Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 15: Amitabh Bachchan को मोमोज से है सख्त नफरत, 'केबीसी 15' में इसका ऐसा कारण कि सुनकर नहीं रुकेगी हंसी

कौन बनेगा करोड़पति 15 के होस्ट अमिताभ बच्चन अक्सर अपने सामने बैठे कंटेस्टेंट्स के साथ बातें करते और हंसी मजाक करते नजर आते हैं। इस बार दिवाली स्पेशल एपिसोड में उन्होंने वसुबारस त्योहार के महत्व के बारे में बताया। साथ ही कंटेस्टेंट से यंगस्टर्स के फेवरेट मोमोज के बारे में पूछा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें खुद खाने की यह चीज क्यों नहीं पसंद है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 11 Nov 2023 06:50 PM (IST)
Hero Image
Amitabh Bachchan Image from Kaun Banega Crorepati 15

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन दिवाली त्योहार की शुरुआत हो चुकी है। आम लोगों से लेकर सितारों तक में इस त्योहार की धूम मची है। रियलिटी शो में भी दिवाली स्पेशल एपिसोड की शूटिंग हो चुकी है। इसी कड़ी में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले शो में से एक 'कौन बनेगा करोड़पति 15' में भी दिवाली का स्पेशल एपिसोड दिखाया जाएगा।

इस बार टेलीकास्ट किए जाने वाले एपिसोड की खास बात ये होगी कि बिग बी वसुबारस त्योहार का महत्व समझाते देखे जाएंगे।

अमिताभ ने समझाया वसुबारस का महत्व

जारी किए प्रोमो में पारंपरिक परिधान में हॉट सीट पर बैठे अमिताभ बच्चन लोगों को बताते हैं कि वसुबारस होता क्या है। वो बताते हैं कि वसुबारस दिवाली के आगमन का त्योहार है और इसका समापन गोवर्धन पूजा के साथ होता है। इस दिन गाय और बछड़े की पूजा की जाती है।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

अमिताभ कहते हैं ''भारतीय परंपरा में गाय को धार्मिक और सांसकृतिक महत्व दिया गया है। इसलिए वसुबारस जैसा त्योहार गाय के सम्मान में वृद्धि करता है। उन्हें पूजनीय बनाता है और उनके संरक्षण को प्रोत्साहित करता है।''

केबीसी ने अमिताभ ने बताई अपनी पसंद-नापसंद भी

इसी एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने अपनी पसंद और नापसंद के बारे में भी बताया। बिग बी अक्षर कंटेस्टेंट्स के साथ कुछ हंसी मजाक करते देखे जाते हैं। इस बार की दिवाली स्पेशल एपिसोड में भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया।

दरअसल, 'कौन बनेगा करोड़पति 15' में हॉट सीट पर पुणे की वैशाली कृष्णा बैठती हैं। उन्होंने अपने बारे में बताया कि इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है और अब सिविल परीक्षा की तैयारी कर रही हैं। इसी बातचीत में अमिताभ बच्चन के सामने मोमोज से जुड़ा एक सवाल आ जाता है।

अमिताभ बच्चन को नहीं पसंद है मोमोज

दर्शन अमिताभ बच्चन ने वैशाली के सामने एक हजार रुपए का एक सवाल रखा। उन्होंने पूछा कि इसमें कौन सी तस्वीर मोमो जैसी दिखाई दे रही है? इस सवाल के बाद अमिताभ बताते हैं कि उन्हें मोमोज बिल्कुल पसंद नहीं हैं।

इसलिए नहीं पसंद है मोमोज

उन्होंने कहा, "बड़ा ही पिलपिला सा होता है और बड़ा अजीब सा लगता है। पता नहीं क्या चल गया मुंह के अंदर। अरे जाए तो लड्डू,‌ जलेबी। पर जाए क्या मोमोज और एक तो नाम ही इसका भयंकर है।" अमिताभ से यह सुनते ही वहां का माहौल कॉमेडी से भर जाता है।

यह भी पढ़ें: KBC 15: Amitabh Bachchan बनना चाहते थे एयरफोर्स पायलट, इस वजह से हो गए थे रिजेक्ट, सालों बाद किया खुलासा