Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 16: Amitabh Bachchan ने बताया क्यों बार-बार जाना पड़ता था अस्पताल, बोले - मैं हमेशा ठीक होकर आया

कौन बनेगा करोड़पति शो पर अक्सर अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट्स से उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े सवाल पूछते हैं। हाल ही के एक एपिसोड में शो पर एक कैंसर सर्वाइवर आया जिसने अपनी लाइफ के स्ट्रगल पर बात की। बिग बी के सामने बात करते हुए व्यक्ति अचानक से इमोशनल हो गया जिसपर बिग बी ने उसकी हौसला अफजाई करते हुए अपना किस्सा शेयर किया।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 11 Sep 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन ने केबीसी पर शेयर की दिल की बात

 एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन इन दिनों केबीसी 16 (KBC 16) की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस बीच उनको गेम के अलावा कई बार ऑडियंस के साथ इंटरेक्ट करते भी देखा जाता है। इस दौरान बिग बी के सामने हॉट सीट पर एक ऐसा कंटेस्टेंट आया जोकि एक कैंसर सर्वाइवर था।

बिग बी के सामने भावुक हुआ कंटेस्टेंट

अमिताभ के सामने खेलने के लिए एक कंटेस्टेंट आए जिनका नाम अक्षय था। अपने उन दुख भरे दिनों को याद करते हुए अक्षय की आंख में आंसू आ गए जब उन्हें पता चला कि उन्हें कैंसर है। अक्षय ने कहा कि एक तरफ मेरे सभी दोस्त कॉलेज जा रहे थे जबकि मैं अस्पताल में एडमिट होकर कैंसर से लड़ाई लड़ रहा था।

यह भी पढ़ें: KBC 16: अमिताभ बच्चन से कंटेस्टेंट ने पूछा पत्नी जया से जुड़ा पर्सनल सवाल, बिग बी बोले- हमको बहुत तकलीफ होती है

अक्षय ने शेयर किया अपना दुख

अक्षय ने कहा, “मेरा झुकाव हमेशा से कला की ओर था। जैसे-जैसे मैं बड़ा हुआ, मुझे डिजाइन से परिचित कराया गया। 2018 में मुझे कैंसर का पता चला और इसका 1 से 2 साल तक इलाज चला। रिकवरी पीरियड के दौरान मैंन घर पर ही खुद ही डिजाइनिंग सीखना शुरू कर दिया। मुझे कुछ समय से घुटने में दर्द था। स्कैन वगैरह कराने के बाद, डॉक्टरों को एक गोल्फ बॉल के आकार का ट्यूमर मिला। फिर बायोप्सी के जरिए हमें पता चला कि यह कैंसर का ट्यूमर है।"

उन्होंने आगे कहा, “मेरी कीमोथेरेपी और सर्जरी हो रही थी। जब मेरे दोस्त कॉलेज जा रहे थे, मैं अस्पताल में था। यह एक कठिन लड़ाई थी लेकिन जीवन बदलने वाला अनुभव था। मैंने बहुत कुछ सीखा। मैंने करीब 6-7 साल के एक बच्चे को देखा जिसकी सर्जरी करनी पड़ी थी और उसका पैर काटना पड़ा था।"

इस पर बिग बी उन्हें ढांढस बंधाते हुए बोले- मैं आपके सामने बैठा हूं। मैं भी कई बार अस्पताल जा चुका हूं। लेकिन सबके आशीर्वाद के साथ मैं हमेशा ठीक होकर आया। इसमें अफसोस करने या दुख मनाने की कोई बात नहीं होनी है कि कैसे आपके दोस्त कॉलेज गए, क्योंकि वो केबीसी नहीं आए।

अमिताभ बच्चन साल 2000 से ही केबीसी होस्ट कर रहे हैं। सिर्फ तीसरे सीजन को छोड़कर उन्होंने सभी सीजन होस्ट किए हैं। तीसरा सीजन सुपरस्टार शाहरुख खान ने होस्ट किया था।

यह भी पढ़ें: KBC 16: कंटेस्टेंट ही नहीं, ऑडियंस भी नहीं दे पाई कुतुब मीनार से जुड़े इस सवाल का जवाब, क्या आपको पता है?