Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Archana Gautam Journey: शिव का गला दबाने से लेकर किचन में चिकचिक करने तक, ऐसी रही है 'सिलबट्टा' गर्ल की जर्नी

Archana Gautam Journey अर्चना गौतम बिग बॉस सीजन 16 की सबसे चर्चित कंटेस्टेंट रही हैं। घरवालों की नाक में दम करने से लेकर बिग बॉस संग रोमांस करने तक अर्चना ने दर्शकों का खूब दिल जीता। चलिए एक नजर डालते हैं उनकी पूरी जर्नी पर।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 10 Feb 2023 04:26 PM (IST)
Hero Image
Bigg Boss 16 Finalist Archana Gautam Journey Know About Fights With Priyanka Chahar Choudhary/Instagram-Archana Gautam

नई दिल्ली, जेएनएन। Archana Gautam Journey Bigg Boss 16: बिग बॉस सीजन 16 अब तक के सबसे शानदार और यादगार सीजंस में से एक है। इस शो के ग्रैंड फिनाले में महज 2 दिन बाकी हैं। इस सीजन में वैसे तो सभी की जर्नी खुद में ही दिलचस्प रही है, लेकिन नॉन-फेमस होकर भी जिन्होंने अपने व्यक्तित्व से देशभर की ऑडियंस का दिल जीता है, वो हैं अर्चना गौतम सिंह।

अर्चना जब बिग बॉस शो में आई थीं, तो शायद इस बात का अंदाजा किसी ने लगाया होगा कि वह बड़े-बड़े सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट को पछाड़कर बिग बॉस की फाइनलिस्ट बन जाएंगी। चलिए एक नजर डालते हैं एक्ट्रेस की पूरी जर्नी पर।

सिलबट्टा गर्ल बनकर फेमस हुईं अर्चना गौतम

अर्चना गौतम बिग बॉस 16 की सबसे यादगार कंटेस्टेंट में से एक हैं। उन्होंने अगर घर में मौजूद सभी कंटेस्टेंट के साथ-साथ साजिद खान तक को अपनी बातों से रुलाया, तो वहीं अर्चना ही सिर्फ एक ऐसी कंटेस्टेंट रहीं, जो अपनी अजीबो-गरीब हरकतों से घरवालों के चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान ले आईं।

शो के प्रीमियर पर अर्चना गौतम सिंह ने सलमान के सामने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए बताया था कि वह एक दिन बड़ी राजनेता बनना चाहती हैं और साथ ही वह चाहती हैं कि उनका दूल्हा एक एमपी हो। इस घर में अर्चना गौतम जब आई थीं एक सिलबट्टा लेकर आई थीं। उन्होंने पूरी जर्नी में घरवालों को उसी सिलबट्टे पर चटनी बनाकर खिलाई।

अपनी हरकतों से दर्शकों के चेहरे पर लाई खुशी

घर में जहां टीना से लेकर कई फीमेल कंटेस्टेंट ऐसी रहीं, जो अपनी बाहरी इमेज को लेकर काफी कॉन्शियस दिखाई दीं, तो वहीं अर्चना गौतम बिग बॉस की वह सदस्य हैं, जिन्होंने अपने दिल की बात जुबां पर लाने में बिल्कुल भी देर नहीं की। अर्चना की ज्यादातर किचन में खाने को लेकर और साफ-सफाई को लेकर देखने को मिली।

वह खाना वेस्ट करने की वजह से अपने दोस्तों से भी भिड़ती दिखाई दीं। हालांकि, शुरुआत में जहां वह अपनी अतरंगी हरकतों और बातचीत के कंटेस्टेंट के साथ-साथ दर्शकों के चेहरों पर भी एक बड़ी सी मुस्कान लेकर आईं, तो वहीं बाद में उनकी यही कॉमेडी और हरकते उनकी सबसे बड़ी दुश्मन बन गई।

View this post on Instagram

A post shared by Archana Gautam (@archanagautamm)

शिव का पकड़ा गला, कंटेस्टेंट को दी बद्दुआ

अर्चना गौतम का घर में हर किसी से झगड़ा देखने को मिला। मिड सीजन में उन्हें शिव का गला पकड़ने के लिए घर से जाना पड़ा। हालांकि, सलमान खान ने उन्हें दूसरा चांस दिया और वह घर में लौट आईं, जहां उन्होंने आते ही बोला कि वह अब खुद को शांत रखेंगी। हालांकि, कुछ दिनों बाद ही अर्चना का उग्र रूप देखने को मिला।

उन्होंने प्रियंका को बद्दुआ दी, तो वहीं निमृत को भूखी तक कह दिया। अर्चना कभी-कभी लड़ाई में ऐसी बातें कह जाती, जोकि जनता को भी बिल्कुल पसंद नहीं आईं। सीजन खत्म होते-होते हालत ये हो गई कि जो घरवाले उन्हें देख मुस्कुराते थे, उन्हीं घरवालों ने उनसे दूरी बना ली और सौंदर्या को छोड़कर उनके पास कोई दोस्त नहीं बचा। इस वजह से कई बार वह घर में बिग बॉस से शिकायत करते हुए रोती-बिलखती भी दिखाई दीं।

View this post on Instagram

A post shared by Archana Gautam (@archanagautamm)

अर्चना के डायलॉग हुए फेमस

अर्चना की जर्नी को दर्शकों के अलावा सितारों ने भी काफी पसंद किया है। माधुरी दीक्षित तक ने उनकी सराहना की थी। मार-मार के मोर बना दूंगी, क्या चल्ला है और छीछालेदर जैसे उनके डायलॉग को लोगों ने बहुत ही पसंद किया।

अर्चना गौतम की आखिरी जर्नी वीडियो में भी बिग बॉस उनकी बोली बोलते हुए नजर आए। अर्चना टॉप 5 फाइनलिस्ट में अपनी जगह बना चुकी हैं और अब देखना ये है कि क्या वह दर्शकों के दिलों के साथ-साथ ट्रॉफी भी जीत पाती हैं या फिर नहीं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 Winner: शिव और प्रियंका का टूट जाएगा विनर बनने का सपना! इस कंटेस्टेंट को मिले सबसे ज्यादा वोट

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 TOP 3 Finalist Fees: शिव-प्रियंका या स्टैन, जानें किस फाइनलिस्ट ने वसूली बिग बॉस से सबसे मोटी रकम