Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bigg Boss Winners List: बिग बॉस में रहा टीवी की बहुओं का जलवा, आशिकी एक्टर बने थे पहले विनर

Bigg Boss Winners List रियलिटी शो बिग बॉस फैंस का पसंदीदा शो में से एक है। इस शो के अभी तक 16 सीजन आ चुके हैं और 17वां सीजन चल रहा है। इस सीजन को भी 3 दिन बाद इसका विनर मिल जाएगा। ऐसे में अब हम आपको बिग बॉस सीजन 1 से लेकर सीजन 16 तक सभी विनर के बारे में बताते हैं।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Thu, 25 Jan 2024 10:11 PM (IST)
Hero Image
बिग बॉस के अभी तक के विनर (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Bigg Boss Winners List: विवादित रियलिटी शो बिग बॉस इंडियन टेलीविजन के पसंदीदा रियलिटी शो में से एक है। इस शो के अभी तक 16 सीजन आ चुके हैं और 17वां सीजन चल रहा है। जल्द ही यह सीजन भी खत्म होने वाला है और बिग बॉस के फैंस को उनका विनर मिल जाएगा।

2006 में पहली बार टेलीकास्ट होने के बाद से बिग बॉस में अब तक काफी बदलाव आए हैं, जिसको होस्ट अरशद वारसी ने किया था। हालांकि, एक चीज जो स्थिर रही है वह है इसकी लोकप्रियता। फैंस हर साल इस शो का इंतजार करते हैं और अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट पर खूब प्यार बरसाते हैं। 17वें सीजन के विनर से पहले चलिए हम आपको बताते हैं सीजन 1 से लेकर सीजन 16 तक के सभी विनर के बारे में।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss: राहुल रॉय से मनवीर गुर्जर तक, बिग बॉस विनर रहने के बाद भी नहीं मिली सफलता

राहुल रॉय- बिग बॉस सीजन 1

1990 में फिल्म की रिलीज के बाद आशिकी अभिनेता रातोंरात सनसनी बन गए थे, लेकिन उनकी बाद की कोई भी फिल्म उनके लॉन्च पैड की सफलता के बराबर नहीं रही। राहुल को 2007 में अरशद वारसी द्वारा होस्ट किए गए बिग बॉस के पहले सीजन में एक कंटेस्टेंट के रूप में देखा गया, जहां उन्होंने दर्शकों का खूब ध्यान खींचा। राहुल ने विजेता की ट्रॉफी जीती और 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि अपने साथ ले गए। अब राहुल फिल्मों से काफी दूर हैं, लेकिन बॉलीवुड के इवेंट्स में नजर आते हैं।

आशुतोष कौशिक - बिग बॉस सीजन 2

एमटीवी रोडीज सीजन 5 जीतने के ठीक बाद, आशुतोष कौशिक ने 2008 में शिल्पा शेट्टी द्वारा होस्ट किया गया बिग बॉस सीजन 2 जीता और पुरस्कार राशि में 1 करोड़ रुपये अपने नाम किए। आशुतोष इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय हैं और अक्सर इवेंट्स में देखे जाते हैं।

विंदू दारा सिंह- बिग बॉस सीजन 3

महान पहलवान-अभिनेता दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह ने 2009 में अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया गया बिग बॉस सीजन 3 जीता और पुरस्कार राशि में 1 करोड़ रुपये हासिल किए। शो से पहले विंदू ने टीवी शो जय वीर हनुमान में हनुमान का किरदार निभाया था। रियलिटी शो के दौरान उन्होंने हर किसी के दिलों में राज किया था और एक अलग छाप छोड़ी थी।

श्वेता तिवारी- बिग बॉस सीजन 4

टेलीविजन की पसंदीदा बहू श्वेता तिवारी, जो एकता कपूर के हिट डेली सोप कसौटी जिंदगी की में प्रेरणा का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हो गई थीं, उन्होंने साल 2011 में बिग बॉस सीजन 4 का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने पुरस्कार राशि के रूप में 1 करोड़ रुपये भी जीते। यह सलमान खान द्वारा होस्ट किया गया पहला सीजन था और श्वेता सेलिब्रिटी रियलिटी शो जीतने वाली पहली महिला थीं।

जूही परमार- बिग बॉस सीजन 5

लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेत्री, कुमकुम - एक प्यारा सा बंधन फेम जूही परमार ने बिग बॉस सीजन 5 की ट्रॉफी के साथ-साथ 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि भी अपने नाम की। जूही अब एक लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर और व्लॉगर हैं, जिनके सोशल मीडिया पर काफी फॉलोअर्स हैं। पति सचिन श्रॉफ से अलग होने के बाद अभिनेत्री अपनी बेटी की परवरिश सिंगल मदर के तौर पर कर रही हैं।

उर्वशी ढोलकिया- बिग बॉस सीजन 6

कसौटी जिंदगी की में कोमोलिका की नकारात्मक भूमिका से प्रसिद्ध होने वाली उर्वशी ढोलकिया ने बिग बॉस सीजन 6 जीता और पुरस्कार राशि में 50 लाख रुपये जीते। उर्वशी अब अपने जुड़वां बेटों के साथ मजेदार इंस्टाग्राम रील बनाती हैं। उर्वशी को असली पहचान उनके शो 'कसौटी जिंदगी की' से मिली थी।

गौहर खान- बिग बॉस सीजन 7

डांसर-अभिनेत्री गौहर खान ने 2013 में बिग बॉस सीजन 7 का ताज पहना और पुरस्कार राशि 50 लाख रुपये जीते। शो के दौरान वह कंटेस्टेंट कुशाल टंडन के साथ रिलेशनशिप में भी आ गई थीं। हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा समय चल नहीं पाया और गौहर ने संगीतकार इस्माइल दरबार के बेटे जैद से शादी की। 20 दिसंबर, 2022 को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर घोषणा की कि कपल अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। 10 मई, 2023 को उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम 'जेहान' रखा।

