Move to Jagran APP

भगवान राम की भक्ति में लीन होने के लिए रहिएगा तैयार, 22 जनवरी को इतने घंटे तक आएगा 'श्रीमद रामायण'

Ayodhya Ram Mandir Consencration 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है जिसका साक्षी हर कोई बनेगा। एक तरफ जहां इस उत्सव के खास मौके पर सिंगर्स नए-नए गाने ला रहे हैं तो वहीं कुछ दिनों पहले ही ऑनएयर हुए सोनी टीवी के शो श्रीमद रामायण के मेकर्स फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर हाजिर हो गए हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 19 Jan 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
22 जनवरी को इतने घंटे तक आएगा 'श्रीमद रामायण' / फोटो- Instagram
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 22 जनवरी 2024 का दिन पूरे सभी भारत वासियों के लिए बेहद ही खास होने वाला है। इस दिन 'अयोध्या' में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होने वाला है। आम आदमी से लेकर नामचीन लोग इस खूबसूरत पल के साक्षी बनने वाले हैं।

22 जनवरी से पहले ही देशभर में पूरा उत्सव का माहौल बन चुका है और मनोज तिवारी से लेकर कई सिंगर्स भगवान 'राम' के गीत गा रहे हैं। ऐसे में अब सोनी टीवी ने भी इस पल को दर्शकों के लिए खास बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने 22 जनवरी को पूरे दिन अपने नए शो 'श्रीमद रामायण' को ऑनएयर करने का फैसला किया है।

इतने बजे से सोनी टीवी पर प्रसारित होगा 'श्रीमद रामायण'

सोनी टीवी एक बार फिर से भगवान राम की कहानी को एक नए नजरिये से दर्शकों के सामने लेकर आया है। साल की शुरुआत के साथ ही इस पौराणिक शो का आगाज हुआ था। श्रीमद रामायण में सुजय रेऊ भगवान राम की भूमिका अदा कर रहे हैं, तो वहीं प्राची बंसल माता सीता की भूमिका में नजर आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: Arun Govil: 'राम जी' ने खींचे छोटे भाई 'लक्ष्मण' के कान, अरुण गोविल और सुनील लहरी का ये वीडियो जीत लेगा दिल

इस शो में भगवान राम की कालजयी यात्रा को दर्शाया गया है और संपूर्ण मूल्यों और जीवन के सबक पर जोर दिया गया है जो आज भी प्रासंगिक हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 22 जनवरी को सुबह 9 बजे से शाम 7.30 बजे तक पूरे दिन 'रामायण' के एपिसोड प्रसारित किये जाएंगे। इन सभी एपिसोड्स में आप मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन से जुड़ी कई बातें आपको एपिसोड्स में देखने को मिलेगा।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

भगवान राम का किरदार निभाने वाले सुजय रेऊ ने कही ये बात

अभिनेता सुजय रेऊ ने कहा,

“यह पूरा सीक्वेंस एक अभूतपूर्व अनुभव रहा है। जिस पैमाने पर हमने इसे शूट किया है, वह बेमिसाल है, जिसमें बहुत सारी भावनाएं सामने आ रही हैं - लोगों की खुशी, भगवान राम द्वारा धनुष तोड़ने पर सीता की खुशी, और भगवान राम की शांति, फिर भी इन सबके बीच अपने जीवनसाथी को खोजने की खुशी। यह मेरे लिए एक परिपूर्ण घटना रही है। प्राची एक समझदार को-एक्टर हैं और उनके जैसे किसी व्यक्ति का होना आपसी सम्मान, विश्वास और गहरी समझ को सामने लाने में मदद करता है जो राम और सीता के एक-दूसरे के प्रति प्रेम को दर्शाता है।''

आपको बता दें कि 'श्रीमद रामायण आप हर सोमवार से शुक्रवार रात को 9 बजे सिर्फ सोनी टीवी पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भगवान राम की नगरी में Anushka Sharma ने लिया था जन्म, इन सितारों का भी है अयोध्या से कनेक्शन, देखें नाम