Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bigg Boss 16 Elimination: इस कंटेस्टेंट को रातों रात किया शो से बाहर, अर्चना गौतम पर किया था जातिसूचक कमेंट

Bigg Boss 16 Elimination राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (NCSC) ने बिग बॉस के मेकर्स को नोटिस भेजकर कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि एक कंटेस्टेंट ने पिछले एपिसोड में अर्चना गौतम के लिए जातिसूचक कमेंट किया।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Fri, 30 Dec 2022 07:48 AM (IST)
Hero Image
Bigg Boss 16 Contestant: vikas manaktala did casteist comment on Archana Gautam

नई दिल्ली, जेएनएन। बिग बॉस 16 में वो हुआ जो पहले कभी नहीं हुआ था। वीकेंड का वार से पहले ही शो के मेकर्स ने एक कंटेस्टेंट को घर से बाहर निकाल दिया। ये सब हुआ है राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (NCSC) की अपील के बाद। इस बार घर में ऐसा झगड़ा हुआ जिसमें सारी हदें पार हो गईं। शालीन भनोट की एक्स वाइफ तो विकास के बाप न बन पाने को लेकर अर्चना गौतम ने भद्दे भद्दे कमेंट किए।

NCSC ने की कार्रवाई की मांग

इस झगड़े में आपा खोते हुए विकास ने अर्चना गौतम को कह दिया 'नीच जाति के लोग'। इस पर हंगामा बरपा, बात राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग तक पहुंची और उन्होंने संज्ञान लेते हुए बिग बॉस के मेकर्स और कर्लस चैनल को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है। एनसीएसएसी ने  अर्चना गौतम के खिलाफ कथित जातिवादी टिप्पणी के लिए बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट विकास मानकतला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। यह कमेंट बुधवार को टेलीकास्ट हुए एपिसोड के दौरान किया गया था।

विकास को निकाला घर से बाहर

आयोग ने महाराष्ट्र सरकार, राज्य पुलिस, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, एंडेमोल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और कलर्स टीवी को जारी नोटिस में कहा है कि मानकतला कॉलिंग के संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त जानकारी पर स्वत: संज्ञान लिया गया है। भारतीय कानून के अनुसार, एनसीएससी ने कहा, 'यह साफ तौर पर एससी/एसटी अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है, और आयोग ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 338 के तहत प्रदत्त शक्तियों के अनुसरण में मामले की जांच करने का फैसला किया है।'

अर्चना गौतम पर किया था आपत्तिजनक कमेंट

नोटिस मिलने के बाद बिग बॉस 16 के मेकर्स ने विकास को तत्काल प्रभाव से शो बाहर कर दिया। इस तरह पिछले एपिसोड में अंकित बाहर हुए और इस बार विकास। बता दें कि विकास कुछ दिनों पहले ही घर में बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री आए थे। अर्चना गौतम ने भी उन्हें काभी कुछ बुरा भला कहा था जिसके बाद विकास ने अपना आपा खोया।  

ये भी पढ़ें

Top Gun Maverick: बराक ओबामा की 2022 की मूवी लिस्ट में है टॉम क्रूज की फिल्म, लोगों ने दी RRR देखने की सलाह

Akshara Singh: भोजपुरी एक्ट्रेस कभी पवन सिंह के साथ अफेयर को लेकर तो तभी MMS को लेकर रही चर्चा में