गौतम गुलाटी- बिग बॉस सीजन 8

प्यार की ये एक कहानी और दीया और बाती हम स्टार गौतम गुलाटी ने 2014 में बिग बॉस सीजन 8 की ट्रॉफी जीती और 50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार जीता। उसके बाद अभिनेता ने एमटीवी बिग एफ की होस्टिंग की और उन्हें इमरान हाशमी स्टारर अजहर, राजकुमार राव-श्रुति हासन स्टारर बहन होगी तेरी और कई वेब सीरीज में देखा गया।

प्रिंस नरूला- बिग बॉस सीजन 9

चंडीगढ़ के प्रिंस नरूला ने एमटीवी यूथ रियलिटी शो रोडीज सीजन 12 और स्प्लिट्सविला सीजन 8 जीतने के बाद 2015 में बिग बॉस सीजन 9 में कदम रखा। उन्होंने बिग बॉस ट्रॉफी जीती और शो में अपनी पत्नी युविका चौधरी से भी मुलाकात की। इस जोड़ी ने नच बलिए सीजन 9 की ट्रॉफी भी अपने नाम की। प्रिंस को आखिरी बार ऑल्ट बालाजी के लॉक अप सीजन 1 में वाइल्ड-कार्ड एंट्री के रूप में देखा गया था।

मनवीर गुर्जर- बिग बॉस सीजन 10

बिग बॉस के इतिहास में पहली बार एक नॉन-सेलिब्रिटी मनवीर गुर्जर ने शो जीता और 2016 में पुरस्कार राशि में 50 लाख रुपये हासिल किए। दर्शकों ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले मनवीर को उनकी सादगी और सीधे स्वभाव के लिए पसंद किया। रियलिटी शो जीतने के बाद वह वापस खेती करने लगे और राजनीति में शामिल हो गए।

शिल्पा शिंदे- बिग बॉस सीजन 11

भाभी जी घर पर हैं की पॉपुलर टीवी स्टार शिल्पा शिंदे ने साल 2017 में बिग बॉस सीजन 11 जीता और पुरस्कार राशि के रूप में 50 लाख रुपये प्राप्त किए। शो में उनके हिना खान और टीवी निर्माता विकास गुप्ता के साथ काफी झगड़े देखने को मिले।

दीपिका कक्कड़- बिग बॉस सीजन 12

दीपिका कक्कड़ ने 2018 में बिग बॉस सीजन 12 की ट्रॉफी जीती और अपने करीबी दावेदार पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत को हराकर पुरस्कार राशि 30 लाख रुपये हासिल किए। ससुराल सिमर का की अभिनेत्री सह-अभिनेता और पति शोएब इब्राहिम के साथ एक सक्रिय यूट्यूबर हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला- बिग बॉस सीजन 13

बिग बॉस सीजन 13 में लोकप्रिय टीवी हंक सिद्धार्थ शुक्ला की शहनाज गिल के साथ केमिस्ट्री को प्रशंसकों ने पसंद किया, SidNaaz अब तक के सबसे ट्रेंडिंग हैशटैग में से एक बन गया। विजेता ट्रॉफी के अलावा, सिद्धार्थ को पुरस्कार राशि के रूप में 40 लाख रुपये मिले। सिद्धार्थ को हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3 में अभिनय करते भी देखा गया। अपने निधन से पहले सिद्धार्थ कई म्यूजिक वीडियो में भी नजर आए।

रुबीना दिलैक- बिग बॉस सीजन 14

टीवी धारावाहिक छोटी बहू और शक्ति- अस्तित्व के एहसास की स्टार रुबीना दिलैक साल 2020 में बिग बॉस सीजन 14 की विजेता बनी और पुरस्कार राशि के रूप में 36 लाख रुपये प्राप्त किए। रुबीना ने अपने पति अभिनेता अभिनव शुक्ला के साथ शो में कदम रखा। अपनी बड़ी जीत के बाद उन्होंने फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 12 और झलक दिखला जा 10 में भाग लिया। रूबीना ने ZEE5 पर अर्ध के साथ अपनी हिंदी फिल्म की शुरुआत भी की।

तेजस्वी प्रकाश- बिग बॉस सीजन 15

लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश ने बिग बॉस सीजन 15 जीता और शो के पसंदीदा मॉडल अभिनेता प्रतीक सहजपाल को हराकर पुरस्कार राशि 40 लाख रुपये जीते। 2020 में बिग बॉस के घर में वह टीवी स्टार करण कुंद्रा के करीब आ गईं और उन्होंने जल्द ही डेट करना शुरू कर दिया।

एमसी स्टेन- बिग बॉस सीजन 16

बिग बॉस 16 के विजेता रैपर एमसी स्टेन हैं। 23 साल के एमसी स्टेन ने अपने करीबी दोस्त शिव ठाकरे को हराकर ट्रॉफी जीती। जब बॉलीवुड सुपरस्टार और बिग बॉस होस्ट सलमान खान ने उनका हाथ उठाया, तो एमसी स्टेन को यकीन ही नहीं हुआ की वे शो के विजेता हैं। शो जीतने के बाद एमसी स्टेन को और भी अच्छी ग्रोथ मिली।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 17 Winner: मुनव्वर फारुकी को विनर बनते नहीं देखना चाहता ये एक्स कंटेस्टेंट, इसे बताया ट्रॉफी का हकदार