Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kapil Sharma शो पर क्यों परेशान रहती हैं Archana Puran Singh, मजाक उड़ाने पर कैसा करती हैं महसूस

बॉलीवुड की मिस ब्रिगेंजा अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) इन दिनों द ग्रेट इंडियन कपिल शो में नजर आ रही हैं। बीते दिनों उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह सास के निधन की खबर मिलने के बाद भी शो की शूटिंग कर रही थीं। अब हाल ही में दैनिक जागरण से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वह क्यों कपिल के शो पर परेशान रहती हैं।

By Priyanka singh Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 01 Oct 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
अर्चना पूरन सिंह ने शेयर किया कपिल शर्मा शो का अनुभव/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, मुंबई। एक बार फिर नेटफ्लिक्स के शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल सीजन 2’ में स्टेज के सामने की कुर्सी पर बैठकर अर्चना पूरण सिंह जोर-जोर से हंसती नजर आएंगी। अर्चना का मानना है कि उस कुर्सी पर बैठना बेहद ही जिम्मेदारी वाला काम है। अर्चना ने साझा किए अपने जज्बात...

लाफ्टर शोज में उनकी हंसी गूंजती है। बड़े सहज भाव से अपने ऊपर भी जोक्स ले लेने वाली अर्चना पूरण सिंह कहती हैं...

मैं केवल कुर्सी पर बैठकर हंसने के लिए नहीं हूं। मैं उस पूरे एक्ट का हिस्सा होती हूं, जो स्टेज पर कपिल पूरी टीम के साथ परफॉर्म करते हैं। मुझ पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है कि जिन कॉमेडी के पंचेज पर सबने बहुत मेहनत की होती है, वह मैं सही तरीके से समझूं।

यह भी पढ़ें:  'कुछ दिखाई नहीं दे रहा था', सास के निधन की न्यूज पर क्यों हंसी थीं Archana Puran Singh? जानकर छलक जाएंगे आंसू

कई बार देर से जोक समझ आता है। मैं प्रतिक्रिया देती हूं और फिर बाकी लोग भी समझकर हंसने लग जाते हैं। मैं कभी भी नकली हंसी नहीं हंसती। सभी कलाकारों के जोक्स, पंचेज इतने कमाल के होते हैं कि आप बिना हंसे रह नहीं सकते हैं। कुर्सी पर बैठने के बाद मेरा एक ही लक्ष्य होता है कि जो भी कॉमेडी मेरे सामने प्रस्तुत की जा रही है, उसके हर पहलू को समझकर उस पर प्रतिक्रिया दूं।

archana puran singh

सेट पर जो होता है उसी पल होता है

प्रेजेंस ऑफ माइंड होना बहुत जरूरी होता है कि अगर किसी ने अच्छी कॉमेडी कर दी या मुझ पर तंज मार दिया, तो उस पर मुझे प्रतिक्रिया देनी ही है। सेट पर मुझे कोई स्क्रिप्ट नहीं दी जाती है। जो होता है उसी वक्त उस पल में होता है। मुझे पूरी तरह से मानसिक तौर पर वहां मौजूद रहना पड़ता है। एक इंजन कैसे गर्म होता है, आर्टिस्ट भी उस इंजन की तरह होते हैं, जो अपने एक्ट को लेकर तैयार हो रहे होते हैं।

ऐसे में मैं देरी से नहीं आ सकती हूं। मुझे पहले से तैयार होकर कुर्सी पर बैठ जाना होता है। यह शो करते हुए मुझे कई साल हो गए हैं, बेटा कहता है कि आप 100 बार सेट पर गए हो, फिर इतना परेशान क्यों रहते हो। ऐसा इसलिए है, क्योंकि मैं आज भी हर काम को पहले दिन की ही तरह लेती हूं। यह सोच मेरी ऊर्जा को बढ़ाए रखता है।

कई बार कपिल शो में अर्चना का मजाक उड़ाते हुए कहते भी हैं कि वह केवल हंसती हैं, जबकि बाकी सारे स्टेज पर मेहनत करते हैं। क्या इस बात का उन्हें बुरा नहीं लगता है?

इस पर अर्चना कहती हैं, ‘अगर मुझे बुरा लगता, तो जाहिर सी बात है कहीं न कहीं वह मेरे चेहरे पर दिख ही जाता। मैं इतनी जोर-जोर से न हंसती। मुझमें आत्मसम्मान है, लेकिन मैं समझती हूं कि वह बेइज्जती नहीं कर रहा है, वो हंसी के पल क्रिएट करने के लिए कह रहा है कि आप तो मेरे ताऊ जी की तरह लगती हो, आपकी तो रोज सुबह छह बजे दाढ़ी आ जाती होगी। इंडस्ट्री और जीवन में मेरा जो स्तर है, उसे लेकर मैं बेहद सुरक्षित महसूस करती हूं।

कपिल, कृष्णा और बाकी कलाकारों के बीच भी खुद को लेकर आत्मविश्वास है। (हंसते हुए) जो मुझ पर तंज कसता है, वह बेहद अच्छे से जानता है कि अर्चना को अगर वाकई में गुस्सा आया, तो मेरा सनी देओल जैसा ढाई किलो का हाथ है, वह उठ जाएगा। सभी मुझसे सेट पर प्यार करते है। मैं तो दर्शकों से भी कहूंगी कि ऐसा न सोचें कि वह मेरी बेइज्जती कर रहे हैं। हम अच्छी और साफ-सुथरी कामेडी देने का प्रयास करते हैं।’

यह भी पढ़ें: The Great Indian Kapil Show: 'मोटप्पा' को देख लोटपोट हुए Jr. NTR, Janhvi Kapoor ने सुनाया श्रीदेवी का मजेदार किस्सा