Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 15: Amitabh Bachchan बनना चाहते थे एयरफोर्स पायलट, इस वजह से हो गए थे रिजेक्ट, सालों बाद किया खुलासा

Kaun Banega Crorepati Season 15 अमिताभ बच्चन रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 में अक्सर कोई न कोई खुलासा करते नजर आते हैं। हाल ही में उन्होंने बताया कि वह एक्टर से पहले एयरफोर्स में पायलट बनना चाहते थे। उन्होंने इसकी तैयारी भी की लेकिन एक वजह से वह रिजेक्ट हो गए। जानें वह क्यों पायलट नहीं बन पाए।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 20 Oct 2023 09:37 AM (IST)
Hero Image
इस वजह से एयरफोर्स में नहीं जा पाएं अमिताभ बच्चन (फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kaun Banega Crorepati 15: क्विज बेस्ड रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' में मुश्किल सवालों की झड़ी लगाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कई बार अपनी जिंदगी के उन पन्नों को खोल देते हैं, जिससे लोग अनजान रहते हैं। हाल ही में, अभिनेता ने बताया कि वह कभी एयर फोर्स में काम करना चाहते थे, लेकिन रिजेक्ट हो गए थे।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले पांच दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं। अभिनेता ने न केवल अपनी एक्टिंग बल्कि अपनी पर्सनैलिटी के चलते भी कई लोगों का दिल जीता, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ की हाइट ही उनके सपने का सबसे बड़ा रोड़ा बन गई थी। जी हां, लंबाई के चलते वह एयरफोर्स में नहीं जा पाए। 

क्यों टूटा अमिताभ का एयरफोर्स में जाने का सपना?

अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति 15' (Kaun Banega Crorepati 15) के हालिया एपिसोड में खुलासा किया कि आखिर क्यों वह एयरफोर्स में नहीं जा पाए। दरअसल, केबीसी के मंच पर एक कंटेस्टेंट आया, जिसने बताया कि वह बीएससी कर रहा है। इस पर बिग बी उनसे अकाउंटेंट बनने के लिए कहते हैं तो वह बोलता है कि उसे अकाउंटेंट नहीं बल्कि एयरफोर्स में जाना है।

यह भी पढ़ें- KBC 15: इस एक सवाल को लेकर विवादों से घिरा 'कौन बनेगा करोड़पति 15', चैनल को देनी पड़ी सफाई

कंटेस्टेंट की बात सुनकर अमिताभ बच्चन को खुद का सपना याद आ जाता है। वह कहते हैं कि वह भी एयरफोर्स में जाना चाहते थे। बिग बी ने कहा, "जब मैंने अपनी स्कूलिंग पूरी की, तो मुझे नहीं पता था कि आगे क्या करना है। मैं अपनी फैमिली के साथ दिल्ली में रहता था और मेरे घर के पास आर्मी के एक मेजर जनरल रहते थे।"

Amitabh Bschchan

बिग बी ने आगे बताया, "एक बार हमारे घर पर आए और मेरे पिता जी से कहा कि मुझे भेज दे ताकि मैं आर्मी में एक बड़ा ऑफिसर बन जाऊं। मैं एयरफोर्स में जाना चाहता था, लेकिन कुछ नहीं हुआ। जब मैं इंटरव्यू के लिए गया तो उन्होंने मुझे यह कहकर रिजेक्ट कर दिया कि मेरी टांगे बहुत लंबी हैं। मैं एयरफोर्स के लिए योग्य नहीं हूं।"

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan को KBC 15 के मंच पर मिला ऐसा बर्थडे सरप्राइज रो पड़े बिग बी, जानें किस तोहफे ने किया इमोशनल?