Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 15 के मंच पर 'मेरे अंगने में' गाना सुनकर क्यों शर्मिंदा हो गए अमिताभ बच्चन? बोले- 'इसके पीछे एक इतिहास है'

Kaun Banega Crorepati 15 रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 15 में होस्ट अमिताभ बच्चन अक्सर कुछ मजेदार किस्से दर्शकों के साथ शेयर करते रहते हैं। गेम के साथ-साथ लोगों को बिग बी की जिंदगी से जुड़ी बातें जानने को मिलती हैं। हाल ही में उन्होंने मेरे अंगने में गाने के पीछे मजेदार किस्सा बताया है। जानिए इससे जुड़ा मजेदार किस्सा।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 12 Sep 2023 10:22 AM (IST)
Hero Image
KBC 15 के मंच पर शर्मिंदा हुए अमिताभ बच्चन। Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 15: सोनी चैनल पर टेलीकास्ट होने वाला शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' (Kaun Banega Crorepati 15) गेम के लिहाज से तो पसंद किया ही जाता है, लेकिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के मजेदार किस्सों के चलते भी ये शो चर्चा में आ जाता है।

केबीसी 15 (KBC 15) के मंच पर अमिताभ बच्चन अक्सर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कुछ अनकही किस्से सुनाते रहते हैं, जिनसे कम लोग अनजान होते हैं। हालिया एपिसोड में अमिताभ ने 'मेरे अंगने में' गाना सुनकर शर्मिंदा हो गए और उन्होंने इसके पीछे का इतिहास बताया। जानिए, वह क्या है। 

यह भी पढ़ें- KBC 15: 80 हजार के इस आसान से सवाल पर अटकी भोपाल की कंटेस्टेंट, क्या आप दे पाएंगे जवाब?

अपना ही गाना सुनकर क्यों शर्मिंदा हुए बिग बी?

बीते एपिसोड में नीरू पांडे और छवि हॉटसीट पर बैठीं। 10 हजार के लिए कंटेस्टेंट्स से एक सवाल किया गया। स्क्रीन पर अमिताभ बच्चन की फिल्म का गाना 'मेरे अंगने' में बजाया गया और पूछा गया कि ऑडियो में गाने के लिए इनमें से कौन सा सही है?

'मेरे अंगने में' गाना सुनते ही अमिताभ बच्चन शर्मिंदा हो गए। उन्होंने गाना बंद करने की गुजारिश की। बिग बी ने शो में कहा- 

हे भगवान, अच्छा अब बंद कीजिए बस हो गया। क्या बताएं, न जाने क्या ऑप्शन भेजना चाह रहे हैं ज्ञान नाथजी। ऑप्शन दे रहा हूं। आपके सामने हम बहुत निराश हैं। बहुत शर्मिंदा हूं। 

जब कंटेस्टेंट ने सही ऑप्शन चुनते हुए जवाब दिया कि अभिनेता ही गायक है तो अमिताभ ने कहा कि अभिनेता गायक है और उसने बहुत बुरा गाया है। दरअसल, बिग बी अपनी बात कर रहे थे, क्योंकि 'मेरे अंगने में' गाना उन्हीं ने ही गाया है। 

बिग बी ने बताया 'मेरे अंगने में' का किस्सा

अमिताभ बच्चन का गाना 'मेरे अंगने में' साल 1981 में आई फिल्म 'लावारिस' का है। इस गाने को किसी और ने नहीं बल्कि खुद बिग बी ने गाया था। ये गाना बहुत पॉपुलर हुआ था। बिग बी ने केबीसी 15 के मंच पर इस सॉन्ग को गाने के पीछे का किस्सा भी बताया है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे एक इतिहास है।

बिग बी ने बताया कि ये गाना 'मेरे अंगने में' एक लोक गीत है, जो गांवों में सुना जाता है। उनके पिता अक्सर ये गाना गाते थे, जिसे सुनकर बिग बी का बचपन बीता है।

बिग बी ने गाने से कर दिया था इनकार

एक बार प्रकाश मेहरा ने बिग बी से कहा कि वह इस गाने को अपनी फिल्म में शामिल करना चाहते हैं। बिग बी को झटका तब लगा, जब प्रकाश जी ने उनसे ही ये सॉन्ग गाने के लिए कहा। पहली दफा अमिताभ बच्चन ने गाने से साफ इनकार कर दिया और कहा कि उनकी आवाज बहुत बेकार है। हालांकि, प्रकाश जी के मनाने के बाद अमिताभ माने और बड़ी मुश्किल से ये गाना रिकॉर्ड किया। 

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan ने सेट पर अचानक शुरू कर दी रिकॉर्डिंग, जया बच्चन का रिएक्शन देख शॉक्ड हुए यूजर्स