया था कि वह उनके इलाज का खर्च उठाने की कोशिश करेंगे और अब उन्होंने अपना वादा पूरा किया है।

यह भी पढ़ें- शादी का जोड़ा पहनकर KBC 16 खेलने पहुंची सिमरन बजाज, 3 लाख 20 हजार रुपये के सवाल पर अटकी

वादे से नहीं मुकरे अमिताभ बच्चन

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में नरेशी मीना ने बताया है कि शो खत्म होने के बाद अमिताभ बच्चन की टीम ने उनसे कॉन्टैक्ट किया है। बिग बी की टीम ने उनसे कहा है कि वह जिस भी अस्पताल या डॉक्टर इलाज कराना चाहती हैं, वो उसे चुन लें। टीम ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि बिग बी ही उनके इलाज का सारा खर्चा उठाएंगे। उन्होंने कहा, "मैं उनके इस भाव के लिए हाथ जोड़कर उनके सामने सिर झुकाता हूं।"

यह भी पढ़ें- Kaun Banega Crorepati के नए सीजन में Amitabh Bachchan ने बढ़ाई अपनी फीस, एक एपिसोड के ले रहे हैं करोड़ों ?