Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंटरनेट पर इन चीजों को अभिशाप मानते हैं BB Ki Vines भुवन बाम, बोले- चाहता हूं लोग सिर्फ इस नाम से जाने

भुवन बाम सोशल मीडिया की फेमस पर्सनालिटी तो हैं ही लेकिन इसी के साथ ही उनकी एक्टिंग भी लोगों को बेहद पसंद आती है। उनकी वेब सीरीज ताजा खबर के पहले सफल सीजन के बाद मेकर्स इसका दूसरा सीजन भी लेकर आए। BB Ki Vines भुवन बाम ने हाल ही में बताया कि वह खुद को क्या कहलाना पसंद करते हैं। उन्होंने इंटरनेट के बढ़ते क्रेज पर भी बात की।

By Deepesh pandey Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 30 Sep 2024 02:46 PM (IST)
Hero Image
भुवन बाम से खास बातचीत/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, मुंबई। अपने यूट्यूब वीडियो बीबी की वाइंस (BB Ki Vines) से लोकप्रियता बटोरने वाले भुवन बाम उर्फ (बीबी) अब फिल्म और वेब सीरीज में अभिनय और फिल्म निर्माण में भी सक्रिय हैं।

इस कड़ी में हाल ही में उनके ही प्रोडक्शन में बनी वेब सीरीज ताजा खबर का दूसरा सीजन डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रदर्शित हुआ। भुवन से उनके शो, आगे की योजनाओं और जिंदगी से जुड़ी कुछ अफवाहों पर बातचीत

क्या इस शो का दूसरा सीजन बनना पहले से ही तय था?

नहीं, पहले सीजन को मिली प्रतिक्रिया के बाद हमें बोला गया कि इसका दूसरा सीजन भी बनाओ। फिर हमने दूसरा सीजन बनाया। दूसरे सीजन के बारे में सोचा था, लेकिन यह नहीं सोचा था कि इतनी जल्दी बनाने का मौका मिलेगा।

आप अभिनेता, निर्माता, निर्देशक, गीतकार सभी के काम करते हैं, फिर स्वयं को क्या कहलाना पसंद करेंगे?

कंटेंट क्रिएटर। उसके अंदर सब कुछ आ जाएगा। मुझे लगता है कि हर एक्टर कहीं न कहीं क्रिएटर है। कंटेंट क्रिएटर ऐसा शब्द है, जिसके बहुत ज्यादा मायने होते हैं। उसके अंदर सब कुछ आ जाता है। अगर आप संगीतकार हैं, तब भी कंटेंट क्रिएटर हैं, निर्देशक हैं फिर भी कुछ बना रहे हैं। मैं स्वयं को कंटेंट क्रिएटर बुलाए जाने पर बहुत गर्व करता हूं।

bhuvan bam

कभी सोचा नहीं इतने कामों में से सिर्फ किसी एक को लेकर आगे बढ़ा जाए?

नहीं...नहीं। सिर्फ एक को लेकर कहां आगे बढ़ना है, क्या होगा एक चीज लेकर। जो भी रास्ते में आता है, वो सब सीखते-सीखते आगे बढ़ते जाओ।

आपने अब तक सिर्फ अपने प्रोडक्शन में ही अभिनय किया है, क्या अन्य निर्माताओं से भी आपके पास प्रस्ताव आए?

जी, आए थे। जब मेरे पास कुछ ऐसा आएगा, जिसे सुनकर लगेगा कि हां, आगे के लिए ये बहुत अच्छा कदम हो सकता है। तब बिल्कुल वो भी किया जाएगा। मैंने ऐसा बिल्कुल नहीं तय किया है कि सिर्फ अपने प्रोडक्शन में ही काम करना है। हां, मेरी स्वयं की एक इच्छा है कि स्वयं कहानियां ढूंढकर जनता को दिखानी है। लेकिन वैसे दिन का भी इंतजार कर रहा हूं, जब मुझे सिर्फ बतौर अभिनेता काम करने का मौका मिले। जहां मैं सिर्फ बतौर अभिनेता जाऊं, सेट पर 40-50 दिन अभिनय करके वापस अपने घर चला आऊं।

इसके लिए किस तरह के प्रोजेक्ट के इंतजार में हैं?

मेरे लिए कहानी का महत्व बहुत ज्यादा है। लोग किरदार याद रखें या न रखें, लेकिन अगर कहानी अच्छी रही, तो हमेशा बोलते हैं कि वाह क्या कहानी थी। मुझे ऐसी ही चीज का हिस्सा बनना है। वही मुख्य उद्देश्य है। अगर किरदार ही अच्छा बनाते रहेंगे और कहानी अच्छी न रही तो लोग क्या देखेंगे। लोगों के लिए हमेशा कहानी ही प्राथमिकता होती है। मैं कभी कोई नरेशन सुनता भी हूं तो ध्यान जाता है कि कहानी कहां जा रही है।

शो में आपके पात्र को एक वरदान प्राप्त होता है। वैसे ही इंटरनेट मीडिया आज के दौर में वरदान और अभिशाप दोनों हैं। आपकी जिंदगी में यह कब वरदान और कब अभिशाप बना?

वरदान इसलिए क्योंकि जब मैं यह देखता हूं कि मेरे जैसे लड़के को इंटरनेट मीडिया माध्यम से आवाज मिल सकती है तो किसी को भी आवाज मिल सकती है। मजे की बात यह है कि मिल भी रही है। आज के दौर में इतने सारे कंटेंट क्रिएटर आ चुके हैं कि कंटेंट की भरमार है।

आपको बस स्क्रोल करना है, ढेर सारा मनोरंजन मिल जाएगा। (हंसते हुए) अभिशाप इसलिए है कि इस चक्कर में मेरे सारे पसंदीदा गाने बर्बाद कर दिए गए हैं। कुछ गानों को मैं सहेजकर रखता था कि इसको दिन में सिर्फ एक बार सुनूंगा। वो सब यो तो लो फाई (लय धीमा करके) या किसी और तरीके से इतने ज्यादा ट्रेंड में प्रयोग किए जाने लगे कि उस गाने की फिर अहमियत ही खत्म हो जाती है।